जमशेदपुर एफसी ने हाइलैंडर्स को 1-0 से हराकर दर्ज की सीजन की पहली जीत

 

जमशेदपुर: जमशेदपुर एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग 2022-23 सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. उन्होंने रविवार को खेले गए मुकाबले में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को अपने दूसरे घरेलू मैच में 1-0 से हराया. 31 वें मिनट में कप्तान पीटर हार्टले ने मैच का एकमात्र गोल किया और जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में फैंस को झूमने का मौका दे दिया.

जमशेदपुर ने शुरुआत से ही काफी मौके बनाते हुए मुकाबले की शुरुआत की. चीमा को पहला मौका 27वें मिनट में हाफ वॉली से मिला, लेकिन उनके प्रयास को मिरशाद मिचू ने आसानी से रोक लिया. इसके बाद मेन ऑफ स्टील ने लगातार दबाव बनाए रखा. कॉर्नर से हैरी सॉयर ने पीटर को शानदार पास दिया और कप्तान ने बिना किसी गलती के गेंद को सीधा गोलपोस्ट के भीतर डाल टीम का खाता खोल दिया.

पहले हाफ से ठीक पहले डेनियल चीमा के पास बढ़त को दोगुना करने का शानदार मौका था जब बोरिस ने शानदार कटबैक के साथ चीमा को बॉल दिया.

ब्रेक के बाद जमशेदपुर एफसी ने मौके के बाद मौका बनाते हुए हाइलैंडर्स को लगातार दबाव में रखा लेकिन इस दौरान वह गोल नहीं कर पाए. इसके बाद जीतू, पंडिता और जेट को भी हेड कोच ने मैदान पर उतारा.

खेल के आखिरी मिनट में जेट को मुकाबले का सबसे शानदार मौका मिला जब चीमा ने उन्हें गेंद पास किया लेकिन इस बार भी जेएफसी की बढ़त दोगुनी नहीं हो सकी.

जमशेदपुर एफसी ने 1-0 से मुकाबला जीत लिया और सीजन में पहली बार मैच के पूरे अंक भी हासिल कर लिए. ऐडी बूथरॉयन की टीम अब 3 नवंबर को सीजन के अपने दूसरे अवे गेम में एफसी गोवा का सामना करगी.

Your Comments