सेमीफाइनल में भी धमाकेदार प्रदर्शन के इरादे से मैदान पर उतरेगी जमशेदपुर एफसी, केरला ब्लास्टर्स से होगी टक्कर

 

#HeroISL 2021-22 के सेमीफाइनल के पहले लेग में जमशेदपुर एफसी फतोर्डा के पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में इतिहास रचने उतरेगी। इस सीजन लीग शील्ड जीत चुकी हमारी टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर रहने वाली केरला ब्लास्टर्स का सामना करेगी। ये मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स, हॉटस्टार और जियो टीवी पर देख सकते हैं।

इतिहास रचने उतरेगी मेन ऑफ स्टील

शुक्रवार को जब मेन ऑफ स्टील केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी, तो उनके हौसले बुंलद होंगे। कोयल इतिहास बनाना चाहते हैं और जमशेदपुर को खिताब दिलाने वाले पहले मैनेजर बनने के लिए बेकरार हैं। वह जानते हैं कि ये काम आसान नहीं होगा लेकिन जिस अंदाज में उनकी टीम खेल रही है, ऐसा लग रहा है कि इस समय ये टीम किसी को भी हरा सकती है। इस सीजन टीम ने एटीके मोहन बागान, मुंबई सिटी एफसी, एफसी गोवा, बेंगलुरु एफसी और चेन्नईयिन एफसी जैसी बड़ी टीमों को धूल चटाई है, तो अन्य टीमों पर अपना दबदबा बनाया है। ऐसे में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ टीम को ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए।

कोयल को मिला विदेशी क्लब से मिला फायदा

कोयल के इंग्लिश फुटबॉल के ज्ञान ने आईएसएल में उनकी अच्छी मदद की है। भारतीय लीग में विदेशी दल की गुणवत्ता का बहुत महत्व है और पीटर हार्टले सॉलिड डिफेंडर और बेहतरीन कप्तान साबित हुए हैं, तो ग्रेग स्टीवर्ट जैसे खिलाड़ी 10 गोल और 10 असिस्ट की बदौलत टीम को कई मैच जिता चुके हैं। नाइजीरिया के डेनियल चीमा चुकवु ने जमशेदपुर के लिए सिर्फ नौ मैचों में सात गोल दाग दिए हैं। इसमें भारतीय खिलाड़ियों का भी प्रदर्शन कहीं भी कम नहीं आंका जा सकता है। गोलकीपर टीपी रेहेनेश और डिफेंडर रिकी लल्लवमावमा और लाल डिनलियाना रेंथली को जमशेदपुर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया है।

भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा

मोहन बागान के खिलाफ लीग शील्ड विजेता मैच में एकमात्र गोल करने वाले ऋत्विक दास ने इस सीजन में जमशेदपुर के लिए 15 मैच खेले हैं। पिछले सीजन में उन्होंने केरला ब्लास्टर्स के लिए सिर्फ चार मैच खेले थे। पिछले सीजन में मोहन बागान में एक भी मैच नहीं खेलने वाले बोरिस सिंह ने मौजूदा आईएसएल 2021-22 में जमशेदपुर के लिए 18 मैच खेले हैं। कई भारतीय खिलाड़ी जो अपनी पिछली टीमों में फिट नहीं हो सके और मैदान से बाहर अधिक समय बिताया, उन्होंने इस सीजन में जमशेदपुर के ऐतिहासिक प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़ें

इंडियन सुपर लीग के इतिहास में अब तक जमशेदपुर एफसी और केरला ब्लास्टर्स के बीच 10 मुकाबले खेले गए हैं। जहां हमारी टीम ने शानदार रिकॉर्ड रखा है और 3 मुकाबलों में जीत हासिल की है। दूसरी ओर ब्लास्टर्स को सिर्फ एक बार जीत मिली है। पिछली बार जब दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तो हमारी टीम ने 3-0 से ब्लास्टर्स को रौंदा था, जबकि सीजन का पहला मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ था। जानिए दोनों टीमों के बीच के आंकड़ें और एक-दूसरे के खिलाफ मौजूदा रिकॉर्ड।

JAMSHEDPUR FC बनाम KERELA BLASTERS FC

मैच खेले - 10

3 जीत 1

6 ड्रॉ 6

16 गोल 12

प्रत्येक क्लब के शीर्ष स्कोरर:

जमशेदपुर एफसी: ग्रेग स्टीवर्ट ने 19 मैचों में 10 गोल किए हैं और 10 असिस्ट दर्ज किया है।

केरला ब्लास्टर्स: जॉर्ज परेरा डियाज़ और अल्वारो वाज़क्वेज़ ने 8-8 गोल किए हैं।

कहां देखें पहले सेमीफाइन का मुकाबला?

जमशेदपुर एफसी बनाम केरला ब्लास्टर्स एफसी का मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। आप भारत में डिज़्नी + हॉटस्टार और जियो टीवी पर मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं

 

Your Comments