जमशेदपुर ने किया लाजवाब ब्राजीली खिलाड़ी एलेक्स मौनटेरो दे लीमा से करार

 

आज एलेक्स मौनटेरो दे लीमा जमशेदपुर के चौथे विदेशी खिलाड़ी बने। उन्होंने क्लब के साथ ISL 2020-21 सीजन खेलने के लिए करार किया है। एलेक्स एक बेहतरीन और मजबूत मिडफील्डर हैं, जो गेंद को काबु और कब्ज़े में रखने, गोल दागने की संभावना पैदा करने और गोल मारने के लिए सही स्तिथि में रहने के लिए जाने जाते हैं।

 

31-वर्षीय एलेक्स एशिया के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी के. लीग 2 (दक्षिण कोरिया) में सूवौन एफसी और एफसी अन्यांग और हाल ही में वियतनाम के लीग 1 टीम हो ची मिन्ह सिटी एफसी के साथ खेल चुके हैं। ब्राजील के इस मिडफील्डर ने अपने पूरे कैरियर में 337 मैच खेले हैं, जिनमे 43 गोल दागे और 23 गोल असिस्ट किए।

 

हेड कोच, ओवेन कॉयल, एलेक्स के टीम में शामिल होने की खबर से बहुत प्रसन्न और उत्साहित हुए। उन्होंने कहा, "एलेक्स में बखूबी क्षमताएं हैं। वह टीम-प्लेयर हैं, आक्रामक हैं, तेज़ हैं, होशियार हैं - मैं चाहें जितनी भी तारीफ करूँ, उनके लिए शब्द कम पड़ जाएंगे। एलेक्स एक अद्भुत प्रतिभा हैं, जो सबसे मुश्किल डिफेंस को मात देने में मदद कर सकते हैं। मुझे याद है, जब ह्यूस्टन में मैं हेड कोच हुआ करता था, तब मैने एलेक्स को अपनी टीम में शामिल किया था और उन्होंने अपनी भूमिका बेहतरीन तरीके से निभाई और मुझे आशा है की वह जमशेदपुर में भी वैसा ही करेंगे। मैं उनका क्लब में स्वागत करता हूँ और सफलता की कामना करता हूँ।"

 

एलेक्स ने ब्राजील में ग्रेमीयो माउएन्स की युवा अकैडमी से अपने कैरियर की शुरुवात की थी। 2008 में उन्होंने स्विट्जरलैंड के एफसी वोहलेन में अपने प्रोफेशनल कैरियर की शुरुआत की। उन्होंने उस क्लब में 4 साल बिताए और बीच में एक बार लोन पे एफसी गोस्साउ के लिए भी खेले।

 

एलेक्स को पहली बार बड़ा मौका 2012 में आया, जब अमेरिका के मेजर लीग सॉकर (MLS) क्लब शिकागो फायर एफसी ने उनसे करार किया। उन्होंने पहले ही सीज़न में प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ क्लब को एमएलएस के प्लेऑफ़ में पहुंचाने में मदद की और तीन सालों में 82 मैच खेले। अप्रैल 2015 में, उन्हें ह्यूस्टन डायनामो में ओवेन कॉयल की देखरेख में शामिल किया गया था और वह 2017 तक क्लब के लिए खेले। फिर से, एक उत्प्रेरक के रूप में उन्होंने टीम को 2017 के एमएलएस प्लेऑफ में पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई और प्लेऑफ में वे वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस के फाइनल तक पहुंचे। हालाकि, वे सिएटल साउंडर्स एफसी के साथ हार गए और एमएलएस कप फाइनल तक पहुंचने में चूक गए।

 

जमशेदपुर के नए खिलाड़ी ने क्लब से जुड़ने पर अपनी खुशी जताई। उन्होंने कहा, "मैने चार महाद्वीपों में फुटबाल खेला है। अब इस रोमांचक लीग में शामिल होने के लिए, और भारत के शीर्ष टीम, जमशेदपुर एफसी, के रंग की जर्सी पहनने के ख़्याल से ही मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मैं अपने टीम के साथियों से मिलने के लिए उत्साहित हूँ। जमशेदपुर के फैंस को मैं बताना चाहूँगा की हम ISL जीतने के लिए जी-जान लगा देंगे। साथ चलो, जम के खेलो।"

 

एलेक्स इस ISL सीज़न में प्रतिष्ठित स्क्वाड नंबर 7 पहनेंगे।