टिरी ने शानदार हेडर से गोल कर टीम की कराई मैच में वापसी, दिल्ली के ख़िलाफ़ जेएफसी ने खेला सीज़न का 5वां मैच ड्रॉ

पहले हाफ में 1-0 से आग चल रही जेएफसी ने दूसरे हाफ के शुरू होते ही अपनी बढ़त गवां दी। दूसरे हाफ से पहले जहां जेएफसी के बढ़त को दोगुना करने की चर्चा हो रही थी, वहीं मैच शुरू होते ही पूरा मैच बदल गया। दिल्ली डायनामोस दूसरे हाफ में आक्रामक रणनीति के साथ उतरी और तीन मिनट में दो गोल कर जेएफसी पर बढ़त बना ली। उसके बाद दोनों टीमों की खेल की गति तेज़ हो गई। फायदा जेएफसी का हुआ और टिरी ने गोल कर जेएफसी को हार से बचा लिया।

आईएसएल सीज़न 5 में जब जेएफसी की टीम दिल्ली डायनोमोस के ख़िलाफ़ मैदान पर उतरी तो जमशेदपुर का पलड़ा भारी माना जा रहा था। हुआ भी ऐसा। पहले हाफ में दिल्ली ने आक्रमण छोड़ पूरा ध्यान डिफेंस पर केंद्रित कर दिया। लेकिन डिफेंस को दुरुस्त नहीं कर पाए। हालाकि जेएफसी उसका फायदा उठाने में सफल नहीं रही। दिल्ली के दो डिफेंडर्स ने पूरी जेएफसी के आक्रमण को टैकल किया। जब भी जेएफसी का कोई भी खिलाड़ी गेंद दिल्ली के गोलपोस्ट की ओर ले कर चला, तो एल्बिनो के पहले नरायण दास ने उसे रोका।

मैच में भले ही अब तक कोई गोल नहीं हो सका था लेकिन जेएफसी दिल्ली के ख़िलाफ़ चढ़ कर खेल रही थी। 39वें मिनट में मुखी ने अपनी गति से दिल्ली के डिफेंडर्स को पछाड़ा और गेंद सिडो को पास दिया। सिडो ने आराम से गेंद को गोल में डालकर जेएफसी को 1-0 से आगे कर दिया। उसके बाद दोनों टीमों की ओर से पहले हाफ में कोई और गोल नहीं हो सका। पहले हाफ के खत्म होने के बाद उम्मीद थी कि दूसरे हाफ में जेएफसी अपनी बढ़त को और बढ़ाएगी। लेकिन दूसरे हाफ में तीन बदलाव के साथ मैदान पर उतरी दिल्ली ने तीन मिनट के अंदर दो गोल दागकर जेएफसी पर बढ़त बना ली। इस दो गोल और दिल्ली के तीन बदलाव ने मैच का नक्शा ही बदल दिया। जहां एक तरफ जेएफसी मैच में आगे बढ़ रही थी तो दूसरी और इन दोनों गोल के बाद दिल्ली ने बढ़त बना ली।

2-1 से पिछड़ने के बाद जेएफसी ने टीम में दो और बदलाव किए। टिम केहिल और मोबाशीर की मैदान पर वापसी हुई तो जेएफसी के फैंस की उम्मीदें बढ़ गई। दोनों ने आते ही मैदान पर अपना योगदान देना शुरू किया। घड़ी की सुइयां मैच समाप्ती की और बढ़ रही थी। तभी 72वें मिनट में टिरी ने शानदार हेडर के जरिए गोल कर टीम को मैच में वापस ला दिया। इस तरह टिरी के इस गोल ने जेएफसी को हार से बचा लिया। इस मैच में टिरी ने गोल के साथ शानदार डिफेंस में भी अपनी भूमिका निभाई। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह जेएफसी ने 7 मैचों में 2 जीत और पांच ड्रॉ के साथ 11 अंक हासिल कर लिए हैं।