चेन्नईयिन एफसी के खिलाफ जमशेदपुर एफसी को मिली 3-1 से हार

 

चेन्नई: जमशेदपुर एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग में एक और हार का सामना करना पड़ा. शनिवार को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नईयिन एफसी ने 3-1 से मेन ऑफ स्टील को हराया.

 

चोट के कारण मुख्य डिफेंडर्स की गैरमौजूदगी में ऐडी बूथरॉयड ने बड़े बदलाव के साथ खेल की शुरुआत करने का फैसला किया.  मुख्य कोच ने अपने नियमित 4-4-2 के बजाय 3-5-2 की फॉर्मेशन के साथ मैदान पर टीम को उतारा. जिससे ईशान पंडिता और मोहम्मद उवैस को सीजन में पहली बार शुरुआती प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई.

 

जमशेदपुर एफसी ने कुछ शुरुआती अटैकिंग मूव्स बनाकर अच्छा आगाज किया. दूसरी ओर चेन्नईयिन ज्यादातर जवाबी हमलों पर निर्भर रही. हालांकि प्रशांत लगातार मेजबान टीम की ओर से मेन ऑफ स्टील की डिफेंस को परेशान करते रहे.

 

मेन ऑफ स्टील को 16 वें मिनट के आसपास शुरुआती झटका लगा, जब वेलिंगटन प्रायोरी कमर में चोट के कारण मैदान से बाहर हो गए.  जिसके बाद ऐडी को शुरुआत में ही सब्स्टीट्यूट करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

 

27वें मिनट में चेन्नइयिन एफसी ने गोल कर स्कोर की शुरुआत की. रेहनेश ने जैकसन की पहली स्ट्राइक से बचा लिया लेकिन स्लीस्कोविक ने गेंद को नेट में डाल दिया.

 

पहले हाफ के बाकी समय में, जमशेदपुर एफसी ने वापसी की कोशिश की और मौके की तलाश जारी रखी.

 

ब्रेक के बाद ऐडी ने मैच का दूसरा सब्स्टीट्यूट किया. एमडी उवैस की जगह मैदान पर हैरी सॉयर को बुलाया गया.

 

पंडिता ने 76वें मिनट में गोल दागकर स्कोर लाइन बराबर कर दिया.  लेकिन यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही और अगले ही मिनट में चेन्नइयिन ने फिर से बढ़त बना ली.  विंसी बैरेटो ने 77 मिनट में गोल किया. 85 मिनट में एल खायाती ने एक और गोल कर चेन्नईयिन एफसी की जीत सुनिश्चित कर दी.

 

 

मुकाबला मेन ऑफ स्टील की हार के साथ खत्म हुआ, जहां मेहमानों को 3-1 से हार झेलनी पड़ी. इस हार के बाद जेएफसी लीग तालिका में 6 मुकाबलों में 4 अंकों के साथ 9वें स्थान पर बनी हुई है. जमशेदपुर एफसी का अगला मुकाबला ईस्ट बंगाल एफसी से 27 नवंबर को द फर्नेस में होगा.