एली 'द माउंटेन' सबिया का फर्नेस से रिश्ता रहेगा बरकरार, क्लब ने बढ़ाया एक साल का अनुबंध

 

हीरो इंडियन सुपर लीग के आगामी सीजन से पहले जमशेदपुर ने एली सबिया का अनुबंध बढ़ा दिया है। अब वो क्लब के साथ 2023 तक खेलते दिखेंगे।


एली ने जमशेदपुर के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद कहा, “मैं जमशेदपुर को एक क्लब और बड़ी महत्वाकांक्षाओं वाले शहर के रूप में देखता हूं। हम पिछले सीजन में भारत के चैंपियन बने थे और मैं इस खिताब को डिफेंड करने, ज्यादा गौरव दिलाने और दर्शकों से भरे जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के सामने रिकॉर्ड तोड़ने के उद्देश्य से फिर से आया हूं। मुख्य कोच के साथ काम करने के लिए बेकरार हूं जो खिलाड़ियों से उनका बेस्ट रिजल्ट निकालने के लिए जाने जाते हैं।”


अपनी लंबी और प्रभावशाली उपस्थिति के साथ सेंटर-बैक, आईएसएल शील्ड जीतने वाले वें मेन ऑफ स्टील का एक अभिन्न अंग थे। डिफेंडर ने 66 क्लीयरेंस, 25 इंटरसेप्शन, 1 गोल और 1 असिस्ट के शानदार आंकड़े दर्ज किए और पीटर हार्टले के साथ एक शानदार साझेदारी निभाई।


खिलाड़ी को रिटेन करते हुए देखकर ऐडी बूथरॉयड खुश हुए और कहा, "मुझे खुशी है कि एली ने जमशेदपुर फुटबॉल क्लब के साथ रहने का फैसला किया है। वह लीग के बेस्ट डिफेंडरों में से एक हैं और उन्होंने मैदान पर और बाहर दोनों जगह अपने नेतृत्व के स्किल्स दिखाए हैं। उनके पास बेस्ट प्रदर्शन करते रहने का एटीट्यूड है और मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं।"


साओ पाउलो के रहने वाले एली ने स्थानीय क्लब पॉलिस्ता में अपना करियर शुरू किया, सीनियर टीम में आने से पहले रैंकों के माध्यम से आगे बढ़ें। पॉलिस्ता में अपने करियर के दौरान उनके पास कई हाई-प्रोफाइल लोन थे, जिनमें से 2007-08 में स्विस शीर्ष डिवीजन संगठन एफसी लॉज़ेन में ब्राजील के दिग्गज सैंटोस और एटलेटिको पैरानेंस भी थे।


2009-10 में सैंटोस में वह ब्राजील के सुपरस्टार नेमार के साथ टीम में खेले, जो उस समय अपने सफल सीज़न का आनंद ले रहे थे। 32 वर्षीय हीरो इंडियन सुपर लीग में पांच सीज़न से खेल रहे हैं, जिसमें चेन्नईयिन एफसी में उनका समय भी शामिल है, जहां उन्होंने हीरो आईएसएल 2019-20 और हीरो सुपर कप के फाइनल में अपनी टीम को पहुंचाने में मदद की थी।


एली 13 नंबर की जर्सी पहनेंगे और अगस्त के बीच से शुरू होने वाले प्री-सीजन के लिए अपने साथियों के साथ टीम में शामिल होंगे।

Your Comments