#JFCNEUFC प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमशेदपुर एफसी के मुख्य कोच खालिद जमील ने क्या कहा, यहां पढ़ें

इंडियन सुपर लीग में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले जमशेदपुर एफसी के मुख्य कोच खालिद जमील ने मीडिया से बात की. यहां जानें उन्होंने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा.

कार्यभार संभालने के बाद से टीम के प्रदर्शन पर क्या कहेंगे?

हां, मैं इसका सारा श्रेय खिलाड़ियों को देता हूं.' सभी खिलाड़ियों ने अच्छा खेला और कड़ी मेहनत की. वे एकजुट हो गए. हमारे पास स्थिति का रुख बदल देने की क्षमता है.' वे अच्छा कर रहे हैं और आश्वस्त हैं.' हमने उन्हें प्रेरित किया. मैंने उनसे कहा कि वे अपना स्वाभाविक खेल खेलें. हमने उन्हें प्रेरित किया और सुपर कप में हमें अच्छे परिणाम मिले. हमें इसे इसी तरह जारी रखना होगा क्योंकि पहला मैच काफी अहम है.' हमने जो तैयारी की है वही करेंगे. अभी 10 मैच बाकी हैं. हम पहले चरण में (मैच) हार गये. इस बार हमें अच्छा खेलना चाहिए. हम प्रतिद्वंद्वी को कम नहीं आंक सकते क्योंकि वे एक अच्छी टीम हैं. उनके पास भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है. इसलिए, यह हमारे लिए आसान मुकाबला नहीं होने वाल है. हमें शीर्ष पर रहना होगा.

फैन के सपोर्ट पर क्या कहेंगे?

फैंस का समर्थन पाना महत्वपूर्ण है क्योंकि हम फैंस के बिना नहीं खेल सकते. प्रशंसकों को हमारा समर्थन करना होगा और हम अपने खेल से उन्हें गौरवान्वित करने का प्रयास करेंगे. अगर हमें हमेशा की तरह प्रशंसकों से निरंतर समर्थन मिलता रहा, तो हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे.'

आईएसएल में नेतृत्व करने के लिए भारतीय कोचों की नियुक्ति पर क्या कहेंगे?

ऐसे भारतीय कोच हैं जो सफल हैं. ऐसा नहीं है कि सिर्फ विदेशियों या भारतीयों को ही मौके मिलने चाहिए बल्कि जो भी काबिल है उसे मौका मिलना चाहिए. और इसमें कोई संदेह नहीं कि भारतीय भी ऐसा करने में सक्षम हैं. यह सब परिणाम निर्भर करता है. इसलिए, भारतीय और विदेशी कोचों के बीच कोई अंतर नहीं है.

भारतीय फुटबॉल के विकास पर क्या कहेंगे?

भारतीय फुटबॉल में सुधार हुआ है और इसमें कोई संदेह नहीं है. चूंकि विदेशी कोच और विदेशी खिलाड़ी आये हैं इसलिए भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा है. समय तो लगेगा. यह चरण-दर-चरण प्रक्रिया है. हाल के खेल में, हमने देखा है कि भारत के प्रदर्शन में सुधार हुआ है और वे अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, हालांकि परिणाम (एशियाई कप में) अनुकूल नहीं था. लेकिन हमने डिफेंस और अपने आक्रमण दोनों में सुधार किया है.

--

31 जनवरी को जमशेदपुर अपने घरेलू मैदान पर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की मेजबानी करेगी. अपने टिकट bit.ly/jfc-tickets या जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बॉक्स ऑफिस से प्राप्त करें.

Your Comments