टिम केहिल ने दागा आईएसएल सीज़न-5 का सबसे तेज़ गोल गोल, केरला ब्लास्टर्स के ख़िलाफ़ मैच 2-2 से ड्रॉ

द फर्नेस में जमशेदपुर एफसी सीज़न का पांचवां मैच खेलने उतरी। लगातार तीन ड्रॉ के बाद उम्मीद थी की टीम ड्रॉ के सिलसिले को तोड़कर जीत के रास्ते पर चलेगी। मैच शुरू हुआ तो टीम ने शानदार शुरूआत भी की। मैच के तीसरे मिनट में ही टीम केहिल ने धमाका किया और जमशेदपुर एफसी को 1-0 की बढ़त दिला दी। मैच के 31वें मिनट में सुसैराज ने एक और गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। जिस तरह से टीम खेल रही थी उसे देख कर लगा की केरला के लिए वापसी करना मुश्किल होगा। लेकिन दूसरे हाफ में केरला ब्लास्टर्स ने दो गोल कर मैच में बराबरी कर ली। इस तरह बेंगलुरू एफसी के ख़िलाफ़ जो ड्रॉ का सिलसिला शुरू हुआ था वो फर्नेस पर भी जारी रहा। टीम ने 5 मैचों में 4 ड्रॉ के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

जमशेदपुर एफसी ने मैच की शुरूआत धमाकेदार अंदाज में की। पहले ही मिनट में टीम ने केरला ब्लास्टर्स पर हमला बोला, लेकिन उनके डिफेंस ने अच्छा बचाव किया। दो मिनट के बाद ही टिम केहिल ने आईएसएल का पहला गोल दाग दिया। ये गोल आईएसएल सीज़न पांच का सबसे तेज़ गोल भी था। जिस तरह जेएफसी खेल रही थी उसे देखकर ऐसा लग रहा था जैसे टीम के इरादें कुछ और ही है। बढ़त बनाने के बाद सुसैराज के साथ अन्य खिलाड़ियों ने कोशिश जारी रखी। इसका फायदा मिला और 30वें मिनट में माइकल सुसैराज का मैजिकल गोल देखने को मिला। इस गोल के साथ टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली। ये सुसैराज का सीज़न में दूसरा गोल था।

2-0 की बढ़त लेकर खेल रही जेएफसी ने अटैक के साथ डिफेंस का अच्छा तालमेल दिखाया और केरला के कई प्रहार को रोका। इस तरह पहले हाफ के खत्म होने तक जमशेदपुर एफसी 2-0 की बढ़त बना चुकी थी। पहले हाफ में जहां केरला के प्रत्येक प्रयास को टिरी एंड कंपनी ने विफल किया तो दूसरी ओर अपने फॉरवर्ड खिलाड़ियों ने उनके गोल पर प्रहार करना जारी रखा। सुसैराज ने जहां इस सीज़न में दूसरा गोल किया तो वहीं टिम केहिल ने आईएसएल में अपना पहला गोल दागा।

दूसरे हाफ की शुरूआत में केरला ने अपने तेवर में बदलाव किया, जबकि जेएफसी थोड़ा डिफेंसिव होकर खेलने लगी। दो बदलाव के साथ दूसरे हाफ में मैदान पर उतरी केरला ब्लास्टर्स ने 51वें मिनट में ही हमला बोल दिया, लेकिन गेंद गोलपोस्ट से लगकर बाहर चली गई। दूसरे हाफ में शुरू के 15 मिनट तक लगातार केरला की तरफ से आक्रमण होते रहे। 55वें मिनट में सुब्रता ने शानदार पेनल्टी बचाई और टीम की बढ़त बरकरार रखी। सुब्रता पॉल और टिरी की जुगलबंदी ने टीम के ख़िलाफ़ गोल नहीं होने दिया। 70वें मिनट में आखिरकार टीम के डिफेंस में थोड़ी सी चूक हुई, इसका केरला ब्लास्टर्स ने पूरा फायदा उठाया और स्कोर 2-1 कर दिया।

इसके बाद जेएफसी ने भी कई हमले किए लेकिन गोल नहीं हो पाया। 81वें मिनट में काल्वो के क्रॉस पर केरला ने गलत तरीके से टैकल किया, जिसकी वजह से जमशेदपुर की टीम को एक और कॉर्नर मिला। इस मौके का भी जेएफसी फायदा नही उठा पाई। 86वें मिनट में फिर से जेएफसी की तरफ से एक चूक हुई और केरला ब्लास्टर्स ने इसको गंवाया नहीं। यहीं मैच का रुख बदल गया। केरला ब्लास्टर्स ने दूसरा गोल कर मैच में बराबरी हासिल कर ली। इसके बाद मैच में कोई और गोल नहीं हो सका। जेएफसी ने इस तरह लगातार चौथा मैच ड्रॉ खेला। 5 मैचों में 7 अंकों से साथ जेएफसी चौथे स्थान पर आ गई है। अब जमशेदपुर अपना छठा मैच एफसी गोवा के साथ इसी मैदान पर 1 नवंबर को खेलने उतरेगी। उम्मीद है आज नहीं तो तब जेएफसी अपने ड्रॉ का सिलसिला ज़रुर तोड़ेगी, क्योंकि जीतने में तभी मजा आता है जब मुश्किलें ज्यादा कठिन हो।

जम के खेलो जमशेदपुर