#HeroISL 2021-22 के रोमांचक मुक़ाबले में जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी का मैच ड्रा

 

हीरो इंडियन सुपर लीग 2021-22 के 36वें मैच में सोमवार को जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी का मुक़ाबला गोल रहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी की ओर से पूरे मैच में कोई गोल नहीं हो सका। हालांकि इस मैच में बेंगलुरु एफसी के पास 59 प्रतिशत गेंद पॉजिशन था और वो 67 प्रतिशत सफल पास करने में सफल रहे। दूसरी ओर जमशेदपुर ने 55 प्रतिशत सफल पास किया और गेंद पर 41 प्रतिशत ही पॉजेशन रख पाए। इस ड्रॉ के साथ जमशेदपुर एफसी अंक तालिका में फिर से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं बेंगलुरु एफसी 10वें स्थान पर बनी हुई है। स्थान पर आ गई है। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले ग्रेग स्टीवर्ट को हीरो ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

मेन ऑफ स्टील के कप्तान पीटर हार्टले ने टॉस जीता और जमशेदपुर एफसी के फर्स्ट टच के साथ मैच शुरू हुआ। दोनों टीमें इस मैच में 4-2-3-1 की रचना के सात मैदान पर उतरीं। पिछले मैच में धमाकेदार जीत दर्ज करने वाली जेएफसी ने पहले मिनट से ही आक्रामक शुरुआत की और पहले ही मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट पर सिल्वा ने फाउल कर दिया। चौथे मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट ने गेंद को पोस्ट के पास गोल करने की कोशिश की, उससे पहले रेफर ने ऑफ साइड घोषित कर दिया। अगले मिनट में बेंगलुरु ने मौका बनाया और प्रींस इबारा के साथ अजीत कामराज ने मिलकर जेएफसी की डिफेंस से गेंद निकाल लिया। हालांकि गेंद गोल से बाहर रही और मौका चूक गया।

दोनों टीमें अब अपनी पोजेशन के लिए लगातार संघर्ष कर रही थीं, 35वें मिनट में कोमल के पास गेंद आई और उन्होंने कॉर्नर से गेंद को गोल में डालने की कोशिश की लेकिन पराग श्रीवास के टैकल से वो गिर गए और गोल की संभावनाए खत्म हो गईं। 39वें मिनट में सिल्वा को कुरियन से पास मिली, सिल्वा ने दो डिफेंडर्स के बीच के गेंद निकाली और पोस्ट पर शूट कर दिया। वहां टीपी रेहेनेश दीवर बनकर खड़े थे, उन्होंने शानदार सेव के जरिए टीम को पिछड़ने से बचा लिया। कोमल की जगह बोरिश सिंह को मैदान पर उतारा गया लेकिन बावजूद इसके जेएफसी पहले हाफ में कोई मौका नहीं बना पाई और पहले हाफ तक दोनों टीमें बिना गोल के वापस गईं।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही बोरिश सिंह को चोट लग गई। 51वें मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट सेट-पीस से पोस्ट की ओर बढ़े। पीटर हार्टले अपने हेडर से गेंद को गोल में डालने की कोशिश की लेकिन इस बार भी जेएफसी का खाता नहीं खुला। इस मैच में दोनों गोलकीपर्स की भी परिक्षा थी, दोनों लीग के शीर्ष गोलकीपर्स में से एक हैं और दोनों आज खुद को एक दूसरे से बेहतर साबित करने में लगे हुए थे। 57वें मिनट में जितेंद्र सिंह को येल्लो कार्ड दिया गया। 59वें मिनट में गुरप्रीत सिंह संधू की गलती का ग्रेग स्टीवर्ट फायदा नहीं उठा सके। जेएफसी ने एक और बदलवा किया और रित्विक को मैदान पर उतारा। आखिरी के पलों में एली साबिया और इशान पंडिता को भी आजमाया गया लेकिन इस मैच में गोल किसी भी साइड से नहीं हुआ और मैच 0-0 के स्कोरलाइन के साथ ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

इस ड्रॉ के बाद दोनों टीमों को एक एक अंक से संतोष करना पड़ा। जेएफसी 12 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। अब हमारा अगला मुक़ाबला रविवार, 26 दिसंबर को केरला ब्लास्टर्स एफसी से होगा। ये मुक़ाबला भी तिलक मैदान स्टेडियम पर शाम 7:30 बजे से शुरु होगा।