#HeroISL 2021-22 में जमशेदपुर एफसी का ऐतिहासिक सफर हुआ खत्म, सेमीफाइनल के दूसरे लेग का मुकाबला 1-1 से ड्ऱॉ

 

मंगलवार को तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल के दूसरे लेग में केरला ब्लास्टर्स के साथ 1-1 से ड्रा खेलने के बाद जमशेदपुर एफसी का #HeroISL 2021-22 में सफर समाप्त हो गया। हमारी टीम के लिए एकमात्र गोल प्रणय हलदर ने किया, तो एड्रियन लूना ने केरला ब्लास्टर्स के लिए स्कोर किया।  इससे पहले शुक्रवार को खेले गए पहले लेग के मुकाबले में हमारी टीम को 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। सेमीफाइनल जीतकर केरला ब्लास्टर्स एफसी इस साल फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है, तो वहीं जमशेदपुर एफसी के ऐतिहासिक सफर का अंत हो गया। इंडियन सुपर लीग 2021-22 का फाइनल मुकाबला 20 मार्च को खेला जाएगा।

लीग शील्ड विजेताओं ने साल 2016 के बाद पहली बार प्लेऑफ्स के लिए क्वालीफाई किया था और टीम दूसरे लेग के सेमीफाइनल में धमाकेदार जीत की उम्मीद कर रही थी लेकिन केरला ब्लास्टर्स की बेहतरीन डिफेंस के सामने उन्हें सफलता नहीं मिली। पहले लेग के सेमीफाइनल मुकाबले में सहल अब्दुल समद ने केरल को 1-0 से जीत दिलाई थी, जिससे टीम ने तीसरे हीरो आईएसएल फाइनल में जगह बनाई। मुकाबले की शुरुआत से ही केरला ब्लास्टर्स ने आक्रामक अंदाज में किया लेकिन मेन ऑफ स्टील के खिलाफ शुरुआती गोल नहीं कर सके। जॉर्ज डियाज़ ने कई शानदार मौके बनाए लेकिन कभी गेंद गोलपोस्ट से दूर रही, तो कभी गोल पोस्ट से टकराकर गेंद वापसी आ गई।

18वें मिनट में एड्रियन लूना ने केरला ब्लास्टर्स के लिए आश्चर्यजनक गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। जमशेदपुर एफसी की डिफेंस इस मुकाबले में लगातार संघर्ष करती नज़र आई और इस बार लूना से कोई गलती नहीं हुई और उन्होंने मेन ऑफ स्टील के डिफेंडर्स को छकाते हुए गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। इसके बाद पहले हाफ तक ब्लास्टर्स का दबदबा देखने को मिला लेकिन कोई और गोल नहीं हो सका। दूसरे हाफ की शुरुआत में मेन ऑफ स्टील ने वापसी का जज्बा दिखाया और लगातार हमले का प्रयास किया।  50वें मिनट में प्रणय हलदर ने रेड माइनर्स के लिए गोल कर फिर से उम्मीदें जगा दीं, हालांकि फाइनल में पहुंचने के लिए अभी भी टीम को कम से कम दो गोल करने थे।

मुकाबले को अतिरिक्त समय तक ले जाने के लिए मेन ऑफ स्टील को कम से कम एक गोल और करने की आवश्यकता थी, लेकिन केरल बैकलाइन ने शानदार प्रदर्शन किया और कोई और मौका नहीं दिया। ग्रेग स्टीवर्ट और चीमा चुक्वु ने लगातार प्रयास किए लेकिन वो टीम को फाइनल का टिकट नहीं दिला सके। इस तरह सेमीफाइनल में 2-1 से हारने के साथ ही हमारी टीम का ऐतिहासिक सफर समाप्त हो गया। टीम के लिए इस सीजन ग्रेग स्टीवर्ट ने सबसे अधिक गोल किए। आईएसएल में जमशेदपुर एफसी का ये सबसे बेहतरीन सीजन रहा, जहां उन्होंने पहली बार प्लेऑफ्स के लिए क्वालीफाई किया था।

 

Your Comments