15 साल से कम है उम्र तो अकादमी के खर्चे पर TFA लिए खेलने का शानदार मौका, 14 नवंबर से ट्रायल शुरू

  • TFA एक AIFF से चार सितारा मान्यता प्राप्त अकादमी है
  • पंजीकरण 19 सितंबर 2022 से शुरू होगा | जमशेदपुर में 15 नवंबर से होंगे ट्रायल
  • ट्रायल में भागीदारी नि:शुल्क है
  • 01-जनवरी-2008 और 31-दिसंबर-2009 के बीच जन्म लेने वाले खिलाड़ी आवेदन कर सकेंगे

जमशेदपुर फुटबॉल क्लब ने टाटा फुटबॉल अकादमी के लिए खिलाड़ियों के अपने अगले बैच के ट्रायल की तारीखों की घोषणा कर दी है.

 

इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वो पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) पेज पर जाने के लिए www.fcjamshedpur.com लिंक पर क्लिक करें. उन्हें अपने सभी विवरण भरने होंगे और आयु दस्तावेज (Age documents) अपलोड करने होंगे. पंजीकरण की अवधि 19 सितंबर से 10 अक्टूबर 2022 के बीच रहेगी. फुटबॉल योग्यता के साथ सख्त खिलाड़ियों की सही आयु  सुनिश्चित करने के लिए दस्तावेजों को पूरी तरह से सत्यापित किया जाएगा. पूरे भारत में सभी उम्मीदवारों के लिए परीक्षण खुले हैं. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एक विशेष ट्रायल की तारीख के लिए फोन और ईमेल के माध्यम से एक नोटिफिकशन भेजा जाएगा. ट्रायल 14 नवंबर 2022 से शुरू होंगे.

अकादमी सभी शीर्ष सुविधाओं के साथ चार सितारा AIFF मान्यता प्राप्त अकादमी है. चुने गए खिलाड़ियों को चार साल के लिए सभी खर्चों के साथ पूरी छात्रवृत्ति मिलेगी. खिलाड़ियों को ट्रेनिंग पिच, अध्ययन कक्ष, मनोरंजन कक्ष, आवास, भोजन, शिक्षा आदि के लिए एक्सेस मिलेगी. अकादमी ने स्पेनिश क्लब एटलेटिको डी मैड्रिड के साथ समझौता किया है जिसमें तकनीकी सहायता के लिए शीर्ष लाइसेंस प्राप्त कोच की मदद मिलेगी और रिकवरी और रिहेबलिटेशन के लिए चिकित्सा सुविधाएं भी मिलेंगी. 

 

खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए अकादमी को मनोवैज्ञानिक, पोषण विशेषज्ञ, फिजियोथेरेपिस्ट, मसाजर्स आदि का भी समर्थन प्राप्त है. खिलाड़ी जमशेदपुर एफसी युवा टीमों का प्रतिनिधित्व करेंगे और विभिन्न श्रेणियों में झारखंड के साथ-साथ भारतीय राष्ट्रीय टीमों का प्रतिनिधित्व करने का भी मौका मिलेगा. 

उम्मीदवारों को जमशेदपुर पहुंचना होगा जहां नोएल विल्सन, कार्लोस संतामरीना, इंद्रनील चक्रवर्ती, अक्षय दास, कुंदन चंद्र जैसे प्रतिष्ठित कोचों की देख-रेख के साथ-साथ हेड कोच ऐडी बूथरॉयड के मार्गदर्शन में ट्रायल आयोजित किया जाएगा. जमशेदपुर एफसी फर्स्ट टीम स्टाफ और खिलाड़ी भी ट्रायल के दौरान खिलाड़ियों पर नजर रखेंगे.

जमशेदपुर एफसी के हेड कोच ऐडी बूथरॉयड ने कहा, “जमशेदपुर फुटबॉल के लिए एकदम सही जगह है और तीन दशकों से अधिक समय से शीर्ष भारतीय फुटबॉल प्रतिभाओं को तैयार किया है. हमारे पास पेशेवर फुटबॉल खेलने के लिए शीर्ष खिलाड़ी तैयार करने की विरासत है. हम जिस युवा खिलाड़ी की तलाश कर रहे हैं, उनमें भारत में सर्वश्रेष्ठ बनने का लक्ष्य रखने की क्षमता और भूख होनी चाहिए. हमारा प्रयास है कि जब वे हमारे साथ चार साल तक प्रशिक्षण करेंगे तो उन्हें प्रशिक्षण और शिक्षा मिले. हम ऐसे खिलाड़ियों की तलाश कर रहे हैं जिनका लक्ष्य जमशेदपुर एफसी और निश्चित रूप से भारत के लिए फुटबॉल खेलने से कम लक्ष्य नहीं हो.

 

टाटा फुटबॉल अकादमी की स्थापना 1987 में देश की सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल प्रतिभाओं को तलाशने और विकसित करने के लिए की गई थी, अब तक कुल 252 कैडेटों ने टीएफए से स्नातक किया है. इनमें प्रणय हलदर, उदंता सिंह, सुब्रत पॉल, रॉबिन सिंह, नारायण दास, कार्लटन चैपमैन, रेनेडी सिंह, महेश गवली आदि सहित 148 उम्मीदवार हैं, जिन्होंने शीर्ष पेशेवर क्लबों के साथ-साथ भारतीय राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. टीएफए के 25 से अधिक खिलाड़ी आगामी इंडियन सुपर लीग में खेलेंगे.

फरजान का कोट- टाटा फुटबॉल अकादमी पर टाटा स्टील को गर्व है. जब यह शुरू हुआ तो यह एक सोच थी और अब एक लंबा सफर तय कर चुकी है. आज हमने सभी चरण में युवा खिलाड़ियों की एक पेशेवर टीम बना ली है, जिसके लिए एक टॉप ग्रासरूट स्ट्रक्चर के बनानी पड़ी. सभी उपलब्ध सुविधाओं के साथ उनके पास सीखने और आगे बढ़ने के लिए सभी सुविधाएं हैं जहां हम उनके साथ पेशेवर फुटबॉल की यात्रा में उनके साथ काम करते हैं.”

भारतीय फुटबॉल के विकास में अपने निरंतर योगदान के लिए, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने टीएफए को "भारतीय फुटबॉल में निरंतर योगदान" पुरस्कार से सम्मानित किया है. टाटा स्टील की टीएफए ने पिछले 30 वर्षों से भारतीय फुटबॉल के समग्र विकास के लिए निरंतर प्रयास दिखाया है.

 

एक अन्य महत्वपूर्ण जानकारी. हम सभी भाग लेने वाले उम्मीदवारों से आयु ग्रुप मानकों का  पालन करने के लिए आग्रह करते हैं. क्लब और अकादमी किसी भी तरह की उम्र की जालसाजी के खिलाफ है और इस तरह की घटनाओं के खिलाफ तुरंत निपटा जाएगा. हम माता-पिता और प्रशिक्षकों को इस प्रक्रिया में बच्चों का मार्गदर्शन करने की सलाह देते हैं.

और अधिक जानकारी के लिए www.fcjamshedpur.com पर जाएं या 0657-2221736 पर फोन कर सकते हैं. इसके अवाला आप हमें tfajsr@gmail.com पर लिख कर मेल भी कर सकते हैं.