जमशेदपुर एफसी को केरला ब्लास्टर्स एफसी ने 3-1 से दी शिकस्त

 

 

जमशेदपुर एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग 2022-23 में एक और हार का सामना करना पड़ा. कोच्चि में खेले गए मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स ने उन्हें 3-1 से मात दी. 

 

मुख्य कोच ऐडी बूथरॉयड ने एफसी गोवा के खिलाफ पिछले मैच से अपने शुरुआती प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया. कोच ने 3-5-2 की फॉर्मेशन के साथ शुरुआत की, जहां ईशान पंडिता और डेनियल चीमा ने स्ट्राइकर के रूप में शुरुआत की.

 

खेल के शुरुआत समय में दोनों टीमों ने एंड-टू-एंड खेलने की कोशिश की. मेजबान टीम ने खेल के नौवें मिनट में ही शुरुआती बढ़त बना ली. दिमित्रियोस ने डिफेंडर्स और गोलकीपर के बीच एक सटीक लो क्रॉस खेला जिसे एपोस्टोलोस गियानोउ ने बैकहील से नेट में डाल दिया. 

 

शुरुआत झटके के बावजूद मेन ऑफ स्टील ने अपने जवाबी हमले जारी रखे. परिणामस्वरूप 17वें मिनट में चीमा चुक्वु ने स्कोर लाइन बराबर कर दी. इस स्ट्राइकर ने गोल के ऊपर कॉर्नर की तरफ से गेंद को नेट में डाला और गोलकीपर कुछ नहीं कर सके. 

 

जमशेदपुर एफसी ने खेल में अच्छी गति बनाए रखी. हालांकि बॉक्स के अंदर बोरिस सिंह की ओर से हाफ टाइम के पास एक दुर्भाग्यपूर्ण हैंडबॉल ने मेजबान टीम को दूसरा मौका दिया. दिमित्रियोस ने आसानी से गोल कर केरल ब्लास्टर्स को बढ़त दिला दी. 

 

पहले हाफ के बाद केरला ब्लास्टर्स 2-1 से आगे थी. 

 

दूसरे हाफ में वापस आकर ईशान पंडिता को एक-एक स्थिति से बराबरी करने का शुरुआती मौका मिला. रिकी ने पंडिता को एक शानदार मौका बनाकर दिया लेकिन गेंद नेट से बाहर चली गई. 

 

इसके बाद जमशेदपुर एफसी बराबरी की कोशिश में आक्रामक दिखी लेकिन एड्रियन लूना ने 65वें मिनट में केरल के लिए एक और गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया. 

 

इस हार के बाद जमशेदपुर एफसी 11 मैचों में सिर्फ 5 अंकों के साथ लीग तालिका में 10वें स्थान पर है.

 

जमशेदपुर एफसी अपने अगले मुकाबले में 07 जनवरी को अपने घर में घर में चेन्नईयिन एफसी खेलती है