एटीके मोहन बागान को हराकर जमशेदपुर एफसी ने जीता आईएसएल 2021-22 का लीग शील्ड

 

हीरो इंडियन सुपर लीग 2021-22 के आखिरी लीग मुकाबले में जमशेदपुर एफसी ने एटीके मोहन बागान को 1-0 से हरा दिया। इस मैच में मेन ऑफ स्टील की ओर से ऋत्वित दास ने एकमात्र गोल किया। इस जीत के साथ हमारी टीम ने लीग का शील्ड भी जीत लिया। जमशेदपुर एफसी लगातार 7 मुकाबले जीतने वाली आईएसएल की पहली टीम बन गए है। यही नहीं मेन ऑफ स्टील लीग मुकाबले के बाद सबसे ज्यादा अंक हासिल करने वाली टीम भी बन गई है। वहीं दूसरी ओर एटीके मोहन बागान का लगातार 15 मुकाबलों से चला आ रहा अजेय सिलसिला टूट गया। इस सीजन खेले गए दोनों मुकाबले में हमारी टीम ने जीत हासिल की और अब वो पहले स्ठान पर रहते हुए सेमीफाइनल के मुकाबले खेलेंगे।

मैच से पहले ही बुलंद से हमारे हौसलें

मैच शुरू हुआ, तो मेन ऑफ स्टील के पास एंडवांटेज था। लीग शील्ड जीतने के लिए जहां जमशेदपुर एफसी को सिर्फ ड्रॉ खेलने की जरूरत थी वहीं मोहन बागान को कम से कम दो गोल के अंतर से हमें हराना था। छठे मिनट में रॉय कृष्णा ने मौका बनाया लेकिन वो गोल तक गेंद को पहुंचाते उससे पहले रिकी ने टैकल कर दिया। इसके बाद फाउल मिला एटीके मोहन बागान को लेकिन टीपी रेहेनेश ने गोल पोस्ट को बचा लिया। 14वें मिनट में जॉनी कौओको ने सुभाषीश बोस को शानदार पास दिया लेकिन वो मेन ऑफ स्टील को गोल पोस्ट को भेद नहीं सके और गेंद बाहर चली गई। ये एटीके की ओर से पहला प्रयास किया।

मोहन बागान को मिले कई मौकें

19वें मिनट में डिललियाना ने डेनियल चीमा को शानदार पास दिया और उन्होंने हेडर से गेंद को गोल पोस्ट में लगभग डाल ही दिया था लेकिन अमरिंदर सिंह ने गेंद को रोक दिया। इसके तुरंत बाद कोलासो ने डिललियाना को छकाते हुए गेंद को गोल पर मारा लेकिन गेंद गोल से ऊपर चली गई। मैच के 45वें मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट ने शानदार फ्रीकिक शॉट लगाया लेकिन इस बार भी अमरिंदर सिंह दीवार बनकर खड़े हो गए। पहले हाफ के आखिरी कुछ सेकेंड बचे थे जब टीरी ने लगभग मोहन बागान को बढ़त दिला ही दी थी लेकिन गेंद टीपी के साथ गोल पोस्ट से भी दूर चली गई।

ऋत्विक दास ने किया कमाल

दूसरे हाफ के शुरुआत में ही ग्रेग स्टीवर्ट को फ्री किक मिली लेकिन अमरिंदर की शानदार कीपिंग ने इस बार भी जमशेदपुर को आगे नहीं निकलने दिया। 56वें मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट ने मोहन बागान के डिफेंडर्स को छकाया और एक शानदार मौका बनाया लेकिन गेंद ऋत्विक दास के पास गई और उन्होंने बिना किसी गलती के गेंद को गोल में डाल दिया और जमशेदपुर को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल ने जमशेदपुर एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग की शील्ड जिताने के करीब पहुंचा दिया। इसके बाद मैच में कोई गोल नहीं हो सका और जमशेदपुर ने लीग शील्ड अपने नाम कर लिया।

सेमीफाइनल में केरला ब्लास्टर्स से होगी टक्कर

इस जीत ने जहां जमशेदपुर को पहले स्थान पर बनाए रखा, तो वहीं हार के साथ एटीके मोहन बागान तीसरे स्थान पर चली गई। अब सेमीफाइनल में हैदराबाद एफसी से मोहन बागान का सामना होगा, तो हमारी टीम 11 मार्च को  पहसे सेमीफाइनल के पहले लेग के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स से भिड़ेगी। दूसरे लेग का सेमीफाइनल 15 मार्च को तिलक मैदान पर खेला जाएगा।

 

 

 

 

Your Comments