#HeroISL 2021-22 नए साल के पहले मुक़ाबले में जमशेदपुर एफसी को चेन्नईयिन एफसी ने हराया

 

रविवार को हीरो इंडियन सुपर लीग 2021-22 के 47वें मैच में जमशेदपुर एफसी को चेन्नईयिन एफसी ने 1-0 से हरा दिया। इस मुक़ाबले में जमशेदपुर एफसी की ओर से बहुत कोशिश की गई लेकिन चेन्नईयिन की डिफेंस को भेदना आसान नहीं थी। चेन्नईयिन एफसी के लिए लुकाज़ गिकिविक्ज़ ने एक मात्र गोल किया, जो मैच का पहला और आखिरी गोल था। इस मैच में जमशेदपुर एफसी के पास 55 प्रतिशत गेंद पर पॉजिशन था और वो 75 प्रतिशत सफल पास करने में सफल रहे। ये आंकड़े बताते हैं कि ओवरॉल टीम ने आज बेहतर खेला लेकिन जीत उनके नसीब में नहीं थी। दूसरी ओर चेन्नईयिन एफसी ने 69 प्रतिशत सफल पास किया और गेंद पर 45 प्रतिशत ही पॉजेशन रख पाए। इस जीत के साथ चन्नईयिन एफसी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है, तो जमशेदपुर एफसी 13 अंकों के साथ छठे स्थान पर खिसक गई है। मोहम्मद साजिद ढोत को हीरो ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

4-2-3-1 के फॉर्मेशन के साथ मैदान पर उतरी जमशेदुपर एफसी के सामने चेन्नईयिन एफसी ने शुरु से आक्रामक खेलना शुरु किया और सातवें मिनट में लगभग गोल कर दिया था। कॉर्नर से अनिरुद्ध थापा ने गेंद मोहम्मद साजिद को पास किया उन्होंने हेडर के जरिए गेंद डालने की कोशिश की लेकिन गेंद गोल पोस्ट के ऊपर से चली गई। इसके बाद चेन्नईयिन ने अपनी गति को थोड़ी धिमी की और गेंद से साथ मिडफिल्ड में कुछ बेहतरीन पास दिखाए। 22 मिनट में नरेंदर गहलोत को येल्लो कार्ड दिखाया गया। 26वें मिनट में सीएफसी ने फिर से एक मौका बनाया लेकिन नरेंदर ने शानदार टैकल कर गोल की उम्मीदों को खत्म किया।

30वें मिनट में सेमिनलेन डोंगेल और जेरी लालरिनजुआला के बीच में एक बेहतरीन मुक़ाबला देखने को मिला। जैरी गेंद को बनाने की कोशिश कर रहे थे और डौंगेल उनके काम को खराब करने का काम कर रहे थे, बाद में जैरी गिर गए और फ्री-किक सीएफसी को दिया गया। 31 वें मिनट में मिले फ्री किक के जरिए व्लादमिर कोमन ने गेंद को लुकाज़ गिकिविक्ज़ के पास भेजा और उन्होंने शानदार हेडर से गेंद को गोल में डाल दिया। इस गोल की बदौलत चेन्नईयिन ने 1-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद भी सीएफसी का लगातार हमलावर अवतार देखने को मिला और हाफ टाइम से पहले कई मौके बनाए लेकिन गोल नहीं हो पाया।

दूसरे हाफ में रित्विक दास को मैदान पर उतारा। 48वें मिनट में रिकी को येल्लो कार्ड दिया गया। दूसरे हाफ में जेएफसी ने पॉजेशन के साथ मोर्चा संभाला और 56वें मिनट में ग्रेट स्टीवर्ट ने एक कोशिश की लेकिन गोल नहीं हो पाया। 67वे मिनट में मोबाशिर को मैदान पर उतारा गया और 71वें मिनट में उन्होंने सीधा गोल पोस्ट पर हमला किया लेकिन गेंद को गोलकीपर ने रोक लिया। 73वें मिनट में जेएफसी को एक और मौका मिला जब स्वीवर्ट के पास से जॉर्डम मरे ने निशाना साधा लेकिन गेंद गोल से दूर चली गई। 83वें मिनट में एलेक्सजेंडर लीमा को येल्लो कार्ड दिया गया। आखिरी के कुछ समय में जेएफसी ने बहुत कोशिश की लेकिन चेन्नईयिन के गोलकीपर को भेदना आसान नहीं था।