फुटबॉल में बनाना चाहते हैं करियर और देश के लिए खेलने का है सपना तो TFA दे रहा है मौका, अभी करें रजिस्ट्रेशन

 

जमशेदपुर फुटबॉल क्लब ने टाटा फुटबॉल अकादमी के लिए अंडर 17 खिलाड़ियों के अपने अगले बैच के ट्रायल की तारीखों की घोषणा कर दी है.

 

इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वो पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) पेज पर जाने के लिए www.fcjamshedpur.com लिंक पर क्लिक करें. उन्हें अपने सभी विवरण भरने होंगे और आयु दस्तावेज (Age documents) अपलोड करने होंगे. ट्रायल्स के लिए रजिस्ट्रेशन 17 जनवरी से 21 जनवरी 2023 तक होगी और इस दौरान उन्हीं खिलाड़ियों को ट्रायल्स में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी जिनकी उम्र 01.01.2006 से 31.12.2007 के बीच होगी. ट्रायल 1 फरवरी से शुरू होकर 8 फरवरी 2023 तक चलेगा.

 

फुटबॉल योग्यता के साथ सख्त खिलाड़ियों की सही आयु  सुनिश्चित करने के लिए दस्तावेजों को पूरी तरह से सत्यापित किया जाएगा. ये ट्रायल्स फ्री में पूरे भारत में सभी उम्मीदवारों के लिए खुले हैं. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एक विशेष ट्रायल की तारीख के लिए फोन और ईमेल के माध्यम से एक नोटिफिकशन भेजा जाएगा. ट्रायल 14 नवंबर 2022 से शुरू होंगे.

 

 

इच्छुक उम्मीदवार क्लब की वेबसाइट www.fcjamshedpur.com पर जाकर, रजिस्ट्रेशन पेज कर सकते हैं. उम्मीदवारों को बताए अनुसार अपने विवरण भरने होंगे और अपने आयु दस्तावेज (Age Certificate) अपलोड करने होंगे. ट्रायल्स के लिए रजिस्ट्रेशन 17 जनवरी से 21 जनवरी 2023 तक होगा और भाग लेने वाले उम्मीदवारों की जन्म तिथि 01.01.2006 से 31.12.2007 के बीच होनी चाहिए.  ट्रायल 1 फरवरी से शुरू होकर 8 फरवरी 2023 तक चलेगा.

 

अकादमी सभी शीर्ष सुविधाओं के साथ चार सितारा AIFF मान्यता प्राप्त अकादमी है. चुने गए खिलाड़ियों को चार साल के लिए सभी खर्चों के साथ पूरी छात्रवृत्ति मिलेगी. खिलाड़ियों को ट्रेनिंग पिच, अध्ययन कक्ष, मनोरंजन कक्ष, आवास, भोजन, शिक्षा आदि के लिए एक्सेस मिलेगी.

 

अकादमी में तकनीकी सहायता के लिए शीर्ष लाइसेंस प्राप्त कोच की मदद मिलेगी और रिकवरी और रिहेबलिटेशन के लिए चिकित्सा सुविधाएं भी मिलेंगी. अकादमी में हाई परफॉर्मेंस सेंटर के मनोवैज्ञानिक, डाइट स्पेशलिस्ट, फिजियोथेरेपिस्ट, मसाजर्स की भी सुविधाएं मौजूद हैं. खिलाड़ी जमशेदपुर एफसी यूथ टीमों का प्रतिनिधित्व करेंगे और उन्हें विभिन्न आयु वर्गों में झारखंड के साथ-साथ भारतीय की नेशनल टीम का प्रतिनिधित्व करने का भी मौका मिलेगा.

 

उम्मीदवारों को जमशेदपुर पहुंचना होगा जहां नोएल विल्सन, कार्लोस संतामरीना, इंद्रनील चक्रवर्ती, अक्षय दास, राहुल राज, कुंदन चंद्र, सुब्रता दास गु्प्ता और अरशद हुसैन जैसे प्रतिष्ठित कोचों की देख-रेख में ट्रायल आयोजित किया जाएगा.

 

जमशेदपुर एफसी के सीईओ मुकुल चौधरी ने कहा, "टाटा फुटबॉल अकादमी ने कई असाधारण प्रतिभाएं पैदा की हैं जिन्होंने वर्षों से देश का प्रतिनिधित्व किया है और यह अगली पीढ़ी के लिए एक अवसर है.

 

"टीएफए के माध्यम से टाटा स्टील ने हमेशा युवा खिलाड़ियों के विकास का समर्थन किया है और मुझे यकीन है कि उन्हें विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ अगला बैच भी हमें गौरवान्वित करेगा. मैं सभी उम्मीदवारों को ट्रायल्स के लिए शुभकामनाएं देता हूं.”

 

टाटा फुटबॉल अकादमी की स्थापना 1987 में देश की सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल प्रतिभाओं को तलाशने और विकसित करने के लिए की गई थी, अब तक कुल 252 कैडेटों ने टीएफए से स्नातक किया है. इनमें प्रणय हलदर, उदंता सिंह, सुब्रत पॉल, रॉबिन सिंह, नारायण दास, कार्लटन चैपमैन, रेनेडी सिंह, महेश गवली आदि सहित 148 उम्मीदवार हैं, जिन्होंने शीर्ष पेशेवर क्लबों के साथ-साथ भारतीय राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है. टीएफए के 24 से अधिक खिलाड़ी आगामी इंडियन सुपर लीग में खेलेंगे.

 

टाटा फुटबॉल अकादमी की स्थापना 1987 में देश की सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल प्रतिभाओं को तलाशने और विकसित करने के लिए की गई थी, अब तक कुल 252 कैडेटों ने टीएफए से स्नातक किया है. उनमें प्रणय हलदर, उदंता सिंह, सुब्रत पॉल, रॉबिन सिंह, नारायण दास, कार्लटन चैपमैन, रेनेडी सिंह, महेश गवली आदि सहित 148 उम्मीदवारों ने शीर्ष पेशेवर क्लबों के साथ-साथ भारतीय नेशनल टीम का प्रतिनिधित्व किया है. विभिन्न आयु वर्ग के टूर्नामेंट में कुल 24 कैडेटों ने भारतीय नेशनल फुटबॉल टीम की कप्तानी की है.

 

भारतीय फुटबॉल के विकास में अपने निरंतर योगदान के लिए, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने टीएफए को "भारतीय फुटबॉल में निरंतर योगदान" पुरस्कार से सम्मानित किया है, जबकि टाटा स्टील को माननीय खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर द्वारा "फुटबॉल के विकास में वैल्यूवल योगदान" पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. टाटा स्टील द्वारा समर्थित टीएफए ने पिछले 30 वर्षों से भारतीय फुटबॉल के समग्र विकास के लिए निरंतर प्रयास किया है.

 

पूर्व टीएफए कैडेट दीपक मंडल और सुब्रत पॉल को क्रमशः 2010 और 2016 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. अभी हाल ही में सात टीएफए कैडेट फिजम विकास सिंह, सोरोखैबाम मेइती, अद्वैत सुंबली, अरमान तमांग, निखिल बारला, तेलेम सफाभा और ऋषि ने 1 से 8 मार्च 2022 तक बर्नपुर में आयोजित इंटर स्टील प्लांट फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए टाटा स्टील टीम का प्रतिनिधित्व किया और टीम ने चैंपियनशिप जीती.

 

टीएफए लगातार अपने बुनियादी ढांचे में सुधार कर रहा है और खिलाड़ियों के लाभ के लिए अपने परिसर में एक हॉस्टल बनाया है. बारिश के पानी को बचाने के लिए जल संचयन शुरू किया है और मैदान को पानी देने के लिए दो गहरे बोर वेल भी तैयार किए गए हैं.

 

नवंबर 2022 में आयोजित पिछले TFA U15 परीक्षण में 1735 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था, जिसमें ट्रायल के दिन 600 उपस्थित थे, जबकि अंततः 20 उम्मीदवारों का चयन किया गया.

 

एक अन्य महत्वपूर्ण जानकारी. हम सभी भाग लेने वाले उम्मीदवारों से आयु ग्रुप मानकों का  पालन करने के लिए आग्रह करते हैं. क्लब और अकादमी किसी भी तरह की उम्र की जालसाजी के खिलाफ है और इस तरह की घटनाओं के खिलाफ तुरंत निपटा जाएगा. हम माता-पिता और प्रशिक्षकों को इस प्रक्रिया में बच्चों का मार्गदर्शन करने की सलाह देते हैं.

 

मुख्य बातें:

TFA एक AIFF चार सितारा मान्यता प्राप्त अकादमी है

रजिस्ट्रेशन 17 जनवरी 2023 से शुरू होंगे | ट्रायल 1 फरवरी से 8 फरवरी तक जमशेदपुर में होंगे.

ट्रायल्स में भाग लेने वाले से कोई शुल्क नहीं ली जाएगी.

01.01.2006 से 31.12.2007 के बीच जन्म लेने वाले खिलाड़ी आवेदन कर सकेंगे.


रजिस्टर करे: bit.ly/3XbyOzz

फोन: 0657-2221736

ईमेल: tfajsr@gmail.com