खुद को टॉप 4 में बरकरार रखने के इरादे से नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के ख़िलाफ़ फिर से फर्नेस में उतरेगी जमशेदपुर

लगभग सभी टीमों ने इस सीज़न का आधा सफर तय कर लिया है। सभी टीमें अब आखिरी 4 में जगह बनाने की होड़ में जुट गई हैं। हालिया अंक तालिका पर नज़र डाले तो बेंगलुरू एफसी, नॉर्थईस्ट युनाइटेड, एफसी गोवा और जमशेदपुर एफसी शीर्ष की चार टीमों में अपनी जगह बनाने में सफल रही हैं। लेकिन असली मुक़ाबले अब शुरू होंगे। क्योंकि अब सभी टीमों को पता है कि उन्हें कैसा प्रदर्शन करना है और किस टीम के ख़िलाफ़ क्या रणनीति होनी चाहिए। जेएफसी ने 9 मैचों में 3 जीत और 5 ड्रॉ के साथ अपने खाते में 14 अंक जुटा लिए हैं और फिलहाल चौथे स्थान पर बनी हुई है।

जेएफसी अपना अगला मैच नॉर्थईस्ट युनाइटेड के ख़िलाफ़ खेलेगी। ये मैच जमशेदपुर एफसी के होम ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस सीज़न में पहले भी दोनों टीमें आपस में भिड़ चुकी हैं और वो मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। इस बार जेएफसी ड्रॉ से आगे बढ़कर जीत हासिल करना चाहेगी। जेएफसी ने पहले ही 5 ड्रॉ कर लिए हैं जो की पिछले सीज़न में किया था। लेकिन इस बार टीम प्रदर्शन पहले से बेहतर रही है। लेकिन पिछले मैच में जिस तरह नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने 10 खिलाड़ियों के साथ प्रदर्शन किया था उससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब टीम नॉर्थ ईस्ट के ख़िलाफ़ मैदान पर उतरेगी तो उनके खिलाड़ियों से एक धामकेदार टक्कर देखने को मिल सकती है। नॉर्थ ईस्ट युनाइटेड के कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने अभी तक 8 गोल कर चुके हैं। दूसरी ओर जेएफसी किसी बी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। जो कि टीम के लिए सबसे अच्छी बात है।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड के कप्तान ओग्बेचे को रोकना जेएफसी की अहम रणनीतियों में से एक होनी चाहिए। पहली बार जब दोनों टीमें इस सीज़न में आमने-सामने हुई थीं, तो जेएफसी की टीम नॉर्थईस्ट से आगे थी लेकिन इस बार जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो एडवांटेज नॉर्थईस्ट के पास होगा। जितने मैच जेएफसी ने ड्रॉ किए हैं उतने मैचों में नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने जीत हासिल की है। लेकिन दोनों टीमों में एक समानता है कि इन दोनों को अभी तक एक ही मैच में हार मिली है। बात अगर पिछले सीज़न की करें तो दोनों टीमों ने पिछले सीज़न में 2 मुक़ाबले खेले थे और एक में जेएफसी को जीत मिली थी जबकि दूसरा मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

जेएफसी के लिए अच्छी बात ये है कि वो अपने पिछले मैच में पिछली चैंपियन को हाराकर आ रहे हैं। ऐसे में खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा तो होगा ही साथ ही घर में खेलने का फायदा भी मिलेगा। मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा और द फर्नेस एक बार फिर रोमांचक मुक़ाबले का गवाह बन सकता है।

Your Comments