#JFCOFC: जमशेदपुर एफसी को सीजन के पहले मैच में ओडिशा एफसी के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना

 

जमशेदपुर: जमशेदपुर एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग 2022-23 के पहले मैच में ओडिशा एफसी के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. ऐडी बूथरॉयड की टीम शुरुआती बढ़त के बावजूद मैच में पिछड़ गई और मेहमान टीम ने वापसी कर अपनी पहली जीत दर्ज कर ली.

जमशेदपुर एफसी ने मैच की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की और मुकाबले के तीसरे मिनट में ही डेनियल चीमा ने गोल कर फैंस को खुशी से झूमने का मौका दे दिया और मेन ऑफ स्टील को शुरुआती समय में ही 1-0 की बढ़त दिला दी. डी के किनारे से चीमा ने एक बेहतरीन शॉट ओडिशा के गोल पर लगाया, जिसे उनके गोलकीपर के लिए रोकना नामुमकिन साबित हुआ.

शुरुआती गेम में ही गोल करने वाली मेजबान टीम और ज्यादा आक्रामक हो गई और  डी के अंदर और भी मौके बनाए. मैच के 10वें मिनट में बोरिस सिंह ने शानदार क्रॉस के जरिए गोल कर टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया.

2-0 से पिछड़ने वाली ओडिशा ने वापसी की कोशिश की और इसका असर मैच के स्कोरशीट पर जल्दी ही दिख गया. डिएगो मौरिसियो ने 17वें मिनट में गोल कर टीम का खाता खोला और स्कोर 2-1 कर दिया.

हालांकि बावजूद इसके जमशेदपुर ने पहले हाफ के बाकी समय में अपना दबदबा कायम रखा, जहां उन्होंने अधिकांश समय पोजेशन अपने पास रखी. मेन ऑफ स्टील ने ओडिशा के डिफेंडर्स को थोड़ा परेशान जरूर किया लेकिन इससे स्कोर में कोई इजाफा नहीं हुआ. हाफटाइम तक मेन ऑफ स्टील 2-1 से बढ़त बनाई हुई थी.

दूसरे हाफ की शुरुआत में दोनों टीमों ने शुरू से ही गोल की तलाश जारी रखी. इस दौरान दोनों टीमों ने कई मौके बनाए लेकिन आखिरी में सही फिनिश न कर पाने की वजह से स्कोरबोर्ड रुका रहा. मैच के 60वें मिनट में कोच ने चीमा और बोरिस की वजग हैरी सॉयर और डोन्गल को मैदान पर उतारा. इस मैच के साथ हैरी ने हीरो आईएसएल में अपना डेब्यू किया.

हालांकि जमशेदपुर ने पूरे खेल में अपना दबदबा बनाए रखा, लेकिन अंतिम समय में रुख बद गया. इस्सैक ने ओडिशा एफसी के लिए 88 'में गोल कर बारबरी दिला दी.

इसके बाद जमशेदपुर एफसी की डिफेंस से आखिरी समय में चूक हुई और ओडिशा ने अतिरिक्त समय में गोल कर मैच जीत लिया. डिएगो मौरिसियो ने 90+3 में ओडिशा के लिए गोल किया और अपनी टीम को पूरे अंक दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

जमशेदपुर एफसी 22 अक्टूबर 2022 को एक अवे गेम में मुंबई सिटी एफसी का मुकाला करेगी.