अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से एफसी गोवा के खिलाफ आज रात उन्हीं के घर में उतरेगी जमशेदपुर एफसी

 

#HeroISL का आठवां मैच जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा के बीच खेला जाएगा। ये मुक़ाबला 26 नवंबर को बंबोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में शाम 7: 30 बजे से शुरू होगा। इस नए सीजन में दोनों ही टीमों के लिए शुरुआत उम्मीद मुताबिक नहीं रही है, जहां एफसी गोवा को मुंबई सिटी ने 3-0 से हराया था, तो जमशेदपुर एफसी को एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ 1-1 के ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था। ऐसे में दोनों टीमें इस सीजन की पहली जीत दर्ज करने के लिए बेकरार हैं।

इंडियन सुपर लीग के इतिहास में अब तक जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा 8 बार आमने-सामने हो चुकी हैं। इस सीजन अंक तालिका में आखिरी स्थान पर मौजूद एफसी गोवा का जमशेदपुर के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। गोवा ने जमशेदपुर एफसी को 5 बार हराया है, जबकि जेएफसी सिर्फ दो मुक़ाबले एफसी गोवा के खिलाफ जीत सकी है। दोनों टीमों के बीच गोल अंतर में भी बहुत बड़ा फर्क है। गोवा ने जेएफसी के खिलाफ कुल 15 गोल किए हैं, तो जमशेदपुर के खिलाड़ी गोव के नेट को सिर्फ 7 बार भेद पाए हैं। अगर आखिरी पांच मुक़ाबलों की बात की जाए, तो गोवा हमारी टीम के सामने बहुत मजबूत दिखाई देती है। पिछले पांच मैचों में हमें सिर्फ एक जीत मिली है और तीन बार सार का सामना करना पड़ा है। जबकि इन पांच मैचों में हम सिर्फ 2 गोल कर पाए हैं, जबकि एफसी गोवा ने हमारे खिलाफ 10 गोल किए हैं।

चेन्नईयिन एफसी से जमशेदपुर एफसी में शामिल होने वाले लालडिनलियाना रेंथलेई ने मैच के शुरु होने से पहले कहा, एफसी गोवा एक मजबूत टीम है जो अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ मैदान पर रखेगी। पिछले गेम में जीत नहीं मिलने के बावजूद, हमारे खिलाफ एक कठिन मैच होने वाला है। हर सीजन में कुछ खिलाड़ी क्लब छोड़ देते हैं और कुछ नए क्लब में शामिल हो जाते हैं। इसलिए, पिछले सीज़न की तुलना में यह एक नई टीम है और मुझे लगता है कि इस सीज़न में हमारे पास एक मजबूत टीम है।

मैच से पहले जब कोच ओवेन कोयल से पूछा गया कि गोवा के पिछले मैच में हार जाने से इस मैच पर कितना प्रभाव पड़ेगा, तो उन्होंने कहा, “ हम लंबे समय से फुटबॉल खेल रहे हैं और जो पहले हुआ है उसका आगे वाले खेल कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हमें खुद को विश्वास दिलाना है कि हम अच्छी लय में हैं। मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ अपना पहला गेम हारने के बाद वे हर कमी को दूर करने में लगे होंगे और यह उनके खिलाफ खेलने का एक खतरनाक समय है। लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और मुझे पता है कि अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं तो यह एक ऐसा मैच है जिसे हम जीत सकते हैं, इसलिए हमें इसी पर ध्यान देना होगा।

आज रात दोनों टीम अपने 2021-22 सीजन का पहला मैच जीतने की इरादे से एथलेटिक स्टेडियम में मैदान पर कदम रखेंगी। दोनों टीमें जीत के बाद मिलने वाले 3 अंक हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगी और अंत तालिका में अपनी स्थिति को और बेहतर करना चाहेंगी।

दोनों टीमों के बीच के आंकड़ें और एक-दूसरे के खिलाफ मौजूदा रिकॉर्ड

FCG बनाम JFC

मैच खेले - 8

5 जीत 2

1 ड्रॉ 1

15 गोल 7

Jamshedpur FC का सामना आज रात 7:30 बजे बंबोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में FC Goa के खिलाफ होगा। इस मुक़ाबला का सीधा प्रसारण आप हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।

 

Your Comments