अंक तालिक में सबसे नीचे मौजूद दिल्ली डायनामोस के ख़िलाफ़ जीत के इरादे से द फर्नेस में उतरेगी जेएफसी

आईएसएल सीज़न 5 अपना आधा सफर लगभग तय कर चुका है। सभी टीमें अंतिम चार में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेंगी। कुछ टीमों के लिए ये काम आसान होने वाला है तो वहीं कुछ टीमों के लिए काफी मुश्किल होने वाला है। जहां बेंगलुरू एफसी, मुंबई सिटी, एफसी गोवा, नॉर्थईस्ट युनाइटेड, जमशेदपुर एफसी और एटीके के लिए ये काम थोड़ा आसान होने वाला है वहीं केरला, पुणे, चेन्नईयीन और दिल्ली की राहें अब मुश्किल लग रही हैं। दिल्ली डायनामोस का अगला मैच जेएफसी के साथ होगा। जेएफसी इस मैच में जीत दर्ज करने के इरादे से उतेरगी और सेमिफाइनल की दौड़ में बने रहना चाहेगी।

पिछली बार जब दोनों टीमें इस सीज़न में आमने-सामने हुई थीं तो वो मुक़ाबला 2-2 से ड्रॉ रहा था। अभी तक जेएफसी को सिर्फ एक मैच में निराशा हाथ लगी है जबकि दिल्ली को अब तक 6 मैच गंवाने पड़े हैं। जेएफसी इस मैच को जीतकर टॉप चार टीमों में जगह बनाना चाहेगी। आईएसएल सीज़न 5 में सिर्फ तीन टीमें ऐसी है जिन्होंने 1 या एक भी मैच नही गंवाया है। उसमें से जेएफसी भी इस लिस्ट में शामिल है। जेएफसी के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि टॉप 4 से दो टीमों को वो पहले ही हरा चुकी है जबकि नॉर्थईस्ट और बेंगरलुरू के ख़िलाफ़ ड्रॉ खेला है।

जमशेदपुर एफसी अगर ये मुक़ाबला जीत लेती है तो उसके 19 अंक हो जाएंगे। जिस तरह से इस सीज़न में जेएफसी खेल रही है उसे देखते हुए उसे सेमिफाइनल का दावेदार माना जा रहा है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली डायनामोस की टीम अभी तक एक भी मुक़ाबला जीतने में नाकाम रही है, और अंक तालिका में आखिरी स्थान पर मौजूद है।

जेएफसी की इस सीज़न में सबसे बड़ी ताकत रही है कि वो किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। हालाकि सिडोंचा का चोटिल होना टीम के लिए निराशाजनक ज़रुर है लेकिन सुसैराज, टीम केहिल, आर्केस मारियो, कार्लोस काल्वो और पाब्लो मोरगाडो सिडो की कमी दूर करने में लगे हुए हैं। सुसैराज पिछले मैच में चोटिल हो गए थे लेकिन इस मैच वो फिर से मैदान पर दिख सकते हैं। सुब्रता पॉल को गोल पोस्ट पर और सावधान रहने की ज़रुरत है। उम्मीद है कि पिछली बार जहां मुक़ाबला बाराबरी पर खत्म हुआ था उससे आगे बढ़ते हुए जमशेदपुर जीत हासिल करे। ये मुक़ाबला द फर्नेस में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। ऐसे में टीम को घरेलू समर्थकों का समर्थन भी मिलेगा।

Your Comments