जमशेदपुर एफसी ने हैदराबाद एफसी को 5-0 से हराया

जमशेदपुर एफसी ने घर से बाहर खेलते हुए रणनीतिक और आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया. खेल की शुरुआत चुक्वू द्वारा दूसरे मिनट में ही पहला गोल दागने से हुई, जो कि जमशेदपुर एफसी के इतिहास में तीसरा सबसे तेज गोल है.  उनका प्रदर्शन यहीं नहीं रुका, उन्होंने 20वें और 79वें मिनट में दो और गोल किए, जिससे क्लब के इतिहास में हैट्रिक बनाने वाले वह दूसरे खिलाड़ी बन गए.

लेन डौंगेल ने 70वें मिनट में एक गोल करके मैच में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया, इसके ठीक चार मिनट बाद हैदराबाद एफसी के जोनाथन मोया ने एक दुर्भाग्यपूर्ण गोल किया, जिससे जमशेदपुर एफसी की बड़ी जीत पक्की हो गई.

हैदराबाद के खिलाफ डबल धमाका

यह मैच जमशेदपुर एफसी के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था क्योंकि उन्होंने पहली बार हैदराबाद एफसी के खिलाफ एक सीजन में दोनों बार जीत हासिल की है. टीम ने पूरे गेम के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और उनकी आक्रामक शैली और लगातार दबाव से ऐतिहासिक परिणाम मिले.

मुकाबले के सबसे मुख्य पल

मैच निर्णायक क्षणों से भरा हुआ था, जिसमें कई सब्स्टीट्यूट भी शामिल थे जिन्होंने खेल को गति को प्रभावित किया. डैनियल चीमा चुक्वु की हैट्रिक के अलावा, जेरेमी मंज़ोरो पहले हाफ में कई बार जमशेदपुर के शानदार खेल को दर्शाते हुए नजर आए.

गोलकीपर रेहेनेश के नेतृत्व में जमशेदपुर की डिफेंस मजबूत नज़र आई, क्योंकि अब्दुल रबीह और मार्क ज़ोथनपुइया के शॉट्स ने कई बार मौके बनाए लेकिन हैदराबाद एफसी के प्रयासों के बावजूद कस्टोडियन ने क्लीन शीट सुनिश्चित करने के लिए शानदार बचाव किया.

स्कॉट कूपर ने कुछ रणनीतिक बदलाव किए जिसका वास्तव में अच्छा लाभ मिला क्योंकि खेल के अंतिम 20 मिनट में जमशेदपुर ने तीन गोल किए, जिसमें सबस्टिट्यूट खिलाड़ी लेन डोंगेल द्वारा बॉक्स के बाहर से किया गया एक बेल्टर भी शामिल था.

आने वाले मुकाबलों में टीम को मिलेगा फायदा

इंडियन सुपर लीग में अपना अभियान में यह जीत जमशेदपुर एफसी के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोत्साहन का काम करेगी. मजबूत आक्रमण और ठोस डिफेंस की विशेषता वाला उनका आज का प्रदर्शन, उनके आगामी मैचों के लिए एक उच्च मानक स्थापित करेगा.

 

इस जीत के साथ जमशेदपुर के अब 11 मैचों से 9 अंक हो गए हैं और वह प्लेऑफ में जगह बनाने से केवल 3 अंक दूर है. जमशेदपुर को अगला मुकाबला 29 दिसंबर को ओडिशा एफसी के साथ खेलना है, जिसके लिए टीम भुवनेश्वर रवाना होगी.

Your Comments