जमशेदपुर एफसी ने रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग के लिए अपनी टीम का किया ऐलान

 

10 अप्रैल, 2022

जमशेदपुर, झारखंड

रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (RFDL) के उद्घाटन टूर्नामेंट में जमशेदपुर, रिलायंस फाउंडेशन यूथ चैंप्स (RFYC) और छह अन्य हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) क्लबों के साथ भाग लेगा। जिसमें बेंगलुरु, चेन्नईयिन, गोवा, हैदराबाद, केरला ब्लास्टर्स और मुंबई सिटी भी शामिल है। यह टूर्नामेंट गोवा में 15 अप्रैल से शुरू होगा।

जमशेदपुर एफसी की ओर से उनकी युवा टीम (TFA) कैडेट शामिल होगी, जिनके लिए टूर्नामेंट देश भर के सर्वश्रेष्ठ उभरते खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का एक बेहतरीन अवसर प्रदान करेगा।

इस क्लब में 2002 या उसके बाद पैदा हुए सभी खिलाड़ी हैं, जो इसे पूरी तरह से U20 युवा टीम बनाती है। टीम में प्रमुख रूप से वे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2020 में U18 एलीट लीग खेली थी, जहां उन्होंने कोविड -19 महामारी से पहले अपने समूह में कुछ शानदार प्रदर्शन किया था। टीम ने सितंबर 2021 में कोच नोएल विल्सन के मार्गदर्शन में डूरंड कप में भी भाग लिया था।

जमशेदपुर एफसी की यूथ टीम (TFA) का तीन साल से अधिक समय से मार्गदर्शन कर रहे कार्लोस संतामरीना ने कहा, "आरएफ डेवलपमेंट लीग हमारे अकादमी के खिलाड़ियों के लिए एक बहुत अच्छा मौका है क्योंकि लीग में अच्छी टीमें खेल रही हैं। उन्हें इस अनुभव की जरूरत है। भविष्य में आईएसएल जैसी बड़ी लीग में पेशेवर रूप से खेलने में सक्षम हो पाएंगे। यह टूर्नामेंट कुल मिलाकर भारतीय फुटबॉल के लिए भी बहुत अच्छा है क्योंकि यह देश में युवा खिलाड़ियों के विकास और अकादमी से सीनियर टीम में स्थान हासिल करने के लिए रास्ता तैयार करता है।

टीम में संदीप मंडी, विशाल यादव और मोहित सिंह धामी भी शामिल होंगे, जिन्होंने हाल ही में समाप्त हुए आईएसएल 2021-22 सीज़न में जमशेदपुर के लीग जीतने वाले सफर में शामिल रहे थे। उन्हें टीम में रखने के बारे में, कार्लोस ने कहा, "यह बहुत बड़ी बात है कि टीम के तीन खिलाड़ी, भारत के चैंपियन बनने वाली टीम के साथ रहे हैं, खासकर, तब जब वो तीनों टाटा फुटबॉल अकादमी से निकले हैं। उनमें से बाकी के लिए यह एक बड़ी प्रेरणा है क्योंकि वे उनके सामने एक दर्पण की तरह हैं और अपने करियर में सफलता के उस स्तर को दोहराने के लिए भूखे हैं। ”

लीग के अंत में शीर्ष दो में रहने वाली टीमों को इस साल के अंत में पहली बार यूनाइटेड किंगडम में आयोजित होने वाले नेक्स्ट जेन कप में भाग लेने का मौका दिया जाएगा। इन टीमों में चुनिंदा प्रीमियर लीग (PL) क्लब की युवा टीमें शामिल होंगी, जिससे भारतीय खिलाड़ियों को यूके में खेलने का अनुभव मिलेगा और दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फुटबॉल लीग की अकादमी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा।

जमशेदपुर एफसी RFDL में अपना पहला मैच 16 अप्रैल को मुंबई सिटी के खिलाफ खेलेगी। यहां जानिए आगे के सभी मुकाबलों की जानकारी: https://www.fcjamshedpur.com/schedule-fixtures. टीम में शामिल खिलाड़ियों की जानकारी नीचे दी गई है:

रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग के लिए जमशेदपुर एफसी की टीम

गोलकीपर: विशाल यादव, अरमान तमांग, मोहित सिंह धामी

सेंटर डिफेंडर्स: संदीप मंडी, ऋषि, सफाबा सिंह तेलेम, दीपक हंसदाह, गोपाल हेम्ब्रम, अंकित टोप्पो

फुल बैक: नयन तमांग, पीयूष ठाकुरी, कोजम बेयोंग, आर्यन सोनोवाल, राज मुखी

मिडफील्डर्स: केसन एंजेलो सिंह, अद्वैत सम्बली, हिजाम लेनिन सिंह, फिजाम विकास सिंह

विंगर: आनंद कुमार, रॉबिन दास, सोरोखैबम नोंगपोकंगनबा मीतेई

फॉर्वर्ड्स: निखिल बरला, खुल्लकपम साकिर अली, लालरुत्माविया

जमशेदपुर एफसी यूथ (TFA) टीम -
RF डेवलपमेंट लीग

जर्सी नंबर

खिलाड़ी का नाम

पोजिशन

31

विशाल यादव

गोलकीपर

52

अरमान तमांग

गोलकीपर

68

मोहित सिंह धामी

गोलकीपर

19

संदीप मंडी

सेंटर बैक

44

ऋषि

सेंटर बैक

60

सफाबा सिंह तेलेम

सेंटर बैक

64

दीपक हंसदाह

सेंटर बैक

65

गोपाल हेम्ब्रम

सेंटर बैक

67

अंकित टोप्पो

सेंटर बैक

47

नयन तमांग

फुल बैक

54

पीयूष ठाकुरी

फुल बैक

58

कोजम बेयोंग

फुल बैक

63

आर्यन सोनोवाल

फुल बैक

66

राज मुखी

फुल बैक

46

केसन एंजेलो सिंह

मिडफील्डर

53

अद्वैत सम्बली

मिडफील्डर

55

हिजाम लेनिन सिंह

मिडफील्डर

61

फिजाम विकास सिंह

मिडफील्डर

45

आनंद कुमार

विंगर

48

रॉबिन दास

विंगर

59

सोरोखैबम नोंगपोकंगनबा मीतेई

विंगर

56

निखिल बरला

फॉरवर्ड

57

खुल्लकपम साकिर अली

फॉरवर्ड

62

लालरुत्माविया

फॉरवर्ड