सेमीफाइनल के पहले लेग में जमशेदपुर एफसी को मिली केरला ब्लास्टर्स से हार, फाइनल में पहुंचने का मौका अभी भी बरक

 

#HeroISL 2021-22 के सेमीफाइनल के पहले लेग के मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को केरला ब्लास्टर्स एफसी ने 1-0 से हरा दिया। सहल अब्दुल समद की गोल की बदौलत ब्लास्टर्स ने फाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। इस मुकाबले में केरला की डिफेंस ने शानदार प्रदर्शन किया और मेन ऑफ स्टील के स्ट्राइकर्स को कोई मौका नहीं दिया। इस जीत के साथ जहां केरला ब्लास्टर्स फाइनल के करीब पहुंच गई है, तो हमारी टीम अगले मुकाबले में दो गोल के अंतर से जीत हासिल कर फाइनल का टिकट हासिल कर सकती है, जो कि 15 मार्च को तिलक मैदान पर खेला जाएगा।

मैच की शुरुआत से ही मेन ऑफ स्टील ने शानदार खेल दिखाया और विरोधी टीम पर दबाव बनाकर रखा। हालांकि केरला की डिफेंस काफी मजबूत थी और उन्होंने कई प्रयासों को असफल किया। सहल ने 38वें मिनट में शानदार गोल कर केरला ब्लास्टर्स को बढ़त दिला दी। थोड़ी देर बाद एड्रियन लूना ने लगभग टीम को दोगुनी बढ़त दिला ही दी थी, जब फ्री-किक से उन्होंने मौका बनाते हुए गेंद को गोल पर शॉट लगाया लेकिन जमशेदपुर की डिफेंस इस बार चौकन्नी थी। जमशेदपुर एफीस की शुरुआती हमलों के बाद केरला ने अपनी डिफेंस को मजबूत किया और मार्को लेस्कोविक की अगुवाई में टीम ने शानदार डिफेंस का नजारा पेश किया।

लीग शील्ड विजेता जमशेदपुर की ओर से पहले हाफ में डेनियल चीमा चुकवु ने शानदार दो गोल करने के अवसर बनाए, जिसे केरला की डिफेंस ने असफल बना दिया। ग्रेग स्टीवर्ट ने भी कोशिश की लेकिन टीम आज खाता नहीं खोल सकी। दूसरे हाफ की शुरुआत धीमी रही। एड्रियन लूना की फ्री-किक को टीपी ने शानदार तरीके से रोक लिया। दूसरी ओर हमारी टीम लगातार गोल करने के अवसर तलाश रही थी। एटीके मोहन बागान के खिलाफ मैच जिताऊं गोल कर लीग शील्ड जीतने में मदद करने वाले ऋत्विक दास और स्टीवर्ट ने एक और मौका बनाया लेकिन इस बार भी केरला की डिफेंस भारी पड़ी। मैच में सिर्फ 3 मिनट का समय बचा था और ईशान पंडिता ने आखिरी कोशिश की। गेंद गोल से दूर रही और रेफरी की सीटी ने केरला को फाइनल के करीब पहुंचा दिया।

अब सेमीफाइनल के दूसरे लेग का मुकाबला गुरुवार, 15 मार्च को खेला जाएगा। अगर हमारी टीम इस मुकाबले को दो गोल के अंतर से जीत लेती है, तो निश्चित तौर पर हम फाइनल खेलेंगे। हालांकि अभी तक आईएसएल इतिहास में ऐसा दो बार ही हुआ है, जब लीग शील्ड जीतने वाली टीम ने ही आईएसएल का खिताब जीता है। रिटर्न लेग 15 मार्च को तिलक मैदान पर शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार के साथ जियो टीवी पर भी देख सकते हैं।

 

Your Comments