चेन्नईयीन एफसी के ख़िलाफ़ ड्रॉ के बाद जेएफसी की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें टूटीं

जमशेदपुर एफसी आईएसएल सीज़न 5 के 84वें मैच में चेन्नईयीन एफसी के ख़िलाफ़ इस सीज़न में दूसरी बार मैदान पर उतरी। इस मैच में जहां एक तरफ चेन्नईयीन के ख़िलाफ़ पिछले मैच में मिली जीत से उनके हौसले बुलंद थे वहीं सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीत हासिल करने का दबाव भी था। मैच शुरू हुआ तो दोनों टीमों ने शुरुआती क्षणों में एक दूसरे को भांपने की कोशिश की। मैच का 90 मिनट खत्म हो गया लोकिन स्कोरबोर्ड का खाता नहीं खुला। मतलब ये कि जेएफसी सीज़न 5 में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई।

मैच शुरू हुआ तो जो उम्मीद जेएफसी के खिलाड़ियों पर थी वो मैच के खत्म होते-होते खत्म भी हो गई। शुरूआत में दोनों टीमों ने ज्यादा प्रयास नहीं किए। लेकिन मैच आगे बढ़ा तो चेन्नईयीन ने जेएफसी पर हावी होने की कोशिश शुरू कर दी। 31वें मिनट में सिडो ने पहला मौका बनाया लेकिन चेन्नईयीन की डिफेंस से पार नहीं पा सके। जिसके बाद चेन्नईयीन ने 36वें मिनट में 30 सेकेंड के भीतर दो बेहतरीन कोशिश की लेकिन इस बार जेएफसी के डिफेंस के आगे उन्हें झुकना पड़ा।

दोनों टीमों ने थोड़ी सी तेज़ी दिखाई, चेन्नईयीन को पहले हाफ के खत्म होने से पहले कई मौके मिले, लेकिन गोल वो भी नहीं कर पाए। पहला हाफ खत्म हुआ तो दोनों टीमें पहले गोल के इंतज़ार में मैदान से बाहर गईं। दूसरे हाफ में जेएफसी ने चेन्नईयीन पर हावी होना चाहा। 50वें मिनट में सिडो के पास एक शानदार मौका था लेकिन गेंद सीधे गोलकीपर के हाथों में समा गई। मैच जितने की चाह में जेएफसी ने तीनों बदलाव भी कर दिए, लेकिन मैच का नतीजा जो पहले मिनट में था वही आखिरी मिनट में भी रहा। इस ड्रॉ के साथ जेएफसी की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदे खत्म हो गई हैं।

इस ड्रॉ के बाद टीम को एक अंक ज़रुर मिला, लेकिन वो सेमीफाइनल के लिए काफी नहीं था। अब टीम को अगला मैच 27 फरवरी को बेंगलुरू एफसी के साथ खेलना है। ये मैच जेएफसी के अपने होम ग्राउंड में खेला जाएगा। उम्मीद है कि बेंगलुरू के ख़िलाफ़ जीत हासिल कर जेएफसी अपने फैंस के चेहरों पर अगले सीज़न तक के लिए मुस्कुराहट छोड़ जाएगी, अपने प्रदर्शन से इस सीज़न में आखिरी बार धमाल मचाना चाहेगी।