जमशेदपुर एफसी ने एआईएफएफ सब-जूनियर लीग के लिए टीम की घोषणा की

जमशेदपुर एफसी ने आगामी एआईएफएफ सब-जूनियर लीग के लिए आधिकारिक तौर पर अपनी टीम की घोषणा की है, जो 27 अप्रैल को जमशेदपुर में शुरू होने वाली है. यह घोषणा न केवल आगामी रोमांचक मैचों को दर्शाती है, बल्कि जमीनी स्तर से लेकर पेशेवर स्तर तक स्थानीय प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए जमशेदपुर एफसी की प्रतिबद्धता को भी दर्शाती है.

जमशेदपुर से आने वाले एक प्रतिष्ठित पूर्व-टीएफए कैडेट हेड कोच एम राहुल राज के नेतृत्व में, पूरी टीम में विशेष रूप से झारखंड के खिलाड़ी शामिल हैं. यह जमशेदपुर एफसी की राज्य के युवा फुटबॉलरों की क्षमता को निखारने और उनका दोहन करने की रणनीतिक दृष्टि को दर्शाता है, जो क्षेत्र से कुशल खिलाड़ियों की एक पाइपलाइन बनाकर भारतीय फुटबॉल के विकास में योगदान देने के उनके व्यापक मिशन को दर्शाती है.

एआईएफएफ सब-जूनियर लीग भारतीय फुटबॉल विकास के क्षेत्र में बहुत महत्व रखती है. यह युवा एथलीटों के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने और अपने करियर के शुरुआती चरण में महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धी अनुभव प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में कार्य करता है. इन प्रतिभाओं के लिए, इस तरह के टूर्नामेंट में भाग लेना केवल मैच जीतना ही नहीं बल्कि खेल में अपने भविष्य के प्रयासों के लिए आधार तैयार करना सिखाती है.

एआईएफएफ सब-जूनियर लीग की एक विशिष्ट विशेषता इसका प्रारूप है, जिसमें तेज गति वाले 7-ए-साइड मैच होते हैं, जिसमें प्रत्येक गेम में 25 मिनट के दो हाफ होते हैं. यह संक्षिप्त प्रारूप एक्शन से भरपूर मुकाबलों को सुनिश्चित करता है, जिससे खिलाड़ियों को एक गतिशील खेल के माहौल में अपनी चपलता, रचनात्मकता और सामरिक कौशल दिखाने का मौका मिलता है.

आगामी लीग में जमशेदपुर FC का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को सूची

गोलकीपर:
1. तन्मय धारा
2. सुसिन सोरेन

डिफेंडर:
1. चरण सोरेन
2. मनकी पारेया
3. रोहन पारेया

मिडफील्डर:
1. आदित्य सिंह
2. राहुल सिंह
3. बाबू लोहार
4. सगुन बस्के
5. आयुष पात्रो

फॉरवर्ड:
1. किशन सिंह
2. सोंगरा पुरती
3. पूर्ण चंद्र तुबिद
4. सूरज बारी
5. अयान खान

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का यह समूह जमशेदपुर FC की जमीनी पहल की भावना को दर्शाता है, जो कौशल, जुनून और क्षमता का मिश्रण है. जैसे ही वे AIFF सब-जूनियर लीग में अपनी यात्रा शुरू करने की तैयारी करेंगे, ये युवा एथलीट अपने साथ अपने समुदाय की उम्मीदों और आकांक्षाओं को लेकर आगे बढ़ेंगे, जो फुटबॉल परिदृश्य पर अपनी छाप छोड़ने और भारतीय फुटबॉल के समृद्ध सिस्टम में योगदान देने के लिए उत्सुक हैं.

Your Comments