जमशेदपुर ने अपने मजबूत मिडफील्डर्स में से एक जितेंद्र सिंह को किया रिटेन

 

26 जुलाई, 2022

जमशेदपुर, झारखंड

आईएसएल के पिछले सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले मिडफिल्डर्स में से एक हैं जितेंद्र। जीतू के नाम से मशहूर ये खिलाड़ी पूर्व U17 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहा है। वो पिछले सीज़न की लीग विनर्स शील्ड विजेता टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य भी हैं। जहां जमशेदपुर पहली बार 'चैंपियंस ऑफ इंडिया' बनी थी। इस एक्सटेंशन में जितेंद्र मई 2024 तक जमशेदपुर FC जर्सी में दिखेंगे।

जितेंद्र सिंह मैदान पर चारों ओर रहने के लिए जाने जाते हैं और पिछले सीजन में मिडफील्ड में प्रभावशाली भूमिका निभाई थी। मिडफील्डर ने पिछले सीजन में 67 टैकल, 19 इंटरसेप्शन, 10 क्लीयरेंस के साथ कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने एटीके मोहन बागान के खिलाफ 2-1 की जीत में लेन एक महत्वपूर्ण असिस्ट की थी और अपने शानदार प्रदर्शन के लिए हीरो ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

हस्ताक्षर करने के बाद मिडफील्डर ने कहा, "क्लब में सभी के विश्वास ने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया और इसने खेल को बेहतर करने में मदद की, खासकर पिछले सीज़न में। जमशेदपुर एफसी के अनुभव ने मुझे एक बेहतर मिडफील्डर बनने में मदद की है। पहले भी फर्नेस में प्रशंसकों के सामने खेलने के बाद, मैं एक चैंपियन के रूप में जमशेदपुर वापस आने और क्लब को और अधिक सिल्वरवेयर दिलाने में मदद करने के लिए उत्सुक हूं।

उत्तराखंड में जन्मे जितेंद्र फुटबॉल में अपना करियर शुरू करने के लिए अपने परिवार के साथ कोलकाता चले गए। जितेंद्र एआईएफएफ एलीट अकादमी बैच का हिस्सा थे जो भारत में आयोजित होने वाले 2017 फीफा अंडर -17 विश्व कप की तैयारी कर रहा था। टूर्नामेंट के बाद, उन्हें भारतीय एरोज के लिए खेलने के लिए चुना गया था।

वह 2018 के समर ट्रांसफर विंडो में आधिकारिक तौर पर जमशेदपुर में शामिल हो गए और अच्छे प्रदर्शन के लिए उन्हें इंडियन एरो को लोन किया गया और 2018-19 सीजन में टीम का एक अभिन्न हिस्सा बन गए। अपना लोन कार्यकाल पूरा करने के बाद, जीतू ने जमशेदपुर के लिए गोवा में एफसी गोवा के खिलाफ 1-0 की शानदार जीत में पदार्पण किया। जीतू ने पिछले सीजन में 19 मैच खेलकर अपनी छाप छोड़ी और काफी सुधार किया।

जमशेदपुर एफसी के हेड कोच, ऐडी बूथरॉयड ने जीतू को रिटेन करने के बारे में बात करते हुए कहा, "मुझे बेहद खुशी है कि हमने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन के बाद जीतू को फिर से टीम में शामिल किया है, जो अक्सर जमशेदपुर की कई जीत में हीरो थे। मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, उनमें क्लब और देश के लिए एक बेहतरीन खिलाड़ी बनने की क्षमता है।"

जितेंद्र ने नए कोच ऐडी बूथरॉयड के साथ काम करने पर भी खुशी जताई। उन्होंने कहा, "ऐडी ने इंग्लैंड में बहुत सारे युवा खिलाड़ियों को विकसित किया है और मैं अपने खेल को विकसित करने में उनके इनपुट प्राप्त करने के लिए उत्साहित हूं। वह मेरे और पूरी टीम के लिए एक मार्गदर्शक शक्ति होंगे।"

जितेंद्र सिंह जमशेदपुर एफसी के लिए स्क्वॉड नंबर 3 में खेलेंगे और अगस्त के मध्य में प्री-सीजन के लिए टीम में शामिल होंगे।

Your Comments