जेएफसी के स्टार खिलाड़ियों ने किया जमशेदपुर एफसी फुटबॉल स्कूल का दौरा, बच्चों के साथ फुटबॉल खेल सिखाए गुर

सुपर कप की तैयारियों में जुटे जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। अब ये मेहनत 2 अप्रैल को होने वाले मुक़ाबले में कितना रंग दिखाती है ये तो वक्त ही बताएगा। फिलहाल अपने अभ्यास सत्र से समय निकालकर जेएफसी के स्टार खिलाड़ी जमशेदपुर एफसी फुटबॉल स्कूल में पहुंचे जहां अभी से बच्चों को सींचा जा रहा है, ताकि आने वाले समय में वो एक बेहतरीन खिलाड़ी बन सकें और देश का प्रतिनिधित्व कर सकें। आपको बता दें कि जमशेदपुर एफसी के लिए खेलने वाले फारुख चौधरी, ऑगस्टिन फर्नांडिस और पाब्लो मोरगाडो ने जमशेदपुर एफसी फुटबॉल स्कूल का दौरा किया और बच्चों के साथ बातचीत की। इसके बाद ये तीनों खिलाड़ी बच्चों के माता-पिता से रुबरू हुए और उनके साथ अभ्यास भी किया।

इस स्कूल दौरे के बाद फारुख ने कहा कि जमशेदपुर एफसी फुटबॉल स्कूल के बच्चों और उनके माता-पिता के साथ बातचीत अद्भुत था। जमशेदपुर फुटबॉल स्कूल में जाने से मुझे अपने बचपन के दिन याद आ गए, जब मैं फुटबॉल सीखता था। उन्होंने कहा कि ऐसे फुटबॉल स्कूलों को शुरू करना और बच्चों को प्रशिक्षित करना क्लब की ओर से एक शानदार पहल है।

पाब्लो भी बच्चों से मिलकर काफी खुश नज़र आए। उन्होंने कहा कि आरवीएस अकादमी में मैंने बहुत शामदार समय बिताया। मैं सच में बच्चों से बहुत प्यार करता हूं। भारत में अब फुटबॉल अपने अगले स्तर पर जा रहा है, जिसमें जमशेदपुर एफसी का बड़ा योगदान है। यही वजह है कि झारखंड में फुटबॉल को लेकर युवाओं में काफी दिलचस्पी नज़र आ रही है।

ऑगस्टिन ने कहां कि फुटबॉल जगत में अपना नाम बनाना है तो शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण है, और जमशेदपुर एफसी अभी वही कर रहा है। मैं इन बच्चों को इतनी कम उम्र में इतना अच्छा खेलता देख हैरान हूं, और मुझे यकीन है कि अगर ये अभ्यास करते रहेंगे तो दिन प्रतिदिन बेहतर होते जाएंगे।

बच्चों से मिलते ही इन खिलाड़ियों को अपने बचपन याद आगए। जिसके बाद इन्होंने बच्चों को फुटबॉल के कुछ टिप्स दिए, फिर बच्चों के साथ फुटबॉल भी खेला। खिलाड़ियों के इस पहल से बच्चों का मनोबल तो बढ़ेगा ही साथ ही उनके जैसा बनने की इन बच्चों में ख्वाहिश होगी तभी ये बच्चे आगे चलकर अपना नाम बना पाएंगे।

इस दैरे के बाद ग्रासरूट और यूथ डेवलपमेंट के प्रमुख कुंदन चंद्र काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा कि आरवीएस एकादमी में आज जेएफसी के खिलाड़ियों (पाब्लो, फारुख और ऑगस्टिन) का आना बहुत खुशी की बात है। बच्चे अपने पसंदिदा खिलाड़ियों से मिलकर बहुत खुश थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की बातचीत से बच्चों के साथ-साथ उनके माता-पिता भी प्रेरित होंगे। हम जमशेदपुर एफसी स्कूल में बच्चों को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण देने की कोशिश करते हैं और हमारे स्कूलों में फुटबॉलर्स को बुलाना उनमें से एक है।

Your Comments