जमशेदपुर ने गोलकीपर रक्षित डागर और मिडफील्डर शेख साहिल के साथ किया करार

 

04 अगस्त, 2022

जमशेदपुर, झारखंड

जमशेदपुर एफसी ने गोलकीपर रक्षित डागर और मिडफील्डर शेख साहिल को अपनी टीम में शामिल किया है, जो साल 2025 तक फर्नेस में खेलते दिखेंगे।

साल 2021 में रक्षित गोकुलम केरल एफसी में शामिल हुए, जहां उन्होंने 18 मैच खेले और क्लब को आई-लीग जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके नाम दो आई-लीग ट्राफियां हैं। वह आई-लीग में अपने समय के दौरान सुदेवा एफसी, ईस्ट बंगाल और पंजाब एफसी का हिस्सा रहे हैं। डागर ने 2013 में यूनाइटेड सिक्किम एफसी के लिए पदार्पण किया था।

रक्षित डागर ने साइन करने के बाद कहा, "मैं जमशेदपुर में शामिल होने के लिए बेहद उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि ऐडी बूथरॉयड, लेस्ली क्लीवली के मार्गदर्शन और जमशेदपुर के प्रशंसकों के लगातार समर्थन के साथ आगे बढ़ने और खुद को बेहतर करने के लिए यह मेरे लिए सही जगह है। मैं अब मैदान पर उतरने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता."

साहिल ने अपने करियर की शुरुआत मोहन बागान अकादमी से की थी। वह मोहन बागान की यूथ टीम का हिस्सा रहे और अंडर-16 आई-लीग में भी खेले। तत्कालीन कोच किबू विकुना ने उन्हें सीनियर टीम के लिए साइन किया था। वह उस दल के एक विश्वसनीय खिलाड़ी थे जो मोहन बागान के लिए 2019 सीजन में आई-लीग जीतने में सफल रहे।

साहिल ने साइन करने के बाद कहा, "मैं जमशेदपुर में शामिल होने को लेकर उत्साहित हूं। मेरा लक्ष्य टीम की हर संभव मदद करना है। मेरा लक्ष्य टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ कोच ऐडी बूथरॉयड के मार्गदर्शन में आगे बढ़ना है। युवा खिलाड़ियों ने जमशेदपुर के साथ वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। और यह मेरे लिए वहां रहने और अपनी काबिलियत दिखाने के लिए एकदम सही जगह है। मैं शुरुआती ग्यारह का हिस्सा बनना चाहता हूं और जीत में योगदान देना चाहता हूं"

ऐडी बूथरॉयड ने कहा, "इन दोनों युवाओं ने जिस टीम के लिए खेला है उसमें काफी संभावनाएं दिखाई हैं और मैं उन्हें अपनी टीम में देखकर खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि वे व्यक्तिगत रूप से खुद को बेहतर करेंगे और आने वाले सत्र में टीम की सफलता में योगदान देंगे।"

रक्षित और साहिल अगस्त के बीच में प्री-सीजन के लिए जमशेदपुर में क्रमश: जर्सी नंबर 1 और 27 के साथ टीम में शामिल होंगे।

Your Comments