90 मिनट में फिर से जमशेदपुर एफसी नहीं निकाल सकी मैच का फैसला, सीज़न में 8वीं बार ड्रॉ से करना पड़ा संतुष्ट

आईएसएल सीज़न-5 में मिड ब्रेक के बाद सभी टीमें सेमीफाइनल की दौड़ में शामिल होना चाहती हैं। लेकिन अतिंम चार में वहीं टीमें जगह बना पाएंगी जो और टीमें से बेहतर प्रदर्शन करेंगी। जेएफसी भी इसी इरादे से गोवा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एफसी गोवा का सामना करने उतरी। मैच का फैसला किसी टीम की ओर नहीं जा सका। इसके साथ ही जेएफसी के खाते में 8वीं बार ड्रॉ मैच दर्ज हो गया। इस ड्रॉ के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले। जिससे जेएफसी 20 अकों से साथ अभी भी 5वें स्थान पर बनी हुई है और गोवा भी पहले की तरह चौथे स्थान पर काबिज है।

मैच की शुरूआत में एफसी गोवा ने गेंद को अपने पास ज्यादातर रखा और समय-समय पर गोल करने का मौका भी बनाया। लेकिन टिरी की डिफेंस का आज के मैच में कोई जवाब नहीं था। गोवा के हर एक आक्रमण को शुरूआत से ही विफल करना जारी रखा। 15वें मिनट में गोवा के खिलाड़ी ने मोरगाडो को गलत टैकल किया, जिससे जेएफसी को पहला कॉर्नर मिला, जिसको गोल में तब्दील नहीं कर सकी। उसके बाद गोवा ने अपना आक्रमण और तेज़ किया, लेकिन आज के मैच में तो जेएफसी के खिलाड़ी जैसे गोल के सामने चट्टान बनकर खड़े थे। 25वें मिनट में सिडोंचा के पास एक बेहतरीन मौका था, लेकिन गेंद गोल को लगभग चूमते हुए बाहर चली गई।

थोड़ी देर बाद फारुख ने गोल करने का प्रयास किया लेकिन गेंद इस बार भी गोल से दूर रही। इसके बाद मैच में दोनों टीमें एक दूसरे को भांपने की कोशिश करती नज़र आई। हाफ टाइम खत्म हुआ तो स्कोर बोर्ड चलने का इंतज़ार कर रहा था। पहले हाफ में भले ही जेएफसी ने कोई गोल नहीं किया लेकिन अपनी शानदार डिफेंस से फैंस का दिल ज़रुर जीता। दूसरे हाफ की शुरूआत में गोवा आक्रमक नज़र आई। 47वें मिनट में ही उसने एक मौका बना लिया, लेकिन जेएफसी फिर से गोल के सामने दिवार बन कर खड़ी थी। जिसे गोवा के लिए भेद पाना आसान नहीं था। 58वें मिनट में टीम में पहला परिवर्तन हुआ, राजू की जगह मालसमज्वाला मैदान पर आए, लेकिन टीम का खाता तब भी नहीं खुल सका।

62वें मिनट में मारियो ने लगभग गोल कर ही दिया था, लेकिन गेंद इस बार फिर से गोल से ऊपर चली गई। इनसब के बाद 64वें मिनट में केहिल मैदान पर आए, और आते ही अपना जलवा दिखाना शुरू किया। केहिल के मैदान पर आते ही टीम ने कई मौके बनाए लेकिन गोल नहीं हो सका। 71वें मिनट में मारियों ने फिर से गोल पर निशाना साधा, लेकिन गेंद इस बार भी गोल के भीतर नहीं जा सकी। मैच का समय समाप्ती की ओर बढ़ रहा था और इधर जेएफसी पर 8वें ड्रॉ का दबाव। 82वें मिनट में जेरी को भी मैदान पर आना पड़ा, लेकिन नतीजा नहीं बदला, गोल का खाता किसी टीम का नहीं खुल सका। मैच में तीन मिनट ज़रुर अतरिक्त मिले लेकिन उसका भी कोई फायदा नहीं हुआ। टीम को 8वीं बार ड्रॉ से संतुष्ट होना पड़ा। अब जेएफसी अपना अगला मैच एटीके के ख़िलाफ़ कोलकाता में खेलेगी।

Your Comments