फर्नेस में चला पाब्लो-कॉल्वो का जादू, चेन्नईयीन एफसी को हराकर जेएफसी ने दर्ज की सीज़न की तीसरी जीत

रविवार को खेले गए जेएफसी और चेन्नईयीन एफसी के मुक़ाबले में जमशेदपुर एफसी ने 3-1 से चेन्नईयीन एफसी को हराकर सीज़न की तीसरी जीत दर्ज की। इस मैच में जेएफसी ने भूखे शेर की तरह शुरूआत की। पहले हाफ में जोएफसी के दो गोल के बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने 1-1 गोल किए। जिससे ये तय हो गया कि जेएफसी ने सीज़न की तीसरी जीत चेन्नईयीन एफसी के ख़िलाफ़ दर्ज कर ली है।

मैच की शुरूआत से ही जेएफसी ने लगातार हमले करने शुरू कर दिए। 12वें मिनट में मोरगाडो को धक्का मारने पर चेन्नईयीन एफसी के ख़िलाफ़ फाउल ने जेएफसी के गोल की भूख को कम कर दिया। पाब्लो ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। उसके बाद से ऐसे लगा जैसे चेन्नईयीन पर दबाव आ गया हो। इसका फायदा जेएफस की टीम ने भरपूर उठाया, और मौके बनाकर चेन्नईयीन की गोल पर प्रहार करते रहे। 27वें मिनट में सुसैराज के शॉट को विफल करने की कोशिश में चेन्नईयीन की टीम पेनल्टी दे बैठी। जेएफसी की तरफ से शॉट लेने वाले कॉल्वो ने निराश नहीं किया और टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया

इसके बाद दोनों टीमों ने कई कोशिश की लेकिन हाफ टाइम तक गोल करने में असफल रहीं। दूसरे हाफ की शुरूआत में चेन्नईयीन ने वापसी करने के अंदाज़ में शुरूआत की। लेकिन पासा फिर से पलटा और 52वें मिनट में पासी के पास आया शानदार मौका, लेकिन पासी ने सीधा करनजीत के हाथ में गेंद मार दिया और गोल नहीं हो सका। 54वें मिनट में राफेल को टैकल करने पर फारुख को येल्लो कार्ड मिला। जिसके बाद जेएफसी की टीम थोड़ी डिफेंसिव होकर खेलने लगी। 68वें मिनट में चेन्नईयीन एफसी को पेनल्टी मिला जिसे सुब्राता रोकने में नाकाम रहे और टीम की बढ़त कम हो गई।

डर था कि टीम आखिरी समय में गोल ना खाले, लेकिन ऐसा इस मैच में नहीं हुआ। तीन मिनट बाद ही आर्केस ने चेन्नईयीन की डिफेंस को भेदकर टीम को 3-1 से आगे कर दिया। ये गोल मैच का आखिरी गोल साबित हुआ। इसके बाद चेन्नईयीन ने काफी कोशिश की लेकिन जेएफसी ने अपनी रणनीति साफ कर दी और गोल करने के बजाय उन्होंने गेंद को अपने पास रखने की कोशिश शुरू कर दी। नतीज़ा ये रहा कि अपने घर में जेएफसी ने फिर से एक शानदार जीत दर्ज की। अब जेएफसी अपना अगला मैच 1 दिसंबर को नॉर्थईस्ट युनाइटेड के ख़िलाफ़ फर्नेस में ही खेलेगी।

Your Comments