जमशेदपुर हाइलैंडर्स के खिलाफ पूरे अंक हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी

 

जमशेदपुर: हीरो इंडियन सुपर लीग 2022-23 में पहली जीत की तलाश में जमशेदपुर एफसी अब नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी का सामना करने के लिए तैयार है. ये मुकाबला मेन ऑफ स्टील को अपने होम ग्राउंड पर खेलना है.

ऐडी बूथरॉयड की टीम अपने पिछले मुकाबले में आइलैंडर्स के खिलाफ उनके घर में मैदान पर उतरी थी. उस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद टीम को एक अंक स संतोष करना पड़ा था. मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ.

अब जेएफसी घरेलू मैदान पर वापसी कर चुकी है, जहां वो इस सीजन का दूसरा मुकाबला जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेलेंगे.

पिछले सीजन हाइलैंडर्स का प्रदर्शन लीग में अच्छा नहीं रहा था. उसने पहले सीजन में शानदार प्रदर्शन के दम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली हाइलैंडर्स उस सफलता को नहीं दोहरा सके और टीम 2021-22 सीजन में लीग की अंक तालिका में 10वें स्थान पर रही थी.

जमशेदपुर एफसी के मुख्य कोच, ऐडी बूथरायड से जब फर्नेस में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 

"खिलाड़ी बहुत अच्छी स्थिति में हैं और कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम नॉर्थईस्ट के खिलाफ जाकर इस मैच को जीतना चाहते हैं।"

हीरो आईएसएल में दोनों टीमें इससे पहले 10 बार आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें से जमशेदपुर ने 4 गेम जीते हैं और 5 मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं. जमशेदपुर की टीम पिछले मुकाबलों में हमेशा हावी रही है. पिछले सीजन में दोनों गेम 3-2 स्कोर पर समाप्त हुए, जिसमें मेन ऑफ स्टील ने खेल के अंतिम समय में गोल कर पूरे अंक हासिल किए.

फिलहाल इस सीजन की अंक तालिका में दोनों टीमें सबसे नीचे हैं क्योंकि दोनों में से किसी ने भी अभी तक जीत दर्ज नहीं की है. जमशेदपुर जहां लीग तालिका में 10वें स्थान पर है, वहीं नॉर्थईस्ट यूनाइटेड अपने पिछले तीन मैचों में हार के साथ सबसे नीचे है.

रविवार को दोनों टीमें 11वीं बार आमने-सामने होंगे और जमशेदपुर की टीम सीजन का अपना पहला गेम जीतने के इरादे से मैदान पर उतरना चाहेगी, जो उन्हें लीग तालिका में ऊपर ले जाएगा और आगे चलकर जीत की लय बनाने में मदद करेगा.