केरला ब्लास्टर्स में हैं कई दिग्ग्ज फुटबॉलर्स, जानिए किन खिलाड़ियों से जमशेदपुर को रहना होगा सावधान

 

#HeroISL 2021-22 के 41वें मुक़ाबले में जमशेदपुर एफसी की टीम केरला ब्लास्टर्स का सामना करने के लिए तैयार है। दोनों टीमों का प्रदर्शन अब तक समान रहा है और इस मैच में किसी एक टीम को जीत का दावेदार नहीं कहा जा सकता है। तो चालिए केरला ब्लास्टर्स के उन खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं, जो मेन ऑफ स्टील्स के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं और जिनसे जेएफसी को सावधान रहना चाहिए।

एड्रियन लूना

उरुग्वे के मिडफील्डर जुलाई 2021 में ए-लीग की ओर से मेलबर्न सिटी से दो साल के अनुबंध पर केरला ब्लास्टर्स एफसी में शामिल हुए। एड्रियन लूना ने पिछले सीज़न में पिछली बार की चैंपियन के लिए 24 मैच खेले और तीन बार गोल किया, साथ में 4 असिस्ट भी शामिल था। उन्होंने 2010 में डिफेंसर के रुप में पहली टीम के लिए मैच खेला। बाद में उन्हें ला लीगा क्लब आरसीडी एस्पेनयोल द्वारा वर्ष 2011 में साइन किया गया था। उन्होंने U-17 के साथ-साथ U20 राष्ट्रीय टीमों के लिए उरुग्वे के लिए मैच खेले हैं और कुल नौ गोल किए। उन्होंने 2009 में फीफा अंडर -17 विश्व कप और 2011 में फीफा अंडर -20 विश्व कप में भी खेला और दोनों टूर्नामेंटों में एक बार स्कोर किया। इस सीजन वो अब तक एक गोल और तीन असिस्ट कर चुके हैं।

सहल अब्दुल समद

सहल अब्दुल समद 2017 में केरला ब्लास्टर्स एफसी में शामिल हुए और टीम की रिजर्व टीम के माध्यम से तेजी से आगे बढ़े। 2017-18 में ब्लास्टर्स के साथ अपने हीरो आईएसएल की शुरुआत करने के बाद, सहल ने 2018-19 में शानदार प्रदर्शन किया और आईएसएल इमर्जिंग-प्लेयर-ऑफ-द-सीजन पुरस्कार जीता। उनके प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह दिलाई और उन्हें थाईलैंड में आयोजित हुए 2019 किंग्स कप में पदार्पण का मौका मिला। सहल को एआईएफएफ-इमर्जिंग-प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार से भी नवाजा गया। हीरो ISL 2019-20 में केरल ब्लास्टर्स एफसी के लिए सभी 18 मैचों के लिए उपस्थित रहे लेकिन ज्यादातर बेंच से मैच का आनंद लिया। ब्लास्टर्स के साथ अनुबंध विस्तार पर हस्ताक्षर करने के बाद, सहल ने 14 मैच खेले और हीरो आईएसएल 2020-21 में तीन गोल कर दिया। इस सीजन अभी तक 7 मैचों में तीन गोल कर चुके हैं और जेएफसी के खिलाफ अपने स्कोर को और बढ़ाना चाहेंगे।

अल्वारो वाज़क्वेज़

बार्सिलोना में जन्मे अल्वारो वाज़क्वेज़ ने कम उम्र में अपने फुटबॉल जीवन की शुरुआत की। वह 2005 में आरसीडी एस्पेनयोल की यूथ सिस्टम का हिस्सा बने। चार साल बाद, उन्होंने अपनी सीनियर टीम के लिए शुरुआत की और 2010 में उन्होंने ला लीगा की शुरुआत की। इसके बाद वह 2012 में गेटाफे सीएफ में शामिल हो गए। गेटाफे सीएफ में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्हें स्वानसी सिटी के लिए भी खेला, जहां उन्होंने प्रीमियर लीग में शुरुआत की थी। वाज़क्वेज़ फिर चार साल के अनुबंध के लिए अपने पहले क्लब, आरसीडी एस्पेनयोल में लौट आए। बाद में उन्हें जिम्नास्टिक डी टैरागोना और सेगुंडा डिवीजन के रियल ज़ारागोज़ा ने बुला लिया। 2019 में उन्होंने स्पोर्टिंग डी गिजोन के साथ तीन साल का करार किया। कुल मिलाकर उन्होंने प्रीमियर लीग में 12 मैच और ला लीगा में 150 से अधिक मैच खेले हैं। वह 2021-22 सीज़न से पहले केरला ब्लास्टर्स एफसी में शामिल हो गए और इस सीजन अब तक तीन गोल कर चुके हैं।

जॉर्ज परेरा डियाज़

जॉर्ज परेरा डियाज़ 2021-22 हीरो इंडियन सुपर लीग से पहले केरला ब्लास्टर्स एफसी में शामिल हो गए। अर्जेंटीना के स्ट्राइकर क्लब एटलेटिको प्लैटेंस से इवान वुकोमानोविक की टीम में शामिल हुए। परेरा ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत 2008 में अर्जेंटीना के क्लब फेरो कैरिल ओस्टे के साथ की थी। फेरो में चार साल के बाद, वो क्लब एटलेटिको लैनस में खेले, जहां उन्होंने अपनी टीम को 2013 कोपा सुदामेरिकाना जीतने में मदद की। बाद में परेरा मलेशियाई सुपर लीग की टीम जोहोर दारुल ताज़ीम एफसी में चले गए, उन्होंने 3 वर्षों में 45 लीग मैचों में 26 गोल किए। जोहोर दारुल ताज़ीम एफसी में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने एएफसी चैंपियंस लीग-क्वालीफिकेशन और एएफसी कप दोनों में भाग लिया। परेरा ने क्लब एटलेटिको इंडिपेंडेंट, क्लब लियोन, क्लब बोलिवर और क्लब डेपोर्टिवो सैन मार्कोस डी एरिका जैसे कई अन्य क्लबों के लिए भी खेला है। इस सीजन वो केरला ब्लास्टर्स के लिए 3 गोल के साथ 1 असिस्ट कर चुके हैं।