#HeroISL 2021-22 में एफसी गोवा को 3-1 से हराकर जमशेदपुर एफसी अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंची

 

हीरो इंडियन सुपर लीग 2021-22 के आठवें मैच में जमशेदपुर ने गोवा एफसी को 3-1 से हरा दिया। जमशेदपुर एफसी की ओर से नेरिजस वाल्स्किस ने ब्रेस किया जबकि जॉर्डन मरे ने एक गोल किया। गोवा एफसी की ओर से एकमात्र गोल एयरन कैबरेरा ने किया। हालांकि इस मैच में गोवा एफसी के पास 67 प्रतिशत गेंद पॉजिशन था और 86 प्रतिशत सफल पास करने में सफल रहे। दूसरी ओर जमशेदपुर ने 60 प्रतिशत सफल पास दिया। इस जीत के साथ जमशेदपुर एफसी अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। वहीं एफसी गोवा अभी भी आखिरी स्थान पर है। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले नेरिजस वाल्स्किस को हीरो ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

जमशेदपुर एफसी के फर्स्ट टच के साथ मैच शुरू हुआ और दोनों टीमों ने सूझ-बूझ के साथ शुरुआत की। जेएफसी बॉक्स की दिशा में एक पास को हासिल करने की कोशिश में कोमल थटाल अपना संतुलन खोया। जिसके बाद एफसी गोवा के रिकी लल्लवमावमा ने आकर कॉर्नर हासिल किया। अगले ही मिनट में कोमल ने अपना शानदार खेल दिखाया। कोमल थाटल ने सेरिटन फर्नांडीस से गेंद जीता और नेरिजस वाल्स्किस को पास दिया। उन्होंने गेल करने की कोशिश की लेकिन गोलकीपर ने आसानी से गेंद को रोक लिया।

17वें मिनट में जेएफसी को फ्री किक मिली और ग्रेग स्टीवर्ट ने इस शॉट को लिया। लेकिन एफसीजी डिफेंस ने जेएफसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 25वें मिनट में दोनों कप्तान टकरा गए, जिसकी वजह से पिटर हार्टले को येल्लो कार्ड दिखाया गया। 40वें मिनट में जेफसी के पास एक शानदार मौका था। एफसी गोवा की डिफेंस जैसे ही थोड़ी ढीली पड़ी, नेरिजस वाल्स्किस ने गेंद सेमिनलेन डोंगल को पास किया, उन्होंने अपने दाहिनी ओर एक आसान पास किया लेकिन धीरज ने उसे रोक लिया और किसी तरह के खतरे का टाल दिया। इसके बाद पहले हाफ में कोई और हलचल नहीं दिखी और बिना गोल के पहला हाफ समाप्त हो गया।

दूसरे हाफ की शुरुआत हुई तो एफसी गोवा अपने पुराने रंग में दिखाई दे रही थी। 50वें मिनट में गोवा ने लगभग गोल कर दिया था लेकिन टीपी रेहेनेश ने शानदार बचाव किया और गोल की संभावना को खत्म कर दिया। इसके बाद अगले ही मिनट में वाल्स्किस इस गोल के लिए जमशेदपुर की ओर से सानदार टीम संयोजन नाटक देखने को मिला। ग्रेग स्टीवर्ट के पास क्रॉस से गेंद आती है, उन्होंने नेरिजस वाल्स्किस की और पास किया, वाल्स्किस ने बिना किसी देरी के गेंद को गोवा के गोल में डाल दिया और टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी।

10 मिनट में वाल्स्किस ने एक और गोल कर जेएफसी को दो गोल से आगे कर दिया। इस बार फिर से नेरिजस वाल्स्किस और ग्रेग स्टीवर्ट की जुगलबंदी देखने को मिली। फ्री-किक से गेंद स्टीवर्ट के पास आई, उन्होंने बॉक्स के अंदर जा रहे नेरिजस वाल्स्किस की ओर गेंद पास किया। इस बार उन्होंने हेडर के साथ गेंद को नेट में डालकर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। दो गोल के बाद एफसी गोवा ने पूरी ताकत के साथ वापसी की कोशिश की। 72वें मिनट में उन्हें एक शानदार मौका मिला, लेकिन एयरन कैबरेरा गेंद को सही दिशा में नहीं रख पाए। 80वें मिनट में जॉर्डन मरे का कमाल देखने को मिला और उन्होंने शानदार गोल करके टीम को 3-0 से आगे कर दिया।

आखिरी 10 मिनट का खेल बचा था और 86वें मिनट में एयरन कैबरेरा की लगातार कोशिश रंग लाई और जमशेदपुर की कमजोर डिफेंस का फायदा उठाते हुए उन्होंने गोल कर दिया। इसके बाद मैच में कोई और गोल नहीं हो सका। जब मैच के खत्म होने की रेफरी की आखिरी सीटी बजी तो मैच का स्कोर 3-1 था। बता दें कि 26 नंवबर को ही दो साल पहले यानी 2019 में जमशेदपुर एफसी ने एफसी गोवा को आखिरी बार हराया था।

 

Your Comments