एटीके के ख़िलाफ़ जमशेदपुर एफसी को कोलकाता में मिली हार, लेकिन अंक तालिका में अभी भी टीम 5वें स्थान पर बरकरार

आईएसएल में सेमीफाइनल की दौड़ चल रही है। इस बीच जेएफसी का मुक़ाबला कोलकाता में एटीके से हुआ। इस मैच में एटीके ने जेएफसी को हराकर तीन अंक हासिल किए, जबकि सीज़न ब्रेक के बाद पहली बार जेएफसी को हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच में एटीके की ओर से लांजारोटे ने दो गोल दागे। जेएफसी की ओर से एक मात्र गोल मारियो आर्केस ने किया। आखिरी समय में जेएफसी ने वापसी की कोशिश ज़रुर की लेकिन रेफरी की सीटी बजते ही जेएफसी की हार घोषित हो गई।

शुरूआत में ही जेएफसी के ख़िलाफ़ लांजारोटे ने गोल कर उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उस गोल के बाद टीम पर ऐसा दबाव बढ़ा कि टीम पास को भी अच्छे से संभाल नहीं पा रही थी। टीम पर बराबरी करने का दबाव बढ़ता जा रहा था। 11वें मिनट में जेएफसी को पहला कॉर्नर मिला, लेकिन सिडो का शॉट उतना सटीक नहीं था कि जेएफसी बराबरी कर पाती। इसके बाद दोनों टीमों ने कई प्रयास किए लेकिन गोल किसी भी टीम की तरफ से नहीं आया। पहले हाफ के कुछ देर पहले धनचंद्र ने फिर से लांजारोटे को गलत टैकल किया। एटीके की तरफ से फिर से लांजारोटे ने फ्री किक लिया और जेएफसी के ख़िलाफ़ दूसरा गोल दाग दिया।

पहले हाफ के खत्म होने के बाद दूसरे हाफ में टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। लेकिन अपने समर्थकों के सामने खेल रही एटीके दूसरे हाफ में भी जेएफसी पर बढ़त बनाने की कोशिश करती रही। नतीजा ये रहा कि जेएफसी बस एटीके को गोल करने से रोकती रही। इस दौरान जेएफसी ने भी कई मौके बनाए लेकिन वो सफल नहीं हो पाई। 74वें मिनट में फारुख की जगह जेरी मैदान पर क्या आए, टिरी की टीम का तेवर ही बदल गया। 82वें मिनट में जेरी ने गोल लगभग कर ही दिया था लेकिन गेंद गोल पोस्ट से टकराकर वापस मैदान पर आगई।

इसके बाद टीम पूरी तरह आक्रामक होकर खेलने लगी। इसका फायदा जल्द ही टीम को मिला। 82वें मिनट में ही जयरू से मिले क्रॉस को मारियो आर्केस ने गेंद को गोल में डालकर गोल के अंतर को कम किया। इसके बाद दोनों टीमों ने अपने प्रयास तेज़ कर दिए। मैच में 5 मिनट का अतरिक्त समय भी मिला, लेकिन इसका फायदा जेएफसी नहीं उठा पाई। रेफरी की सिटी बजी और जेएफसी के खाते में सीज़न की दूसरी हार दर्ज हो गई। इसके बाद टीम को अगला मैच अपने समर्थकों के सामने ही मुंबई के ख़िलाफ खेलना है। ये मैच 8 फरवरी को शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

Your Comments