जमशेदपुर ने किया डिफेंडर रिकी लाल्लोमौमा से दो साल का करार

 

जमशेदपुर एफसी ने दस दिनों में अपने चौथे नए खिलाड़ी की घोषणा की। मिज़ोरम के जाने माने डिफेंडर रिकी लाल्लोमौमा ने क्लब से किया दो साल का करार। 28-वर्षीय रिकी ने पिछले दो साल कोलकाता के आईएसएल क्लब ऐटीके में बिताए जहाँ पिछले वर्श वह लीग भी जीते।

 

रिकी ने जमशेदपुर एफसी में शामिल होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा, मैं जमशेदपुर एफसी में शामिल होकर बहुत खुश हूं। क्लब में एक महान हेड कोच, गर्वित समर्थक और शानदार सुविधाएं हैं। क्लब के पास इंडियन सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने और लगातार सफल होने के लिए एक बड़ी महत्वाकांक्षा के साथ एक योजना है। मैं इन समान विचारधाराओं को साझा करता हूँ और ओवेन कॉयल जैसे विशेषज्ञ के तहत सर्वोत्तम तरीकों से योगदान करने की उम्मीद करता हूँ।

 

रिकी ने मिजोरम में अपने पूर्व-लीग चैंपियन आइजोल एफसी के साथ अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत की, जहाँ वे बाद में कप्तान बन गए, और मिंजोरम प्रीमियर लीग में भी अन्य क्लबों के लिए खेले, जैसे कि चनमरी एफसी और जो यूनाइटेड। वह 2015 में अपने बचपन के क्लब, आइजोल एफसी में वापस चले गए जब क्लब को आई-लीग में प्रमोशन हासिल हुई। बाद में उन्होंने डीएसके शिवाजियनस्, मोहन बागान और ऐटीके के लिए खेला और सभी शीर्ष स्तरीय क्लबों में कुल 57 मैच पूरे किए।

 

हेड कोच, ओवेन कॉयल ने अपनी टीम में रिकी के होने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा, रिकी बहुत अच्छे अनुभव के साथ आए हैं और टीम के लिए बहुत अच्छा मूल्य जोड़ेंगे। वह एक बहुत ही केंद्रित व्यक्ति है जो अच्छी तरह से खेल सकते हैं और गेंद को पास रखने में चतुर हैं। इसके अलावा, वह तेज और फुर्तीले हैं - यह दो आधुनिक फुटबॉल में एक डिफेंडर के लिए महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं। भले ही मुख्य रूप से वह लेफ्ट बैक पोजिशन में खेलते हैं, लेकिन उन्की बहुमुखी प्रतिभा उन्हें बैकलाइन के पार किसी भी पोजिशन में खेलने में मदद करती है। मुझे रिकी के टीम से जुड़ने की बहुत खुशी है।

 

रिकी के जुड़ाव से जमशेदपुर के बैक-लाइन की मजबूती और बढ़ेगी, जिसमें जॉयनर लौरेंको, नरेंद्र गहलोत, संदीप मंडी और जितेंद्र सिंह भी शामिल हैं। रिकी आगामी आईएसएल सीजन के लिए स्क्वाड नंबर 16 पहनेंगे।