#JFCNEUFC से पहले विपक्षी टीम पर एक नज़र: जानिए किन खिलाड़ियों से मेन ऑफ स्टील्स को रहना होगा सावधान

 

चेन्नईयिन एफसी के खिलाफ साल के अपने पहले मैच में एक करीबी मुकाबले में हार के बाद जमशेदपुर एफसी अब नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार है, जहां वो जीत हासिल करने कि इरादे से मैदान पर उतरेगी।

तो चलिए हाइलैंडर्स की टीम के उन खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं, जो मेन ऑफ स्टील के लिए बड़ा खतरा पैदा कर सकते हैं:

 

सुभाषिश रॉय

सुभाशीष हीरो आईएसएल 2014 की चैंपियन एटीके एफसी के सदस्य रहे हैं, जिन्होंने आठ मैच खेले थे। 2015-16 के हीरो आईएसएल सीज़न में वो दिल्ली डायनेमोज़ एफसी के लिए खेले, साल 2016 में वो एफसी गोवा के लिए, 2017-18 में केरला ब्लास्टर्स एफसी और फिर 2018-19 में मेन ऑफ स्टील के लिए खेल चुके हैं। हीरो आईएसएल 2019-20 में अनुभवी गोलकीपर ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के लिए 15 मैच खेल और फिर हीरो आईएसएल 2020-21 में भी 15 मैच में हाईलैंडर्स के गोलपोस्ट को सेव करने की जिम्मेदारी निभाई और टीम को प्ले-ऑफ तक ले गए। मौजूदा सीज़न में 18 सफल सेव के साथ, सुभाषिश लीग में अब तक सबसे अधिक सेव करने वाले गोलकीपरों में से एक है और जब वह जमशेदपुर एफसी के लाइन-अप के खिलाफ उतरेंगे, तो वो अपनी झोली में और सेव जोड़ना चाहेंगे।

 

खासा कामरा

कामरा ने अपने युवा करियर की शुरुआत लीग 2 क्लब ईएस ट्रॉयस एसी की B टीम के साथ की थी। कैमरा उस समय एक शीर्ष स्तरीय ग्रीक क्लब एओ ज़ांथी में शामिल हो गए और जल्दी ही टीम के मिडफ़ील्ड के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में खुद को स्थापित किया, 76 लीग गेम खेलेने वाले वह एक मॉरिटानिया के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2013 में पदार्पण किया था। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने उन्हें हीरो आईएसएल 2020-21 सीज़न से पहले साइन किया था और वह उनके बेहतरीन मिडफील्डर में से एक हैं। अपनी हवा जैसी गति, अविश्वसनीय शॉट पावर और अपने साथियों के लिए गोल करने के मौके बनाने की क्षमता के साथ कामरा मैदान के सभी हिस्सों में एक खतरा बने रहते हैं। खासा कामरा निश्चित रूप से एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिपर जमशेदपुर एफसी की हमेशा नज़र रहेगी।

 

सुहैर वडकेपीडिका

सुहैर ने स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर के लिए फुटबॉल खेला और केरल राज्य टीम के लिए संतोष ट्रॉफी में प्रभावित करने के बाद यूनाइटेड एससी द्वारा दूसरे डिवीजन में साइन किए गए। 2018 में वह 2019-20 सीज़न के लिए किबू विकुना के मोहन बागान में शामिल हुए और उनके साथ एक शानदार अभियान की शुरुआत करते हुए खिताब जीता। इस स्ट्राइकर को हीरो आईएसएल 2020-21 सीज़न से पहले नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने साइन किया। उन्होंने 19 मुकाबलों में अपनी टीम के लिए तीन गोल किए और मौजूदा सत्र में 9 मैचों में 1 असिस्ट के साथ पहले ही 3 गोल कर चुके हैं। इन-फॉर्म फॉरवर्ड भी हमलावरों में से एक होंगे जिसे जमशेदपुर की टीम खुलकर नहीं खेलने देना चाहेगी।

 

डेशोर्न ब्राउन

जमैका के फारवर्ड ने संयुक्त राज्य अमेरिका में UOM रैम्स के साथ अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत की और संयुक्त राज्य अमेरिका में विभिन्न टीमों के साथ पांच साल तक खेलने के बाद उन्होंने नॉर्वे, चीन, संयुक्त राज्य अमेरिका और स्पेन में लीग खेला। बाद में इस स्ट्राइकर ने बेंगलुरू एफसी के साथ साइन किया और सीज़न के बाद हीरो आईएसएल 2020-21 जनवरी ट्रांसफर विंडो के दौरान नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी में शामिल हो गया और हाईलैंडर्स के लिए दस मैचों में पांच गोल करते हुए अपनी क्षमता दिखाई। ब्राउन सिर्फ 5 मैचों में 4 गोल के साथ विपक्षी टीम के लिए खतरा बने हुए हैं, मौजूदा चैंपियन मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ अपने आखिरी मैच में हैट्रिक के साथ टीम को हार से बचाने और खेल को ड्रॉ पर समाप्त करने में अहम भूमिका निभाई थी। मेन ऑफ स्टील की डिफेंसिव लाइन-अप इस खिलाड़ी पर हमेशा नज़र बनाए रखना चाहेगी।