सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को ज़िंदा रखने के लिए एफसी गोवा के ख़िलाफ़ उतरेगी जमशेदपुर की टीम

आईएसएल सीज़न-5 में मिड सीज़न ब्रेक के बाद सभी टीमें एक बार फिर से सेमीफाइनल की समीकरण को सुलझाने में जुट गई हैं। कुछ टीमों के लिए सेमीफाइनल की राह आसान है, तो कुछ टीमें आखिरी चार में पहुंचने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना चाहेंगी। जहां बेंगलुरू एफसी और मुंबई सिटी के लिए ये काम आसान होने वाला है तो वहीं बची हुई टीमें अपनी पूरी ताकत झोंकने के लिए तैयार हैं। अपनी टीम जमसेदपुर एफसी के लिए ये सफर थोड़ा कठिन होने वाला है। अभी तक टीम ने 12 मैच खेले हैं जिसमें उसे 4 मैचों में जीत मिली है जबकि 7 बार ड्रा खेला है।

जमशेदपुर एफसी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और उसे अंतिम चार में पहुंचने के लिए सिर्फ एक कदम और आगे बढ़ना है। इसके लिए टीम को नॉर्थ ईस्ट युनाइटेड और एफसी गोवा से तो बेहतर प्रदर्शन करना ही होगा, साथ ही साथ उसे एटीके को भी ध्यान में रखना होगा, क्योंकि एटीके अंक तालिका में जेएफसी से सिर्फ एक स्थान पीछे है। ब्रेक के बाद सभी टीमों को किस रणनीति के साथ खेलना है ये उनको अच्छे से पता है। लिहाजा सभी समीकरणों को ध्यान में रखते हुए जेएफसी को अपनी रणनीति बनानी होगी।

बात अगर जेएफसी की करें तो इस बार टीम के अगले दौर में जाने की उम्मीद की जा सकती है। उसे बचे हुए मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर सिर्फ एक स्थान की छलांग लगानी है। लेकिन इस छलांग को लगाने के लिए उसे अंक तालिका में अपने से ऊपर वाली टीमों से बेहतर खेल दिखाने की ज़रुरत है। जेएफसी को अपने अगले मुक़ाबले एफसी गोवा, एटीके, मुंबई सिटी एफसी, एफसी पुणे सिटी, चेन्नईयीन एफसी और बेंगलुरू एफसी के ख़िलाफ़ खेलना है। आपको बता दें कि इस सीज़न में टीम मुंबई सिटी एफसी और एफसी गोवा को हरा चुकी है। लिहाजा जब भी इन टीमों के ख़िलाफ़ जेएफसी मैदान पर उतरेगी उसके हौसले और भी बुलंद हो जाएंगे।

जेएफसी को अगला मैच एफसी गोवा के ख़िलाफ़ खेलना है। ये मैच गोवा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 28 जनवरी को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। जेएफसी के लिए सबसे अच्छी बात ये हैं कि टीम में सर्जियों सिडोंचा और माइकल सुसैराज की वापसी हो रही है। ऐसे में टीम का मनोबल और बढ़ने वाला है। टीम के सामने तस्विरें साफ हैं कि अगर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करना है तो उसे बेहतर प्रदर्शन करना ही होगा।

Your Comments