#MCFCJFC: जमशेदपुर एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को ड्रॉ पर रोककर हासिल किया सीजन का पहला अंक

 

जमशेदपुर एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग 2022-23 सीजन का पहला अंक हासिल कर लिया है. उन्होंने शनिवार को मुंबई फुटबॉल एरिना में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला.

मुकाबले की शुरुआत अच्छी रही और दोनों टीमों ने एंड-टू-एंड मौके बनाए. लेकिन जमशेदपुर एफसी के डिफेंस को तोड़कर आइलैंडर्स स्कोरिंग की शुरुआत की. मैच के 8वें मिनट में चांगटे ने बॉक्स के अंदर डिफेंडर्स को छकाते हुए गोल कर दिया. हालांकि जेएफसी ज्यादा देर पीछे नहीं रही और डेनियल चीमा ने 12वें मिनट में जमशेदपुर एफसी को बराबरी दिला दी.

इसके बाद मेन ऑफ स्टीन ने पहले हाफ में अपना दबदबा कायम रखा. जर्मनप्रीत सिंह के साथ वेलिंगटन प्रीरी ने मैदान के बीच में काफी अच्छा खेल दिखाया, जिसकी बदौलत आइलैंडर्स को कई बार मुश्किल का सामना करना पड़ा.

हालांकि जमशेदपुर एफसी को 28वें मिनट में एक शानदार मौका मिला जब बोरिस को वेलिंगटन ने एक बेहतरीन पास दिया. बोरिस ने गोल पर निशाना लगाया लेकिन गेंद मुंबई सिटी के गोलकीपर के पास चली गई, जिन्होंने कोई गलती नहीं की और खतरे को टाल दिया.

पहले हाफ में जमशेदपुर एफसी ने कई मौके बनाए लेकिन दूसरा गोल नहीं कर पाई और हाफ टाइन तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर रहा.

दूसरे हाफ में मुंबई बेहतर लग रही थी जहां उन्होंने ग्रेग स्टीवर्ट के जरिए मौके बनाने की कोशिश की. लेकिन एली सबिया और प्रतीक चौधरी ने उनको कोई मौका बनाने नहीं दिया और स्टीवर्ट जेएफसी के लिए खतरा नहीं बने.

दूसरे हाफ में कोच ने कुछ बदलाव किए. उन्होंने जेट और ईशान को मैदान पर लाने के लिए हैरी और चीमा को सब्सटीट्यूट किया. मुंबई ने खेल के अंतिम क्षणों में कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन गोलकीपर टीपी रेहनेश चौक्कने थे और उन्होंने उनकी हर कोशिश को नाकाम किया. मैच खत्म हुआ तो दोनों टीमों का स्कोर 1-1 रहा और इसी वजह से दोनों टीमों को अंक बांटने पड़े.

जमशेदपुर एफसी 30 अक्टूबर 2022 को अपने घर में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.

Your Comments