#SCEBJFC मैच प्रीव्यू: शुरु होगा खिताब जीतने का अभियान

फुटबॉल का बुखार पूरे भारत में प्रशंसकों के सिर पर तेजी से चढ़ रहा है - #HeroISL आधिकारिक तौर पर 19 नवंबर को शुरू हो गया और 11 टीमें शीर्ष स्थानों के लिए लड़ने और लीग का खिताब हासिल करने के लिए तैयार हैं।

नए सीज़न के शुरू होने के साथ, जमशेदपुर एफसी भी आज रात अपने 2021-22 के अभियान की शुरूआत करेगी, जहां वे सीजन के अपने पहले मैच में एससी ईस्ट बंगाल के सामने मैदान पर उतरेंगे। सीज़न का पहला मुक़ाबला जेएफसी के घर से बाहर होने जा रहा है। ये मुक़ाबला जमशेदपुर एफसी के पिछले सीज़न के घरेलू स्टेडियम, गोवा के तिलक मैदान पर खेला जाएगा।

इससे पहले, दोनों टीमों ने 2020-21 सीज़न में सिर्फ दो बार एक-दूसरे का सामना किया है क्योंकि एससी ईस्ट बंगाल ने पिछले साल अपना पहला हीरो आईएसएल सीज़न खेला था। वे इस सीजन में अपने दूसरे अभियान के लिए लीग का हिस्सा होंगे।

दोनों टीमें पिछले दिसंबर में तिलक मैदान में पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं और आज रात वे फिर उसी मैदान पर आमने-सामने होंगीं। वो रोमांचक मुक़ाबला गोल रहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ और खेल की अवधि में दोनों टीमों को रेड कार्ड दिया गया, इसलिए उन्हें 10 खिलाड़ियों से खेलना पड़ा था। हालांकि, कोई भी टीम विपक्षी टीम में कम खिलाड़ी होने का फायदा नहीं उठा सकी और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा था।

रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड जब दूसरे मुक़ाबले में जमशेदपुर एफसी के सामने उतरे, तो जेएफसी की सभी योजनाओं पर पानी फिर गया। मेहमानों ने मुक़ाबले के शुरुआत में बढ़त ले ली और मेन ऑफ स्टील को अपने बैकफुट पर रखा। कई आक्रमण प्रयासों के बावजूद जमशेदपुर एफसी खेल में वापस नहीं आ सकी। दूसरी ओर एससी ईस्ट बंगाल ने एक और गोल कर दिया, जिससे उन्हें मेन ऑफ स्टील पर एक आरामदायक बढ़त मिल गई। जमशेदपुर के कप्तान पीटर हार्टले मैच के अंतिम क्षणों में एक गोल करने में सफल रहे। मेजबान टीम ड्रॉ की संभावनाओं को खत्म करने के अवसर से चूक गई और लीग के महत्वपूर्ण चरण में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। एससी ईस्ट बंगाल एक गोल की बढ़त के साथ मैच जीतने में सफल रही।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेड कोच, ओवेन कोयल ने कहा था कि जब वे (एससी ईस्ट बंगाल) एक गोल से आगे चल रहे थे, तो उन्होंने अपनी बढ़त बढ़ाने के लिए और अधिक जवाबी हमलों की कोशिश की। उन्होंने अपने लिए बहुत अच्छे मौके बनाए, इसलिए हमें इसका सम्मान करना चाहिए, लेकिन हमारे हिसाब से हम निश्चित रूप से आज रात इससे बेहतर खेल सकते थे। मुझे लगता है कि हमें हारना नहीं चाहिए था क्योंकि हम ड्रॉ से एक अंक हासिल कर सकते थे, जो कि पर्याप्त था।

आज रात दोनों टीम अपने 2021-22 के अभियान को शुरू करने के लिए तिलक मैदान में अपनी तीसरी भिड़ंत के लिए एक बार फिर मैदान पर कदम रखेंगी। दोनों टीमें जीत के बाद मिलने वाले 3 अंक हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगी और सीजन की शुरुआत से ही लीग टेबल पर आगे रहते हुए अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत करेना चाहेंगी।

दोनों टीमों के बीच के आंकड़ें और एक-दूसरे के खिलाफ मौजूदा रिकॉर्ड

SCEB बनाम JFC

मैच खेले - 2

1 जीत 0

1 ड्रॉ 1

0 हार 1

2 गोल 1

जमशेदपुर एफसी का सामना आज रात 7:30 बजे गोवा के तिलक मैदान स्टेडियम में एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ होगा। हॉटस्टार और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव टेलीकास्ट देखिए।

 

 

 

Your Comments