कलिंगा सुपर कप 2024 ग्रुप की घोषणा

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने 9 से 28 जनवरी तक ओडिशा में आयोजित होने वाले कलिंगा सुपर कप के चौथे संस्करण के लिए आधिकारिक ड्रा की घोषणा कर दी है.

जमशेदपुर एफसी को ग्रुप बी में केरला ब्लास्टर्स एफसी, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और आई-लीग टीम 2 के साथ रखा गया है.

एएफसी एशियाई कप में भाग लेने के लिए भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए आईएसएल को जनवरी 2024 में ब्रेक दिया जाएगा, जिसके दौरान कलिंगा सुपर कप खेला जाएगा. नॉकआउट टूर्नामेंट में सभी बारह आईएसएल क्लब और चार आई-लीग क्लब खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी.

कलिंगा सुपर कप 2024 में 16 टीमें भाग लेंगी, जिन्हें चार अलग अलग ग्रुप में बांटा गया है. सभी मैच ओडिशा में दो अलग-अलग स्थानों पर आयोजित करने की योजना है.

इस तरह तय होगी जमशेदपुर एफसी के खिलाफ खेलने वाली आई-लीग टीम:

गोकुलम केरल एफसी, श्रीनिदी डेक्कन एफसी, शिलांग लाजोंग एफसी, इंटर काशी और राजस्थान यूनाइटेड एफसी पांच आई-लीग टीमें हैं जिन्होंने कलिंगा सुपर कप 2024 में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है. 24 दिसंबर, 2023 के मैचों के बाद आई लीग की अंक तालिका में शीर्ष तीन पर रहने वाली टीमों को आई-लीग टीम 1, आई-लीग टीम 2, और आई-लीग टीम 3 का नाम दिया जाएगा और वे कलिंगा सुपर कप ग्रुप चरण के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी. ग्रुप चरण में चौथी और अंतिम आई-लीग टीम का निर्धारण करने के लिए नीचे की दो टीमें 9 जनवरी को सिंगल-लेग क्वालीफाइंग प्ले-ऑफ में प्रतिस्पर्धा करेंगी. जीतने वाली टीम आई-लीग टीम 4 के नाम से जानी जाएगी. इस टीम को ड्रॉ पॉट में शामिल नहीं किया गया और सीधे ग्रुप डी में स्थिति D4 पर रखा गया है.

इसके बारे में और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहें.

Your Comments