ओवेन कोयल ने #FCGJFC के मैच से पहले कहा, “एफसी गोवा जैसी भी चुनौती पेश करेगी, हमें उसके लिए तैयार रहना होगा”

 

सीजन के अपने पहले मैच में एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद जमशेदपुर एफसी अपने अपने दूसरे मैच में एफसी गोवा का सामना करने के लिए तैयार है।

हेड कोच, ओवेन कोयल ने पहले गेम में टीम के प्रदर्शन पर अपनी राय रखी और आने वाले मुक़ाबलों के लिए स्क्वाड अपडेट और अगले विपक्षी टीमों के खिलाफ होने वाले मुक़ाबलों में अपनी रणनीति के बारे में बताया।

यहां पढ़िए मैच से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस का अंश:

#SCEBJFC मैच में 18 शॉट लगाने के बावजूद अधिक गोल करने से चूके

मुझे लगता है कि हम खेल पर काफी हावी रहे। एक गोल से पिछड़ने के बावजूद, हमने मैच में वापस आने के लिए शानदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद हमने जीतने के लिए और भी ज्यादा कोशिश की। हमने स्कोर करने के लिए 18 प्रयास किए और अधिक मौके बनाने के लिए ज्यादा पोजेशन अपने पास रखा, लेकिन मुझे लगता है कि आप सही हैं; हमें और बेहतर ​​होना होगा। निश्चित रूप से हमारे पास गोल करने के लिए कुछ बेहतरीन मौके थे, लेकिन विपक्षी गोलकीपर ने कुछ अच्छे बचाव किए। इसलिए, हमें जो अवसर मिलते हैं, हमें अपने शॉट्स को लक्ष्य पर रखना होगा और उन मौकों से स्कोर करना होगा। मुझे लगता है कि आगले मुक़ाबलों को देखते हुए हम मैच में और अधिक मौके बनाना चाहते हैं और साथ ही बेहतर तरीके से गोल करना चाहते हैं और अगर हम ऐसा करते हैं, तो ये वो तरीके हैं जो ड्रॉ मैच को जीत में बदल देती हैं।

जॉर्डन मरे और ग्रेग स्टीवर्ट के फिटनेस पर अपडेट

जॉर्डन प्री-सीज़न में शानदार फॉर्म में थे। लेकिन उन्हें हैमस्ट्रिंग में थोड़ा खिंचाव आ गया, जिसके कारण वो 2 सप्ताह तक अभ्यास नहीं कर पाए। सच तो यह है कि वह मैच खेलने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं थे, लेकिन पूरी तरह फिट न होने के बावजूद उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। ग्रेग कुछ हद तक लेकिन जॉर्डन की तरह गंभीर रूप से घायल नहीं था। इसलिए, उन्होंने ट्रेनिंग जारी रखा है और हमें उम्मीद है कि हर कोई उपलब्ध है। लेकिन टीम में 2 खिलाड़ी समस्या से जूझ रहे हैं और हम महत्वपूर्ण मैच से पहले ये जानकारी नहीं देना चाहते हैं। हालांकि, हम सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन करेंगे, जो फिट हैं वही मैच की शुरुआत से उपलब्ध होगा

सेंटर-बैक पोजीशन में दो विदेशी खिलाड़ियों की वजह से सामने आई क्रिएटिविटी की कमी

कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई विदेशी खिलाड़ियों के लिए क्या फैसला करता है, चाहे हम पीछे 2 खिलाड़ियों के साथ खेले या 1 या बिना सेंटर-बैक के। चुनौती यह है कि हेड कोच किस तरह से सोचता है और यदि आप उन्हें कहीं भी तैनात करते हैं, तो भारतीय खिलाड़ियों को एक मिलेगा। इसलिए, अवसर सभी के लिए खुला है और एक कोच के रूप में जो हमारा काम है, वो ये है कि मैच को जीतने और जीतने के लिए उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को चुनें। उदाहरण के लिए, एससी ईस्ट बंगाल पिछले गेम में कड़ी मेहनत कर रही थी और इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम चाहते हैं कि हम उस गेम को जीत लें, लेकिन अब हम एफसी गोवा के खिलाफ उसी लक्ष्य के साथ उतरेंगे, जो खतरनाक प्रतिद्वंद्वी होंगे, इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे पास सर्वश्रेष्ठ टीम हो, जो इस मैच में अपना अच्छा प्रदर्शन करें और मैच जीते।

 सब्सटिट्यूशन के बाद कोमल थाटल की अटैकिंग स्किल्स को देखते हुए हम कितनी बार यंगस्टर को देख पाएंगे?

हम सभी ने कोमल को खेलते हुए देखा है और साथ ही बोरिस भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जिन्हें हम जानते हैं कि जमशेदपुर एफसी के लिए वो अच्छा कर सकते हैं और बहुत अच्छे खिलाड़ी बन सकते हैं। वे अपने करियर के प्रारंभिक चरण में हैं क्योंकि वे अपने क्लब के अधिकांश वर्षों के लिए बेंच पर रहे हैं और अब उन्हें जमशेदपुर में उन कोचों के साथ रहने का अवसर मिल रहा है जो युवा प्रतिभाओं के साथ काम करना पसंद करते हैं और उन्हें और भी बेहतर बनने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। हां, कोमल ने बहुत अच्छा किया और बोरिस ने भी। कोमल अपने अंडर-23 राष्ट्रीय टीम से लौटने के बाद कुछ समय के लिए क्वारनटाइन में थे और यह सभी के लिए एक चुनौती थी। टीम में एक या दो और कमियां हैं और हम महत्वपूर्ण मैच से पहले यह जानकारी नहीं देना चाहते।

उनके खिलाफ पिछले 5 गेम जीतने में असफल रहने के बाद एफसी गोवा को हराने के लिए कितनी उत्सुक है टीम

हम लंबे समय से फुटबॉल खेल रहे हैं और जो पहले हुआ है उसका आगे वाले खेल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। हमें खुद को विश्वास दिलाना है कि हम अच्छी लय में हैं। मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ अपना पहला गेम हारने के बाद वे हर कमी को दूर करने में लगे होंगे और यह उनके खिलाफ खेलने का एक खतरनाक समय है। लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और मुझे पता है कि अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं तो यह एक ऐसा मैच है जिसे हम जीत सकते हैं, इसलिए हमें इसी पर ध्यान देना होगा।

एफसी गोवा के खिलाफ मैच से पहले आपकी राय

मुझे लगता है कि प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए वो मैच हारकर खुश नहीं होंगे। मुझे लगता है कि अंतर कुछ बी हो सकता है चाहे वह 1-0 हो या 3-0। अगर आप हारते हैं, तो आप हार जाते हैं और वे इससे उबर जाएंगे क्योंकि एफसी गोवा एक ऐसी टीम है जिसके पास अपने क्लब में एक शानदार विरासत है और वह जल्दी से वापसी करना चाहेगी। क्लब में कई शीर्ष खिलाड़ी हैं जो किसी भी टीम के खिलाफ मैच का परिणाम बदल सकते हैं और वो ऐसा करते भी हैं, लेकिन ब्रैंडन बाहर थे, जो अभी चोट से वापसी कर रहे हैं, सेरीटन बाहर थे और प्रिंसटन भी नहीं खेल रहे थे। इसलिए उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले सीजन में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसमें कोई संदेह नहीं है कि एफसी गोवा तरोताजा होकर मैच जीतना चाहेगी, लेकिन वे जो भी चुनौती पेश करेंगे, हमें उसके लिए तैयार रहना होगा।

जैसा कि मैंने पहले कहा, वे एक अच्छी टीम हैं और सीजन के अंत तक वो अपनी चुनौती पेश करेंगे, जिसके बारे में मुझे कोई संदेह नहीं है। इसलिए, हमें ये सुनिश्चित करना होगा कि हम जमशेदपुर एफसी पर ध्यान केंद्रित करें।

एफसी गोवा के खिलाफ पिछले सीजन के संघर्ष पर क्या बोले कोच?

पिछले सीज़न में हर कोई जानता है कि क्या हुआ था, एलेक्स लीमा ने शानदार मौका बनाया और गोल भी लगभग कर दिया था। लेकिन उसे गोल नहीं माना गया और यही फुटबॉल का खेल है। जब तक आप VAR नहीं लाते, तब तक आपको ऐसा निर्णय लेना ही पड़ेगा। हम पहले गेम में पहले ही देख चुके हैं कि एटीके मोहन बागान द्वारा बनाया गया पहला गोल स्पष्ट रूप से ऑफसाइड था, लेकिन वह नहीं दिया गया और यह केरला ब्लास्टर्स एफसी के लिए बहुत अनुचित था। इसलिए जब तक VAR (वीडियो असिसटेंट रेफरी) सिस्टम नहीं आएगा, यह होता रहेगा, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इस तरह के फैलसों का हम पर कोई प्रभाव न पड़े। कभी-कभी एक मैच में कोई व्यक्ति वास्तव में एक अच्छा गोल करता है, और जब गोल को अस्वीकार कर दिया जाता है तो हम उसे दिल से लगा लेते हैं, लेकिन हमें ध्यान केंद्रित करना होगा। मुझे लगता है कि एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ, हमने एक गोल खाने के बाद भावनाओं को नियंत्रित किया। हम उससे आगे बढ़ेंगे और मैच के बचे हुए समय पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

 

 

Your Comments