सेमीफाइनल का पहला लेग: #JFCKBFC से पहले विपक्षी टीम पर एक नज़र: इन खिलाड़ियों से सावधान रहना चाहेगी कोयल की ट

 

जमशेदपुर एफसी ने सीजन के अपने अंतिम लीग चरण के मुकाबले में एटीके मोहन बागान को हराकर हीरो आईएसएल लीग शील्ड जीतकर इतिहास रच दिया। टीम ने क्लब की स्थापना के बाद से पहली बार शील्ड जीता है।

अब मेन ऑफ स्टील की नज़र हीरो आईएसएल की ट्रॉफी पर है, जिसके लिए वे फतोर्डा स्टेडियम में पहले चरण के सेमीफाइनल में टस्कर्स के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे।

उससे पहले चलिए केरला ब्लास्टर्स के उन खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं, जो जमशेदपुर के लिए खतरा बन सकते हैं

संजीव स्टालिन

स्टालिन ने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत चंडीगढ़ फुटबॉल अकादमी में की थी जब वह किशोर थे जिसके बाद उन्होंने इंडियन एरोज के लिए खेला। स्टालिन ने उनके लिए कुल 28 मैच खेले। वह भारत के लिए U-17 और U-20 स्तरों पर भी खेल चुके हैं, हाल ही में 2017 में FIFA U-17 विश्व कप में वो टीम का प्रतिनिधित्व करते नज़र आए थे। स्टालिन 2019 में पुर्तगाल में चले गए और डिपोर्टिवो अवेज U-23 टीम के सदस्य बन गए। सेर्टानेंस के लिए भी लोन पर युवा लेफ्ट-बैक खेल चुके हैं। मार्च 2021 में उन्होंने केरला ब्लास्टर्स एफसी के साथ तीन साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और मौजूदा सीज़न में टस्कर्स के विंग में एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं।

प्रशांत करुथादथकुनी

प्रशांत ने 2008 में फुटबॉल खेलना शुरू किया और एआईएफएफ क्षेत्रीय अकादमी के लिए चुने जाने से पहले केरल की अंडर 14 टीम का प्रतिनिधित्व किया। 2016 में वह केरला ब्लास्टर्स एफसी में शामिल हो गए और 2016 सीज़न चेन्नई सिटी एफसी के लिए लोन पर खेले। 2017-18 सीज़न में उन्होंने हीरो आईएसएल में केरला ब्लास्टर्स एफसी के लिए 10 मैच खेले और अगले कुछ सीज़न में क्लब के नियमित खिलाड़ी बन गए। प्रशांत टस्कर्स के लिए एक सुपर विकल्प साबित हुए हैं, जहां वह मुख्य रूप से खेल के दूसरे हाफ में पिच पर आते हैं और मौजूदा सत्र में क्लब के लिए 1 गोल और एक असिस्ट दर्ज करने में भी कामयाब रहे हैं। अपनी गति के साथ खेलने की क्षमता के साथ प्रशांत जमशेदपुर की डिफेंस के लिए चुनौती बन सकते हैं।

राहुल केपी

राहुल ने 2017 फीफा अंडर -17 विश्व कप में सबका ध्यान आकर्षित किया, जो भारत में आयोजित किया गया था। उन्होंने हीरो आईएसएल 2019-20 सीज़न की शुरुआत से पहले इंडियन एरोज से केरला ब्लास्टर्स एफसी में स्विच किया, उनके लिए आठ मैच खेले और हैदराबाद एफसी के खिलाफ सीजन का अपना एकमात्र गोल किया। राहुल ने 2020-21 सीज़न में सुधार करना जारी रखा, क्लब के लिए 17 मैचों में तीन गोल किए। राहुल केपी ने मौजूदा सीज़न में अपने खेल को और बेहतर किया, और वो 5 मुकाबलों में 2 असिस्ट कर चुके हैं और वह अपनी ऊर्जा, ड्रिब्लिंग कौशल और फ़्लैंक के साथ पिच पर खतरनाक खिलाड़ियों में से एक साबित हो सकते हैं।

विंसी बैरेटो

बैरेटो जुलाई 2021 में केरला ब्लास्टर्स एफसी के साथ तीन साल का करार करने से पहले गोकुलम केरल एफसी के लिए खेल चुके थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत डेम्पो एससी की अकादमी से की, जहां वो क्लब की अंडर -18 लीग में खेले। बैरेटो ने 2017 में एफसी गोवा की रिजर्व टीम के साथ अपना सीनियर करियर शुरू किया था और उनके साथ तीन साल बिताए। वह उस टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे जिसने 2018-19 में गोवा प्रोफेशनल लीग जीता था। 2019-20 सीज़न में उन्होंने घरेलू लीग और हीरो आई-लीग सेकेंड टियर दोनों में टीम के लिए 17 मैच खेले। वह टस्कर्स के लिए मैदान में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। विंसी के पास अद्भुत पोजिशनिंग और फिनिशिंग स्किल्स हैं, जिसने उन्हें 2021-22 सीज़न में खेले गए 14 मैचों में 2 गोल करने में मदद की है, जिससे वह मेन ऑफ स्टील के खिलाफ एक खतरनाक मिडफील्डर साबित हो सकते हैं।

 

Your Comments