टस्कर्स के खिलाफ एक चुनौतीपूर्ण मुकाबले में हमारी युवा टीम को करना पड़ा RFDL में पहली हार का सामना

 

जमशेदपुर एफसी के युवा खिलाड़ियों ने रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग में अपने पिछले गेम में एफसी गोवा को 5-1 के बड़े अंतर से हराकर अपना दबदबा दिखाया। एकतरफा लड़ाई में गौर को हराने के बाद, जमशेदपुर एफसी ने अपने अगले गेम में केरला ब्लास्टर्स एफसी का सामना किया, जहां वो अपने अजेय सिलसिले को जारी रखना चाहते थे और लीग की अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत करना चाहते थे।

इतना रोमांचक मुकाबला तभी देखने को मिलता है, जब दो समान रूप से मेल खाने वाली टीमों के बीच टक्कर होती है। दोनों टीमें लीग में अजेय थीं और उनकी निगाहें जीत के अंकों पर टिकी थीं। जमशेदपुर की युवा टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। 90 मिनट के अंत में केरला ब्लास्टर्स की बेहतरीन तकनीक और मैदान पर मजबूत दृष्टिकोण का नाजारा दिखा और उन्होंने जमशेदपुर को आक्रमण करने के बहुत कम मौके दिए।

जमशेदपुर टीम के खिलाफ अपनी रणनीति को अंजाम देने के लिए केरल के पास खिलाड़ियों का सही मिश्रण था क्योंकि उन्होंने 27 वें मिनट में एक अच्छा मौकै बनाया। जिसके बाद श्रीकुट्टन एम.एस. ने निहाल को पास किया।  जिन्होंने डिफेंस को छकाते हुए गेंद 27वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में सिर्फ तीन मिनट में का खेल बचा था, तभी टस्कर्स के आयुष अधिकारी की फ्री किक जमशेदपुर के गोल के पास पहुंची। विंसी बैरेटो ने गोल करने के प्रयास किया लेकिन विशाल यावद ने शानदार बचाव किया। केरला ब्लास्टर्स ने पहले हाफ में खेल की गति को निर्धारित करने के बाद दूसरे हाफ में मुकाबले पर अपना पकड़ मजबूत की। बाद में टस्कर्स ने अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया जब बैरेटो ने बॉक्स में निहाल के लिए पास किया और उन्होंने बिना किसी गलती के अपना दूसरा और टीम को दोगुनी बढ़त दिला दी।

टस्कर्स ने अपनी अजेय सिलसिले को बनाए रखने के लिए इस मुकाबले से 3 अंक हासिल किए, जबकि जमशेदपुर एफसी को बेनाउलिम ग्राउंड में रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा।

इस मुकाबले के बाद जमशेदपुर एफसी ने अपना RFDL अभियान में आधा सफर तय कर लिया है और अब तक खेले गए चार मैचों में से सात अंकों के साथ वो लीग तालिका में तीसरे स्थान पर हैं।