#HeroISL 2021-22 के रोमांचक मुक़ाबले में जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी का मैच ड्रा

 

हीरो इंडियन सुपर लीग 2021-22 के 15वें मैच में गुरुवार को जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी का मुक़ाबला 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। जमशेदपुर एफसी की ओर से ग्रेग स्टीवर्ट ने पहले हाफ में एकमात्र गोल किया जबकि हैदराबाद एफसी की ओर से एकमात्र गोल ओग्बेचे ने किया। इस ड्रॉ के साथ जेएफसी बंबोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में लगातार छह मैच से अजय रही है। इस मैच में हैदराबाद एफसी के पास 54 प्रतिशत गेंद पॉजेशन था और वो 70 प्रतिशत सफल पास करने में सफल रहे। दूसरी ओर जमशेदपुर ने 57 प्रतिशत सफल पास किया और गेंद पर 46 प्रतिशत ही पॉजेशन रख पाए। इस ड्रॉ के साथ जमशेदपुर एफसी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर बनी हुई है। वहीं हैदराबाद एफसी छठे स्थान पर आ गई है। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले ग्रेग स्टीवर्ट को हीरो ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

हैदराबाद एफसी के फर्स्ट टच के साथ मैच शुरू हुआ और दोनों टीमों ने सूझ-बूझ के साथ शुरुआत की। धीरे-धीरे जेएफसी अपनी लय में लौटने लगी और हैदराबाद की तुलना में आक्रमक हो गए। 5वें मिनट में कॉर्नर मिला। हालांकि उसका फायदा नहीं उठा सकी जेएफसी। इसके बाद लगातार जेएफसी मैच पर हावी होने की कोशिश करती रही। 20 वें मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट के पास शानदार मौका था, उन्होंने हैदराबाद के दो डिफेंडर्स और गोलकीपर को छकाते हुए गेंद गोल पोस्ट में डालने की कोशिश की लेकिन गेंद पोस्ट के अंदरूनी भाग से लगकर नेट से बाहर चली गई। 24वें मिनट में एचएफसी के लिए मौका बना लेकिन इस बार रेहनेश ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

27वें मिनट में नेरिजस वाल्स्किस और ग्रेग स्टीवर्ट का शानदार खेल देखने को मिला लेकिन वाल्स्किस गेंद को गोल से दूर मार बैठे। 41वें मिनट में ग्रेग स्टीवर्ट ने जमशेदपुर एफसी के लिए पहला गोल कर दिया। रिकी लल्लवमावमा बाईं ओर से थ्रे किया और ग्रेग स्टीवर्ट गेंद को गोलपोस्ट क पास लेकर आगे बढ़े। स्टीवर्ट ने जोएल चियानीज़ और जोआओ विक्टर को बेहतरीन तरीके से छकाया और गेंद को सीधा गोलकीपर के दाएं से नेट में पहुंचा दिया। इस बेहतरीन गोल के साथ जेएफसी 1-0 से आगे हो गई। इसके बाद पहले हाफ में 2 मिनट का समय जोड़ा गया लेकिन कोई और गोल किसी भी टीम की ओर से देखने को मिला और एक गोल की बढ़त के साथ पहले हाफ को जेएफसी ने खत्म किया।

दूसरे हाफ की शुरुआत हुई तो हैदराबाद के खिलाड़ी बराबरी की तलाश में थे, तो वहीं जेएफसी अपनी बढ़त को दोगुना करने की कोशिश में लग गई। मेहमान टीम ने मिडफील्डर अनिकेत जाधव की जगह मैदान पर स्ट्राइकर रोहित दानु को बुलाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। 56वें मिनट में बर्थोलोमेव ओग्बेचे ने हैदराबाद एफसी को बराबरी दिला दी। वो चारों ओर से जेएफसी के खिलाड़ियों से घिरे थे लेकिन अपनी शानदार फिनिशिंग क्षमता दिखाई है गोल कर टीम को बराबरी पर ला दिया। मैच में बराबारी के बाद एचएफसी के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा और वो लगातार अवसर तलाश करने लगे। 68वें मिनट में एक और मौका मिला लेकिन नेरिजस वाल्स्किस ने गेंद को गोल की दिशा से दूर कर दिया।

दूसरे हाफ का समय जैसे जैसे बीत रहा था, वैसे वैसे हैदराबाद एफसी का खेल बेहतर होता जा रहा था। ज्यादातर जेएफसी की पाले में गेंद रखने वाली एचएफसी ने लगातार आक्रामक फुटबॉल खेली और जेएफसी पर दबाव बनाए रखा। आखिरी मिनट में हैदराबाद के पास गोल करने का अवसर था, रोहित दानु ने गेंद को गोलपोस्ट की ओर मारा लेकिन एली साबिया ने अपने हेडर से उनकी गोल करने की उम्मीद पर पानी फेर दिया। जिसके बाद रेफरी की फाइनल सिटी बजी और मैच 1-1 से बराबरी पर खत्म हो गया। इस ड्रॉ के साथ जहां जेएफसी का अजय अभियान जारी रहा, तो वहीं जेएफसी के खिलाफ जीत हासिल करने का हैदराबाद एफसी का इंतजार और बढ़ गया।

 

Your Comments