#JFCHFC से पहले ओवेन कोयल ने कहा, “यह एक कठिन मुक़ाबला होने वाला है लेकिन हमारा लक्ष्य बेहतर खेलना है"

कोच ने एफसी गोवा के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर बात की। उन्होंने इस सीजन में टीम की तैयारी, हैदराबाद के खिलाफ टीम की रणनीति और बहुत कुछ के बारे में बताया। जमशेदपुर की टीम सीजन की अपनी अगली चुनौती में हैदराबाद एफसी का सामना करने के लिए तैयार है।

यहां पढ़िए मैच से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंश:

एफसी गोवा के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर आपकी राय

मुझे लगता है कि जो सबसे महत्वपूर्ण है वह है पूरी टीम का प्रदर्शन, क्योंकि हम एक अच्छी एफसी गोवा टीम के खिलाफ शानदार खेले। अगर हमें आगे बढ़ना है और कई मैच जीतना है, तो हमें अच्छी तरह से डिफेंड करना होगा। हम अपने हमलों के प्रति भी सकारात्मक थे, जो तेज-तर्रार थे। हमारे लिए सब कुछ वास्तव में अच्छा रहा लेकिन खेल समाप्त हो गया है और अब वो बिती हुई बात है। अब हमें हैदराबाद एफसी के खिलाफ कठिन मुक़ाबले पर ध्यान केंद्रित करना होगा, जिसके पास एक बेहतरीन हेड कोच है। पिछले सीज़न में दोनों गेम ड्रॉ होने के बाद, इस बार हम 3 अंक हासिल करने का लक्ष्य रखेंगे, और वे भी उसी की तलाश करेंगे। इसलिए, मुझे लगता है कि दो सकारात्मक टीमों के बीच बहुत अच्छा मुक़ाबला होने वाला है।

हमारे टीम में कई आक्रामक खिलाड़ी हैं, तो ऐसे में क्या हम टीम से और अधिक आक्रामक शैली देखने की उम्मीद कर सकते हैं?

हम निश्चित रूप से पिछले सीजन में एक अच्छी टीम थे, लेकिन हमें टीम में आक्रामक शैली जोड़ने की जरूरत थी। लेकिन, गेंद के साथ सही तरीके से खेलना होगा। इसलिए जैसा कि ज्यादातर चीजें फुटबॉल में होती हैं, हमें आक्रमण करने और रक्षात्मक रूप से भी सही संतुलन खोजने की जरूरत है, लेकिन बड़ी बात यह है कि इस साल हमारे पास बहुत सारे विकल्प हैं, जिस प्रकार के बदलाव हम करना चाहते हैं, उसके संबंध में विकल्प हैं। जिसके लिए हमारे पास वास्तव में ऐसा करने की क्षमता नहीं थी। लेकिन, इस सीजन में हमारे पास बहुत अच्छे विकल्प हैं और मैं चाहता हूं कि वे अंत तक फिट रहें और हमें ढेर सारे विकल्प दें और एक मुख्य कोच के रूप में हम यही चाहते हैं क्योंकि वे सभी शानदार खिलाड़ी हैं। टीम में फॉरवर्ड पॉजिशन के लिए प्रतिस्पर्धा चल रही है और उन्होंने जो प्रदर्शन दिखाया है, उससे यह स्पष्ट है कि वे टीम में रहना चाहते हैं और यह एक मुख्य कोच के लिए बहुत अच्छी खबर है।

इस सीज़न में एलेक्स लीमा के प्रदर्शन पर आपकी राय

एलेक्स लीमा का प्रदर्शन शानदार रहा है। पिछले साल उन्हें चोट लगी थी और उन्होंने पिछले साल टीम के लिए खेलने के लिए कुछ दर्द निवारक इंजेक्शन लिए, जो उनके जज्बे को दर्शाता है। लेकिन अब जब वह पूरी तरह से फिट है, तो वह दिखा रहे हैं कि वह कितने बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अलग अलग पॉजिशन पर खेल सकते हैं, अच्छी तरह से फिनिश कर सकते हैं और गेंद के साथ कड़ी मेहनत कर सकते हैं। वह एकदम सही ऑल-राउंड आधुनिक मिडफील्डर है जो गोल कर सकते हैं, गेंदों को जीतने के लिए टैकल कर सकते हैं और वास्तव में अच्छी तरह से पास कर सकते हैं जो दर्शाता है कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं।

इस सीजन में हैदराबाद एफसी की टीम में जो युवा खिलाड़ी हैं, उस पर आपकी राय

हैदराबाद ने दिखाया है कि उनके पास सेंटर बैक में चिंगलेनसाना सिंह, आशीष राय, आकाश मिश्रा के साथ कुछ शानदार प्रतिभाएं हैं, जो बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और ये खिलाड़ी गेंद के साथ अद्भुत हैं और गेंद को अच्छी तरह से आगे बढ़ा सकते हैं। उनके पास बार्थोलोम्यू (ओगबेचे) के साथ कुछ अनुभवी विदेशी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा भारतीय खिलाड़ियों का एक शानदार संतुलन है, जिन्होंने मुझे हमेशा फुटबॉल में अपनी क्षमताओं के साथ-साथ अन्य अद्भुत खिलाड़ियों से प्रभावित किया है। इसलिए उन्हें एक टीम के रूप में हमसे सबसे ज्यादा सम्मान मिलेगा। उनके पास एक अद्भुत कोच भी है, जिसे मैं बहुत पसंद करता हूं, जो एक बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी रहे हैं और यहां तक ​​कि वह जानते हैं कि जब मैच शुरू होगा, तो हम दोनों इसे जीतना चाहेंगे। यह दोनों टीमों के लिए एक कठिन मुक़ाबला होने वाला है, लेकिन हमें बेहतर फुटबॉल खेलनी हैं और अगर हम ऐसा करते हैं, तो हमें लगता है कि यह एक ऐसा मैच है, जिसे हम जीत सकते हैं।

हैदराबाद की फुटबॉल की आक्रामक शैली का मुकाबला करने के लिए क्लब की रणनीति

एक ही लीग में होने के नाते सभी को फुटबॉल की विभिन्न शैलियों के साथ खेलना होगा और मैं यह नहीं कहूंगा कि वे एफसी गोवा के की तरह खेलते हैं, लेकिन वे अन्य प्रकार की समस्याओं के साथ आ सकते हैं क्योंकि उनकी फॉरवर्ड और मिडफील्ड लाइन-अप बहुत ही अच्छी है। वो फुल-बैक से आक्रमण करते हैं। इसलिए उनके पास वास्तव में कुछ खतरनाक खिलाड़ी हैं और हम उनका बहुत सम्मान करते हैं, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को दिखाएं। अगर हम ऐसा करने में कामयाब होते हैं, तो हम विपक्ष के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकेंगे।

यह मुक़ाबला कितना दिलचस्प होगा, यह देखते हुए कि सीज़न के पहले गेम के बाद टीमों ने अपने दूसरे मैच में मजबूत वापसी की?

दोनों बहुत अच्छी टीम हैं। मैंनें पहले निराशाजनक मैच में से कमियों को ढूंढा है, लेकिन हैदराबाद ने अपने पहले गेम में वास्तव में अच्छा खेला। लेकिन लोग अंतिम परिणाम के आधार पर गेम का विश्लेषण करते हैं। लेकिन फुटबॉल विशेषज्ञ जानते हैं कि हैदराबाद एफसी चेन्नईयिन एफसी के खिलाफ एक बेहतर टीम थी और किसी और दिन उस मैच को जीत सकती थी। भले ही हम एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ बेहतर टीम थे, हम 3 अंक जीत सकते थे। इसलिए, मुझे लगता है कि यह कहना अनुचित होगा कि वे अपने पहले गेम में निराश थे। मैं समझ सकता हूं कि लोग अधिक अंक देखना चाहते हैं लेकिन यह कहने से अलग है कि यह एक निराशाजनक मैच था, वे पूरी तरह से दो अलग चीजें हैं। लेकिन कहा जा रहा है, वे दो बहुत ही आक्रामक दिमाग वाली टीम हैं और पहले ही दिखा चुके हैं कि वे लीग में गेम जीत सकते हैं। हम उनकी चुनौतियों के लिए तैयार हैं क्योंकि कभी-कभी वे गेंद को आगे बढ़ाएंगे और दबाव डालेंगे, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपना काम करने पर ध्यान केंद्रित करें। जब हमें स्कोर करने का मौका मिले, तो हमें उन मौकों का ध्यान रखना होगा, आक्रामक होना पड़ेगा और पूरे खेल में बहुत सकारात्मक रहना होगा।

 

Your Comments