जमशेदपुर एफसी ने ईस्ट बंगाल एफसी के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में दर्ज की शानदार जीत

जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एक रोमांचक इंडियन सुपर लीग मुकाबले में जमशेदपुर एफसी ने ईस्ट बंगाल एफसी के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की. इस जीत के बाद मेन ऑफ स्टील के 17 मैचों के बाद 20 अंक हो गए हैं. जमशेदपुर एफसी लीग की अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है. यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण थी क्योंकि यह उनके प्ले-ऑफ प्रतिद्वंद्वियों में से एक के खिलाफ मुकाबला था.

हाल ही में कलिंगा सुपर कप के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद यह मैच जमशेदपुर एफसी के लिए बदला लेने का मौका था. घरेलू दर्शकों के सामने जमशेदपुर के दबदबे के बावजूद ईस्ट बंगाल ने पहले हाफ में बढ़त बना ली.

हालांकि, जमशेदपुर एफसी ने हार न मानने वाली भावना का प्रदर्शन किया और 60% पोजेशन के साथ हावी रहा और 14 शॉट्स लगाए. जिनमें से 5 पूरे गोल पर थे. दूसरे हाफ में दृढ़ता का फल मिला, जब री ताचिकावा ने 81वें मिनट में निखिल बारला से मिले क्रॉस को सटीक हेडर के साथ स्कोर बराबरी करने वाला गोल कर दिया. स्टेडियम का माहौल उस समय चरम पर पहुंच गया जब खेल के अंतिम क्षणों में जेरेमी मंजोरो ने एक सनसनीखेज फ्री-किक जीता. जिससे घरेलू फैंस की उम्मीदें सातवें आसमान पर चढ़ गई.

मैच में कई रोमांचक क्षण देखने को मिले, जिसमें अतिरिक्त समय में कई कॉर्नर और फ्री किक शामिल थे, जो जीत हासिल करने के लिए दोनों टीमों के दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करते थे. हालांकि, जमशेदपुर एफसी की देर से बढ़त निर्णायक साबित हुई, जिससे उन्हें महत्वपूर्ण तीन अंक मिले.

फर्नेस में जीत जमशेदपुर एफसी की दृढ़ता और उनके समर्थकों द्वारा बनाए गए शानदार माहौल का प्रमाण थी. इस जीत के साथ, जमशेदपुर एफसी ने न केवल लीग में अपनी स्थिति में सुधार किया है, बल्कि सीजन के अंतिम चरण में पहुंचने के लिए उनका आत्मविश्वास भी बढ़ाया है.

जैसे-जैसे आईएसएल आगे बढ़ रहा है, प्लेऑफ स्थानों के लिए लड़ाई तेज हो गई है. ईस्ट बंगाल एफसी के खिलाफ जमशेदपुर एफसी के प्रदर्शन ने सीजन के रोमांचक अंत के लिए मंच तैयार कर दिया है, टीम ने दिखाया है कि वे दावेदार हैं, उन्हें कम नहीं आंका जाना चाहिए. टीम का ध्यान अब बचे हुए मुकाबलों पर केंद्रित हो गया है, जहां हर मैच, हर गोल और हर अंक प्लेऑफ में जगह बनाने या बाहर से देखने के बीच का अंतर हो सकता है.

प्लेऑफ की दौड़ तेज होती जा रही है और जमशेदपुर एफसी को सुरक्षित स्थान हासिल करने के लिए नॉर्थईस्ट यूनाइटेड, बेंगलुरु एफसी, ईस्ट बंगाल, चेन्नईयिन एफसी और पंजाब एफसी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Your Comments