डूरंड कप 2022 के ग्रुप A में जमशेदपुर एफसी को इन टीमों का करना होगा सामना

21 जुलाई 2022, जमशेदपुर:

एशिया के सबसे पुराने टूर्नामेंटों में से एक, डूरंड कप 16 अगस्त से शुरू होगा। देश भर से 20 टीमें (11 आईएसएल टीमें, पांच आई-लीग टीमें और भारतीय सशस्त्र बलों की चार टीमें) इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

पिछले संस्करण को बायो बबल्स में खेले जाने के बाद, इस सीजन में प्रशंसक लंबे इंतजार के बाद स्टेडियम में वापस आएंगे। 18 सितंबर को सॉल्ट लेक स्टेडियम में होने वाले फाइनल के साथ भारत के तीन राज्यों के पांच शहर टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे।

टूर्नामेंट के लिए वेन्यू:

 

  • कोलकाता: साल्ट लेक स्टेडियम, नैहाटी स्टेडियम, पश्चिम बंगाल का किशोर भारती स्टेडियम

 

  • इंफाल: इंफाल, मणिपुर में खुमान लम्पक स्टेडियम

 

  • गुवाहाटी: गुवाहाटी, असम का इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम

जमशेदपुर एफसी को बेंगलुरु एफसी, एफसी गोवा, मोहम्मडन एफसी और भारतीय वायु सेना एफटी के साथ टूर्नामेंट के ग्रुप 'A' में रखा गया है।

2021 डूरंड कप चैंपियन, एफसी गोवा इस ग्रुप की शीर्ष दावेदारों में से एक है। गौर्स इस साल अपने खिताब को फिर से हासिल करने और लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे।

बेंगलुरू एफसी एक और हीरो आईएसएल टीम है जो डूरंड कप में एक कड़ी प्रतिद्वंदी होगी क्योंकि वे पहली बार डूरंड कप खिताब हासिल करने की कोशिश करेंगे जो कि हीरो आईएसएल के आगामी सत्र में उनके हौसलों को और मजबूत करेगी।

इंडियन सुपर लीग की टीमों और कोलकाता के दिग्गजों के अलावा, मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के सबसे मजबूत दावेदारों में से एक होने की उम्मीद है, जिसका सामना ग्रुप स्टेज में मेन ऑफ स्टील से होगा। हाल ही में खत्म हुई आई-लीग में उपविजेता रही उस टीम की निगाहें खिताब पर होंगी और वह चौथी बार डूरंड कप जीतने के लिए पूरी ताकत लगाना चाहेगी।

भारतीय डिफेंस टीम भारतीय वायु सेना एफटी पहले भी डूरंड फाइनल में पहुंचने में सफल रही है और इस सीज़न में अपनी उपस्थिति को यादगार बनान चाहेगी।

इस प्रकार ग्रुप स्टेज का फिक्स्चर जमशेदपुर एफसी की युवा टीम के लिए एक रोमांचक चुनौती होने की उम्मीद है। मेन ऑफ स्टील कोलकाता के तीन स्थानों पर खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है और टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले अगले महीने की शुरुआत में शहर के लिए रवाना होगी।

जमशेदपुर एफसी के डूरंड कप ग्रुप चरण के मुकाबलों

 

Your Comments