जेएफसी में शामिल होने पर बोले प्रतीक चौधरी, “जमशेदपुर एफसी मेरे दूसरे घर जैसा है”

 

जमशेदपुर एफसी ने हाल ही में स्टील सिटी में डिफेंडर प्रतीक चौधरी की वापसी की घोषणा की। 32 वर्षीय सेंटर बैक ने पहले मेन ऑफ स्टील के साथ एक सीजन का कार्यकाल पूरा किया था, जब वह 2018 में दिल्ली डायनामोज से क्लब में शामिल हुए थे।

मुंबई में जन्मे इस खिलाड़ी ने जमशेदपुर एफसी के हीरो आईएसएल 2018-19 अभियान में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। उस सीज़न में जेएफसी 5वें स्थान पर रहा था, हालांकि सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गया। बाद में अगले सीज़न में प्रतीक मुंबई सिटी एफसी में शामिल हो गए और फिर 2020 में बेंगलुरु एफसी में चले गए, जहां उन्होंने अपने आखिरी दो सीज़न बिताए।

जेएफसी में वापस आकर प्रतीक को बहुत खुशी हो रही है क्योंकि उन्होंने इस क्लब में अपनापन लगने लगा था। पढ़ें उनके इंटरव्यू के कुछ मुख्य भाग.....

वापसी के बाद फिर से जमशेदपुर एफसी की जर्सी पहनकर आपको कैसा महसूस हो रहा है?

प्रतीक- मैं जमशेदपुर वापस आकर बहुत खुश हूं। मुझे हमेशा लगता था कि मैं किसी दिन वापस आऊंगा और मुझे खुशी है कि यह अब हो गया है। लाल रंग पहनना तब बहुत खास था और अब भारत का चैंपियन होना इसे और भी खास बनाता है।

जमशेदपुर एक शहर और क्लब के रूप में आपके लिए क्या मायने रखता है?

प्रतीक- मैं इस शहर में पहले भी रह चुका हूं इसलिए मुझे पता है कि फुटबॉल हमेशा से एक ऐसा खेल रहा है, जिसे यहां के लोग बहुत पसंद करते हैं। जेएफसी एक बड़ा क्लब है और यहां वापस आने के पीछे मुख्य कारणों में से एक यह है कि जब मैं पहले जेएफसी के लिए खेलता था, तो मुझे हमेशा क्लब में लोगों के साथ सहज महसूस होता था। तो मेरे लिए यह घर से दूर दूसरे घर जैसा है।

आप जमशेदपुर में खचाखच भरी भीड़ के सामने खेले हैं। आप प्रशंसकों के बारे में क्या सोचते हैं?

प्रतीक- वे निस्संदेह भारत में सर्वश्रेष्ठ फैंस में से एक हैं। टीम के लिए उनमें जो जोश और उत्साह है वह किसी से कम नहीं है। मैं वास्तव में उत्साहित हूं और उनके सामने फिर से खेलने के लिए बेकरार हूं।

नए कोच ऐडी बूथरॉयड से सीखने और आगे बढ़ने के लिए आप कितने उत्साहित हैं?

प्रतीक- ऐडी बूथरॉयड को हमारे कोच के रूप में पाकर मैं बहुत खुश हूं। वह क्लब में जो अनुभव लाते हैं, वही हमें खिताब जीतने और शील्ड को डिफेंड करने में मदद करेगी। मैं उनके मार्गदर्शन में खेलने और सीखने के लिए बहुत उत्साहित और उत्सुक हूं।

प्रशंसकों के लिए संदेश...

प्रतीक- आप लोग हमेशा से अद्भुत फैंस रहे हैं। बहुत ज्यादा समय हमें मिले हुए हो गया है। अपना प्यार और समर्थन दिखाते रहें और हम आप सभी को गौरवान्वित करने की पूरी कोशिश करेंगे। आप लोगों को फिर से मैदान पर देखने का इंतजार नहीं कर पा रहा हूं.

प्रतीक नए कोच ऐडी बूथरॉयड की अगुवाई में खेलने के लिए उत्साहित हैं और इस सीजन में 24 नंबर की जर्सी पहनेंगे। अगस्त के बीच में प्री-सीजन की तैयारियों के लिए नए साइनिंग सहित सभी खिलाड़ी जमशेदपुर पहुंचेंगे।

Your Comments