अपनी जीत के लय को बरकरार रखने के इरादे से हैदराबाद एफसी के खिलाफ मैदान पर उतरेगी जमशेदपुर एफसी

 

#HeroISL का 15वां मैच जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी के बीच खेला जाएगा। ये मुक़ाबला 2 दिसंबर को बंबोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। इस सीजन में दोनों टीमों के लिए शुरुआत उम्मीद मुताबिक नहीं रही थी, लेकिन अपने अगले मुक़ाबलों में जीत हासिल कर दोनों टीमें जीत की पटरी पर लौट आई हैं। हैदराबाद एफसी दो मुक़ाबलों में एक जीत और एक हार के साथ 3 अंक हासिल कर चुकी हैं तो हमारी टीम भी दो मुक़ाबलों में एक जीत और एक ड्रॉ के साथ 4 अंक हासिल कर चुकी है। जमशेदपुर एफसी इस मुक़ाबले में हैदराबाद एफसी के खिलाफ जीत के इरादे मैदान पर उतरेगी।  

कागज़ों पर किस टीम का पलड़ा है भारी

इंडियन सुपर लीग के इतिहास में अब तक जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी 4 बार आमने-सामने हो चुकी हैं। पिछले मैच में एफसी गोवा को दो साल बाद हराने वाली जमशेदपुर एफसी को हैदराबाद एफसी के खिलाफ एकमात्र जीत दो साल पहले ही मिली थी। जबकि अन्य तीन मुक़ाबले ड्रॉ रहे हैं। देखा जाए तो पलड़ा हमारी टीम का भारी है और ये रिकॉर्ड मैदान पर जेएफसी की खिलाड़ियों के मनोबल को भी बढ़ाएगा। हालांकि दोनों टीमों के बीच गोल अंतर में भी बहुत ज्यादा फर्क नहीं है। हैदराबाद ने जेएफसी के खिलाफ कुल 3 गोल किए हैं, तो जमशेदपुर के खिलाड़ियों ने हैदराबाद के खिलाफ 5 गोल करने में सफल रहे हैं।  

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

पिछले सीजन में सिर्फ कुछ अंक कम रहने की वजह से जेएफसी प्लेऑफ्स में नहीं पहुंच सकी थी, जिसकी सबसे बड़ी वजह थी टीम की खराब शुरुआत। इस सीजन टीम उसी गलती से सीखते हुए बेहतर शुरुआत करने की तलाश में है और गोवा के खिलाफ शानदार जीत ने टीम के इरादों को और बुलंद कर दिया है। एफसी गोवा के नेट को एक ही मैच में दो बार भेदने वाले नेरिजस वाल्स्किस इस मैच में भी वो कारनामा करना चाहेंगे, उनकी गति और शानदार तरीके से फिनिश करने की कौशल विपक्षी टीम के लिए खतरा बन सकता है। जॉर्डन मरे वो खिलाड़ी हैं, जो लगातार अवसर की तलाश में रहते हैं और अगर इन्हें सही पास और खिलाड़ियों का साथ मिल गया, तो इस मैच में जॉर्डन कमाल कर सकते हैं। ग्रेग स्टीवर्ट इस मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, उनकी पासिंग स्किल और गति विरोधी टीम को परेशान कर सकता है। टीपी रेसेनेश पर सबकी निगाहें होंगी, क्योंकि टीम की डिफेंस का बागडोर इन्हीं के कंधों पर होगा। पिछले मैच में अपनी गति, पासिंग स्किल्स और लगातार अवसर बनाने की कोशिश की वजह से कोमल थटाल पूरे मैच में छाए रहे। इस मैच में भी उनसे जमशेदपुर एफसी के फैंस उसी प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।

मैच से पहले जानिए क्या होगी टीम की रणनीति

मैच से पहले जमशेदपुर एफसी के मिडफील्डर जितेंद्र सिंह ने कहा, “हम जानते हैं कि हैदराबाद की टीम कैसा खेलती है। वो एक अच्छी टीम हैं, आक्रामक टीम है और गेंद से कब किस तरह खेलना है, बो जानते हैं। पिछले सीजन में उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस सीज़न में उन्होंने अपने अभियान की शुरुआत चेन्नई के खिलाफ एक पेनल्टी देकर हार के साथ की, लेकिन उन्होंने मुंबई के खिलाफ अपने अगले मैच में अच्छी वापसी की। इसलिए हम जानते हैं कि यह एक अच्छा मैच होगा। हमें बस खेल पर ध्यान केंद्रित करने और हर स्थिति से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है, क्योंकि अगर हम ऐसा करते हैं, तो हमें जीत के पूरे अंक मिलेंगे”

दोनों टीम अपने 2021-22 सीजन का दूसरा मैच जीतने की इरादे से एथलेटिक स्टेडियम में मैदान पर उतरेंगी। दोनों टीमें जीत के बाद मिलने वाले 3 अंक हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगी और अंत तालिका में अपनी स्थिति को और बेहतर करना चाहेंगी।

दोनों टीमों के बीच के आंकड़ें और एक-दूसरे के खिलाफ मौजूदा रिकॉर्ड

JFC बनाम HFC

मैच खेले - 4

1 जीत 0

3 ड्रॉ 3

5 गोल 3

Jamshedpur FC का सामना गुरुवार को रात 7:30 बजे बंबोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में Hyderabad FC के खिलाफ होगा। इस मुक़ाबला का सीधा प्रसारण आप हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर देख सकते हैं।

 

 

Your Comments