सेमीफाइनल का दूसरा चरण | #KBFCJFC से पहले विपक्षी टीम पर एक नज़र: टस्कर्स के खिलाफ होगा एक अहम मुकाबला

 

मेन ऑफ स्टील को अपने पिछले मैच में केरल ब्लास्टर्स एफसी से प्लेऑफ में अपने पहले मैच में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल का दूसरा चरण अभी खेला जाना बाकी है, जमशेदपुर एफसी के पास टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका है।

दोनों टीमों ने एक और कठिन निर्णायक मुकाबले के लिए कमर कस ली है, ऐसे में चलिए केरला ब्लास्टर्स के उन खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं, जो मेन ऑफ स्टील के लिए खतरा बन सकते हैं।

सहल समद

AIFF इमर्जिंग-प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार विजेता समद अपनी विजेता मानसिकता, सकारात्मक ऊर्जा, शानदार फिनिशिंग और ड्रिब्लिंग कौशल के साथ पिच पर सबसे बड़े खतरों में से एक हैं। युवा भारतीय फॉरवर्ड पहले चरण में गोल करने वाले खिलाड़ी थे, जिसने टस्कर्स की फाइनल में पहुंचने की दावेदारी मजबूत कर दी है। सहल समद टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, जो मौजूदा सीज़न के हर मुकाबले में खेले हैं और 6 गोल अपने नाम कर चुके हैं। वह अपने पहले चरण की तरह अपनी टीम को इस मुकाबले में भी बढ़त दिलाना चाहेंगे, लेकिन जमशेदपुर एफसी की डिफेंस उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए हर प्रयास करना चाहेगी।

एड्रियन लूना

उरुग्वे के आक्रामक मिडफील्डर एड्रियन लूना ने अब तक इस सीनज शानदार प्रदर्शन किया है और सीजन में 5 गोल के साथ 7 असिस्ट दर्ज कर चुके हैं। उनके स्कोरिंग और मौके बनाने के कौशल को देखते हुए, ये कहा जा सकता है कि वो उन खिलाड़ियों में से एक होंगे, जिनपर जमशेदपुर की डिफेंस हर समय नज़र रखना चाहेगी। लूना एक तेज-तर्रार स्ट्राइकर हैं जो गेंद को अपनी गति से डिफेंस लाइन को ध्वस्त कर सकतें हैं। लूना को आसानी से गोल स्कोरिंग अवसर बनाने के लिए जाना जाता है। लूना निश्चित रूप से मिडफील्ड और स्ट्राइकिंग एंड पर वो खिलाड़ी होंगे, जो जमशेदपुर के डिफेंडर के लिए चुनौती पेश करते रहेंगे।

अल्वारो वास्केज़

प्रीमियर लीग और ला लीगा फॉरवर्ड अल्वारो वास्केज़ का हीरो आईएसएल में एक यादगार सीजन रहा है और यह टस्कर्स की स्ट्राइकिंग रणनीति में एक मुख्य हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अभी तक 8 गोल किए हैं और एक असिस्ट भी कर चुके हैं। केरला ब्लास्टर्स के 2021-22 अभियान के सभी मुकाबलों में खेलने वाले वास्केज़ टस्कर्स के सबसे बेहतरीन स्ट्राइकर्स में से एक है और मैदान पर सामने वाली टीम के लिए लगातार खतरा बने रहते हैं। उनके बेहतरीन ड्रिब्लिंग कौशल और अप्रत्याशित फाइनल पास टीम के लिए फायदेमंद साबित होती रही हैं। अल्वारो वास्केज़ को रोकने के लिए मेन ऑफ स्टील जरूर किसी रणनीति के साथ उतरेगी।

जॉर्ज डियाज़

जॉर्ज परेरा डियाज़ टस्कर्स के टीम में लोन पर आए और अभी तक उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने लीग में 8 गोल के साथ अपना प्रभाव डाला है और केरल ब्लास्टर्स को कई बेहतरीन मैच जीता चुके हैं। डियाज़ उन सभी टीमों के लिए एक खतरा रहे हैं, जिनके खिलाफ वो अब तक इस सीजन में खेले हैं। बॉक्स के सामने उनकी गति और आक्रमक रवैये से डिफेंस लाइन को ध्वस्त करने की क्षमता उनके कूट कूट कर भरी है। डियाज़ उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो प्लेऑफ़ के अपने दूसरे चरण में जमशेदपुर टीम के लिए संभावित खतरा हैं और मैदान पर अपने साथियों के साथ मिलकर विपक्षी टीम की चुनौतियां बढ़ा सकते हैं।

 

Your Comments