#JFCHFC हैदराबाद के खिलाफ होने वाले रोमांचक मुक़ाबले से पहले विपक्षी टीम पर एक नज़र

 

HeroISL 2021-22 के अपने दूसरे मुक़ाबले में एफसी गोवा के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद जमशेदपुर एफसी अपनी जीत के लय को बरकरार रखने के लिए तैयार है। उस मैच में म सिर्फ जेएफसी को पहली जीत मिली जबकी दो साल बाद गोवा को हराने में सफलता हासिल की। एफसी गोवा को हराने के बाद अंत तालिका में भी जमशेदपुर आगे बढ़ी और अब ओवेन कोयल की टीम अंत तालिका में लगातार आगे बढ़ते रहना चाहेगी। ये मुक़ाबला जमशेदपुर एफसी अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी, जहां उनका सामना हैदराबाद एफसी से होगा।

जमशेदपुर एफसी सीजन की एक और जीत हासिल करने के इरादे से हैदराबाद एफसी के खिलाफ उतरेगी, ऐसे में चलिए विपक्षी टीम के उन खिलाड़ियों पर नज़र डालते हैं, जो मेजबान टीम के लिए खतरा बन सकते हैं।

 

लक्ष्मीकांत कट्टिमणि

कट्टिमणि उन गोलकीपरों में से एक थे जो पिछले सीजन शानदार फॉर्म में थे, हैदराबाद को कई मौकों पर हारने से बचाया। अनुभवी गोलकीपर 2015 में हीरो आईएसएल फाइनल में पहुंचने वाली एफसी गोवा के प्रमुख सदस्य थे, जब वह चेन्नईयिन एफसी के खिलाफ दो पेनल्टी बचाने के बाद छा गए थे। लक्ष्मीकांत 2019-20 सीज़न से पहले हैदराबाद एफसी में शामिल हुए और तब से क्लब के नेट को डिफेंड करने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इस गोलकीपर से पार पाने के लिए जमशेदपुर की आक्रामक लाइन-अप को तेज और जवाबी हमला करने वाली रणनीतियों के साथ खेलना होगा।

 

आकाश मिश्रा

आकाश ने जर्मनी में तीन साल का ट्रेनिंग की और भारत की अंडर -18 टीम में जगह बनाने के लिए जल्दी से भारत लौट आए। आकाश 2020-21 सीज़न से पहले हैदराबाद एफसी में शामिल हो गए और अपने क्लब के लिए हर मिनट खेलते हुए खुद को इस स्थिति में बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक के रूप में स्थापित किया। उन्होंने उस वर्ष के अंत में दुबई में ओमान के खिलाफ अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए भी पदार्पण किया और तब से भारतीय टीम का नियमित हिस्सा रहे हैं। आकाश अपनी तेज गति, इंटरसेप्शन क्षमता और बेहतरीन टैकल के लिए जाने जाते हैं। ये युवा भारतीय खिलाड़ी जमशेदपुर टीम के खिलाफ अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकता है।

 

जोआओ विक्टर

ला लीगा की एक आरसीडी मल्लोर्का टीम ने जोआओ को साइन किया और उन्होंने ला लीगा के 2011-12 सीज़न में टीम को आठवें स्थान पर पहुंचाया। मध्य पूर्वी क्लबों में कुछ साल बिताने के बाद, वह यूरोप के शीर्ष डिवीजन में लौट आए और ग्रीक टीम ओएफआई क्रेते एफसी में शामिल हो गए। मिडफील्डर हीरो आईएसएल 2020-21 सीज़न से पहले एक साल के समझौते पर हैदराबाद एफसी में शामिल हो गए और अपने नाम के लिए 3 गोल और 2 असिस्ट किए। उन्होंने हैदराबाद एफसी को पांचवें स्थान पर पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जोआओ एक मिडफील्डर के रूप में शानदार खिलाड़ी हैं, जो बेहतरीन डिफेंस के साथ-साथ आक्रमण करने का भी कौशल रखते हैं। 2021-22 सीज़न में जोआओ निश्चित रूप से मिडफ़ील्ड में सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक साबित होंगे, जो हैदराबाद एफसी के डिफेंस और आक्रामक लाइन-अप के बीच तालमेल बनाते नज़र आएंगे।

 

बार्थोलोम्यू ओगबेचे

बार्थोलोम्यू ओगबेचे पीएसजी में शामिल होने के लिए फ्रांस आए और 17 साल की उम्र में उन्होंने पहली टीम में पदार्पण किया। यूरोपीय क्लबों में कुछ वर्षों तक खेलने के बाद, ओगबेचे 2018-19 के हीरो आईएसएल सीज़न से पहले नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी में शामिल हो गए और भारत में अपने पहले सीज़न में 12 गोल और अगले सीजन में केरला ब्लास्टर्स एफसी के लिए खेलते हुए 15 गोल कर शानदार प्रदर्शन किया। ओगेबेचे 2020-21 सीज़न से पहले मुंबई सिटी एफसी में शामिल हो गए, जहां उन्होंने टीम के लिए 8 गोल और 3 असिस्ट की मदद से मुंबई सिटी एफसी को पहला हीरो आईएसएल खिताब जीतने में मदद की। वह अब 2021-22 सीज़न के लिए हैदराबाद एफसी में शामिल हो गए और पहले ही अपने पूर्व क्लब, मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ टीम की जीत में एक गोल कर चुके हैं। ओगबेचे आक्रमक खिलाड़ी हैं और  अपनी सटीक फिनिशिंग, अविश्वासनीय गति और शॉट पावर के कारण वो कई अवसर बनाने की क्षमता रखते हैं। मेन ऑफ स्टील को इस मैच में अच्छा करना है तो पहले उनके डिफेंस को हर समय ओगबेचे पर नजर रखनी होगी।

 

 

Your Comments